बॉलीवुड

रिया चक्रवर्ती से पहले इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों पर भी हो चुकी है FIR, कुछ को तो जेल तक जाना पड़ा

बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती की मुश्किलें अब लगातार बढ़ती ही जा रही हैं। उनके सिर पर गिरफ्तारी की तलवार भी लटक रही है। बिहार सरकार की सीबीआई जांच की सिफारिश को केंद्र सरकार ने स्वीकार कर लिया है और सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के मामले की जांच सीबीआई को केंद्र सरकार द्वारा सौंप दी गई है।

वैसे, रिया चक्रवर्ती बॉलीवुड की अकेली ऐसी अभिनेत्री नहीं हैं, जिनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। इससे पहले भी बॉलीवुड की कई ऐसी अभिनेत्रियां रही हैं, जिनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है और जिन्हें जेल की हवा तक खानी पड़ी है। यहां हम आपको बॉलीवुड की ऐसी ही अभिनेत्रियों के बारे में बता रहे हैं।

सोनाली बेंद्रे

बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे जिन्होंने कैंसर के खिलाफ लड़ाई लड़ी है, विवादों में उनका नाम बहुत कम ही देखने को मिला है। हालांकि, सोनाली बेंद्रे का भी नाम अपराध की दुनिया से सलमान खान की वजह से जुड़ गया। काला हिरण के शिकार के मामले में सोनाली बेंद्रे के खिलाफ भी मामला दर्ज किया गया, जिसकी वजह से उन्हें कोर्ट के कई चक्कर लगाने पड़े थे।

इसके अलावा एक और विवाद से सोनाली बेंद्रे का नाम जुड़ा था। वर्ष 2008 में सोनाली बेंद्रे ने पीले रंग का एक शॉर्ट कुर्ता पहन कर फोटो शूट करवाया था। कुर्ते पर ॐ नमः शिवाय लिखा हुआ था। इसके बाद कुछ लोगों ने सोनाली बेंद्रे के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज करवा दी थी। इसकी वजह से सोनाली बेंद्रे को जेल भी जाना पड़ा था। हालांकि, बाद में बॉलीवुड अभिनेत्री को जमानत भी मिल गई थी। सोनाली बेंद्रे ने हम साथ साथ हैं, दिलजले, सरफरोश, कल हो न हो और मेजर साहब आदि फिल्मों में काम किया है।

श्वेता बासु प्रसाद

बाल अभिनेत्री के तौर पर श्वेता बासु प्रसाद ने कई फिल्मों और टीवी सीरियल्स में काम किया है। श्वेता बासु प्रसाद को सेक्स रैकेट में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था। उन्हें जेल में कुछ समय बिताना पड़ा था। बाद में जब वे जेल से बाहर आईं तो उन्होंने इन आरोपों का खंडन किया था। श्वेता ने कहा था कि यह सब गलतफहमी की वजह से हुआ। मकड़ी, इकबाल और बद्रीनाथ की दुल्हनिया आदि फिल्मों में श्वेता नजर आ चुकी हैं।

ममता कुलकर्णी

बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में ममता कुलकर्णी की गिनती होती है। ममता कुलकर्णी का नाम दरअसल अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन से जुड़ा था। ड्रग डीलर विकी गोस्वामी के साथ ममता कुलकर्णी का नाम जुड़ने लगा था। ममता कुलकर्णी अचानक से बॉलीवुड इंडस्ट्री से वर्ष 2003 में गायब हो गई थीं। बाद में दो हजार करोड़ रुपए के ड्रग्स के मामले में ममता कुलकर्णी को उनके पति विकी गोस्वामी के साथ अदालत द्वारा दोषी माना गया था। इसके बाद ममता कुलकर्णी की गिरफ्तारी भी हुई थी और उन्हें जेल का मुंह देखना पड़ा था।

मधुबाला

मधुबाला की गिनती बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में होती है। मधुबाला की फिल्मों के लोग आज भी दीवाने हैं। फिर भी मधुबाला की जिंदगी में भी एक दौर ऐसा भी आया था, जब उन्हें कुछ दिन सलाखों के पीछे गुजारने पड़े थे। मधुबाला पर धोखाधड़ी का आरोप लगा था। दरअसल हुआ यह था कि वर्ष 1957 में मधुबाला ने बीआर चोपड़ा की एक फिल्म साइन की थी। बाद में उन्होंने इस फिल्म में काम नहीं किया था। उन्होंने न तो फिल्म में काम किया और न ही एडवांस ली गई फीस ही लौटाई। ऐसे में बीआर चोपड़ा ने मधुबाला के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवा दी थी, जिसकी वजह से कई दिन उन्हें जेल में रहना पड़ा था। मधुबाला की कुछ लोकप्रिय फिल्मों में मुग़ल-ए-आज़म, तराना, चलती का नाम गाड़ी और काला पानी आदि शामिल हैं।

अलका कौशल

अलका कौशल जो कि टीवी और फिल्म जगत की जानी-मानी अभिनेत्री हैं एवं अभिनेता वरुण बडोला की बड़ी बहन भी, उन्हें भी एक बार जेल जाना पड़ा है। हुआ दरअसल यह कि वर्ष 2017 में अलका कौशल के कई चेक एक के बाद एक बाउंस हो गए थे। ऐसे में उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया था और कुछ दिन सलाखों के पीछे बिताने पड़े थे। बजरंगी भाईजान, बधाई हो और क्वीन जैसी फिल्मों एवं कबूल है और स्वरागिनी जैसे टीवी सीरियल्स में अलका कौशल को अभिनय करते देखा गया है।

मोनिका बेदी

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री मोनिका बेदी को भी जेल की सलाखों के पीछे जाना पड़ा था। दरअसल मोनिका बेदी का नाम अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम से जुड़ गया था। अबू सलेम के साथ वे रिश्ते में थीं। पुर्तगाल में ये दोनों काफी समय तक रहे थे। वर्ष 2002 में अबू सलेम के साथ मोनिका बेदी को भी गिरफ्तार कर लिया गया था। मोनिका बेदी पर नकली पासपोर्ट बनवाकर पुर्तगाल जाने और वहां रहने का आरोप लगा था। जोड़ी नंबर 1, लौह पुरुष और सुरक्षा जैसी फिल्मों में मोनिका बेदी दिखी थीं।

पढ़ें सरकारी खजाने से कर्मचारी ने चोरी किए 40 रुपये, अब हो सकती है 7 साल की जेल, जानें पूरा मामला

Back to top button