समाचार

सुशांत राजपूत केस में केंद्र सरकार उठाना चाहती है यह कदम, SC में अर्जी दाखिल कर लगाई गुहार

सुशांत सिंह राजपूत मामले में केंद्र सरकार ने सुप्रीम कोर्ट से अनुरोध करते हुए कहा है कि वो इस मामले में केंद्र को भी एक पक्ष बनाए। केंद्र ने सुप्रीम कोर्ट में तर्क पेश करते हुए कहा है कि हमने बिहार सरकार की सिफारिश मान ली है। उसके आधार पर CBI ने केस दर्ज कर लिया है। इसलिए, मामले में अब हमारा पक्ष सुना जाना भी जरूरी है। कोर्ट ने सुशांत के पिता कृष्ण किशोर सिंह, बिहार और महाराष्ट्र सरकार से रिया की याचिका पर तीन दिन के भीतर जवाब देने को कहा था और अब केंद्र ने इस मामले में पार्टी बनाने के लिए अर्जी लगाई है। गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत मामले में अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की और से कोर्ट में एक याचिका दायर की गई है, जिसमें रिया ने कोर्ट से कहा था कि इस केस को बिहार से मुंबई में शिफ्ट कर दिया जाए। इस याचिका की सुनवाई के दौरान केंद्र की ओर से सुप्रीम कोर्ट को ये जानकारी दी गई थी कि उन्होंने बिहार सरकार की सीबीआई जांच की सिफारिश को मान लिया है और इस केस को अब सीबीआई जो कि केंद्र के अधीन आती है वो हल करेगी।

कोर्ट में दायर की गई जांच रिपोर्ट

बिहार और मुंबई पुलिस इस मामले की जांच कर रही थी। लेकिन अब ये मामला सीबीआई को सौंपा जा चुका है। सुप्रीम कोर्ट ने  मुंबई पुलिस से इस मामले में अब तक क्या जांच की गई है। इसकी रिपोर्ट सौंपने को कहा था। वहीं बिहार पुलिस की और से कोर्ट में हलफनामा दायर किया गया है। जिसमें कहा गया है कि रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के सदस्य सुशांत सिंह राजपूत के पैसों को हड़पना चाहते थे। बिहार पुलिस के अनुसार रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार ने बाद में सुशांत की मानसिक बीमारी की झूठी बाते कहना शुरू कर दी। बिहार की एसआईटी की ओर से 10 लोगों से पूछताछ का विवरण भी कोर्ट के समक्ष रखा गया है। सुशांत के बैंक एकाउंट के स्टेटमेंट की जानकारी भी रिपोर्ट में है।

मुंबई में ना किया जाए केस ट्रांसफर

बिहार पुलिस ने कोर्ट से कहा कि इस केस को मुंबई में ट्रांसफर ना किया जाए। क्योंकि इस केस की FIR पटना में दर्ज की गई है। बिहार पुलिस का कहना है कि रिया की याचिका प्री-मेच्योर और सुनवाई योग्य नहीं है। इस मामले में FIR दर्ज करना बिहार पुलिस के क्षेत्राधिकार में है। मुंबई पुलिस तो इस मामले में CRPC की धारा 174 के तहत सिर्फ ये जांच कर रही थी कि मौत प्राकृतिक है या नहीं।

गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत ने अपने घर में खुदकुशी कर ली थी। इस केस की जांच मुंबई पुलिस कर रही थी। हालांकि सुशांत के पिता ने पटना में इस मामले में केस दर्ज करवाया है। सुशांत के पिता केके सिंह ने इस मामले में रिया पर धोखाधड़ी और आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप लगाए हैं। साथ में ही रिया के परिवार वालों पर भी केस दर्ज किया गया है। वहीं सीबीआई ने भी इस मामले में रिया समेत छह लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

Back to top button