समाचार

सुशांत सिंह : रिटर्न टिकट दिखाने बाद BMC ने IPS विनय तिवारी को छोड़ा, जबरन किया था क्वारंटाइन

बॉलीवुड के युवा अभिनेता सुशांत सिंह ने बीते 14 जून को अपने घर में आत्महत्या कर ली, जिसने पूरे देश को झकझोर के रख दिया। उनकी आत्महत्या की खबर सुनकर हर कोई हक्का बक्का रह गया। दरअसल, सुशांत हमेशा ही सबको जिंदगी का पाठ पढ़ाते थे, लेकिन खुद समझ नहीं सके और मौत को गले लगा लिया। उनकी मौत के बाद इंडस्ट्री में एक नई जंग छिड़ गई और मामला अब सीबीआई तक जा पहुंचा है। इसी बीच एक बड़ी खबर आ रही है कि बिहार से जांच के लिए मुंबई पहुंचे आईपीएस विनय तिवारी को बीएमसी ने छोड़ दिया है। तो चलिए जानते हैं कि क्या है पूरा मामला?

बॉलीवुड अभिनेता सुशांत सिंह के पिता ने बिहार में रिया चक्रवर्ती के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाया था, जिसके बाद ही बिहार पुलिस मुंबई पहुंच गई थी। इसी सिलिसले में आईपीएस विनय तिवारी भी जांच के लिए मुंबई जा पहुंचे थे, लेकिन उन्हें बीएमसी ने जबरदस्ती क्वारंटाइन कर दिया, जिसे बाद से ही सियासत भी गरमा गई। दरअसल, मुंबई पुलिस पर आरोप लगाया गया कि बिहार पुलिस जांच न कर सके, इसीलिए उन्होंने आईपीएस अफसर विनय तिवारी को जबरदस्ती क्वारंटाइन कर दिया। खैर, अब खबर यह सामने आ रही है कि उन्हें क्वारंटाइन सेंटर से छोड़ दिया गया है।

क्वारंटाइन से मुक्त हुए आईपीएस विनय तिवारी

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो सुशांत मामले में जांच के लिए मुंबई पहुंचे आईपीएस अफसर विनय तिवारी को बीएमसी ने क्वारंटाइन से छोड़ दिया गया। याद दिला दें कि बीएमसी ने विनय तिवारी को 14 दिनों के लिए जबरदस्ती क्वारंटाइन किया था, जिसके बाद हंगामा हुआ। इस हंगामे में बिहार पुलिस और मुंबई पुलिस आमने सामने आ गई थी। दरअसल, मुंबई पुलिस पर आरोप लगाया कि आईपीएस विनय तिवारी को जांच से रोकने के लिए बीएमसी द्वारा यह कदम उठाया गया।


इस पूरे प्रकरण में आईपीएस विनय तिवारी ने कहा था कि क्वारंटाइन करने से जांच प्रभावित होगी। साथ ही उन्होंने मुंबई पुलिस पर सहयोग न करने का भी आरोप लगाया। इसी बीच बिहार के डीजीपी ने कहा कि विनय तिवारी पहले से ही सूचना देकर गए थे,लेकिन फिर भी उन्हें जबरन क्वारंटाइन किया गया, जो कि काफी गलत है। इतना ही नहीं, डीजीपी ने तो कानूनी कार्रवाई की भी चेतावनी दे डाली थी। मतलब साफ है कि आईपीएस विनय तिवारी के मामले में बिहार और मुंबई पुलिस पूरी तरह से आमने सामने आ गई थी। बता दें कि विनय तिवारी ने मीडिया से कहा कि अब मैं पटना के लिए वापसी करूंगा। साथ ही रिटर्न टिकट दिखाने के बाद ही उन्हें छोड़ा गया।

सीबीआई को सौंपी गई जांच

सुशांत सिंह राजपूत की मौत की गुत्थी को सुलझाने के लिए लंबे समय से सीबीआई जांच की मांग की जा रही थी, जिसे अब बिहार सरकार की सिफारिश के बाद मान ली गई है। मतलब साफ है कि अब सुशांत सिंह राजपूत का केस सीबीआई के हाथों में हैं। दरअसल, इस केस में अभी तक दो पहलू सामने आ रहे हैं, जिसमें से एक यह है कि सुशांत नेपोटिज्म के शिकार हुए, तो दूसरा पहलू उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती हैं। याद दिला दें कि रिया चक्रवर्ती पर सुशांत के परिवार ने गंभीर आरोप लगाए, जिसको लेकर उन्होंने भी पलटवार किया है। खैर, अब सबकी नजर सीबीआई पर टिकी हुई है।

Back to top button