बॉलीवुड

खुलासा: बेहद ही चालबाज निकली रिया, सुशांत की बहन की FD से गायब किए 2.5 करोड़

सुशांत सिंह राजपूत मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोवित चक्रवर्ती से कई घंटों तक पूछताछ की गई थी। पूछताछ के दौरान इन दोनों से सुशांत के पैसों के बारे में जानकारी ली गई थी। इन दोनों के अवाला प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रिया के चार्टर्ड अकाउंटेंट्स से भी पूछताछ की है। कहा जा रहा है कि इस पूछताछ के दौरान रिया ने प्रवर्तन निदेशालय के सवालों के सही से जवाब नहीं दिए हैं। इसके अलावा ये भी पता चला है कि रिया और उनके चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ने सुशांत की और से अपनी बहन के लिए करवाई गई फिक्स डिपॉजिट में से भी पैसे निकाले थे।

सूत्रो के अनुसार सुशांत सिंह राजपूत ने अपनी बड़ी बहन के नाम साढ़े चार करोड़ रुपए फिक्स डिपॉजिट कराए थे। लेकिन चार्टर्ड अकाउंटेंट्स और रिया ने साढ़े चार करोड़ रुपए की फिक्स डिपॉजिट से ढाई करोड़ रुपए निकल दिए और सुशांत की बहन के नाम केवल दो करोड़ की ही फिक्स डिपॉजिट रहे गई।

ईडी ने रिया चक्रवर्ती वित्तीय हेराफेरी को लेकर भी रिया से पूछताछ की। रिया ने प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीम को बताया कि सुशांत के बैंक खाते में से कुछ रकम कंपनी का लेखा जोखा के लिए निकाली गई थी। ये रकम करीब दो करोड़ 65 लाख रुपए थी। जो कि सुशांत की बहन की साढ़े चार करोड़ रुपए वाली FD से निकाली गई थी।

नहीं दिया हर सवाल का जवाब

ईडी को सुशांत की कंपनी के हिसाब किताब, बैंक खातों और जमा रकम के गणित में कई संदिग्ध लेनदेन मिले हैं। जिसके बारे में ईडी ने रिया से सवाल किए। लेकिन रिया ने इन सवालों के सही से जवाब नहीं दिया।

गौरतलब है कि सुशांत के पिता ने रिया और उसके परिवार वालों पर सुशांत के पैसों की हेराफेरी का आरोप लगाया था। सुशांत के पिता के.के सिंह ने शिकायत दर्ज करते हुए कहा था कि मेरे बेटे के एक बैंक स्टेटमेंट से पता चला कि उसके खाते में 17 करोड़ रुपए थे और पिछले 1 साल में 15 करोड़ रुपए खाते से निकाले गए हैं। सुशांत के पिता के अनुसार ये पैसे जिन जगहों पर ट्रांसफर हुए हैं, उससे सुशांत का कुछ लेना-देना नहीं था। सुशांत के पिता ने रिया और उसके परिवार के खिलाफ केस दर्ज करवाते हुए अपनी शिकायत में लिखा था कि मेरे बेटे के सभी खातों की जांच की जाए।

इस शिकायत के बाद ईडी ने पैसों के लेन-देन के मामले को अपने हाथों में ले लिया था और सुशांत के खातों की जांच की। जिसके बाद ईडी ने रिया और उसके परिवार वालों को पूछताछ के लिए बुलाया था। सुशांत के बैंक स्टेटमेंट से पता चला था कि रिया और उसके परिवार वाले सुशांत के पैसे खूब खर्च कर रहे थे। रिया हर चीज सुशांत के पैसों से ले रही थी। इतना ही नहीं रिया के भाई के होटल में रहने के पैसे भी सुशांत के खाते से निकाले गए थे। जो कि 4 लाख से अधिक थे। इसके अलावा पूजा के लिए रिया ने सुशांत के खाते से लाख रुपए निकाले थे।

Back to top button