विशेष

श्रीसंत के कमरे में IPL के दौरान रहती थीं लड़कियां, हर रोज़ आता था 2 से 3 लाख का खर्च

स्पॉट फिक्सिंग को लेकर वर्ष 2013 का IPL सुर्खियों में रहा था। एस श्रीसंत ने स्पॉट फिक्सिंग करके उस दौरान अपना करियर ही बर्बाद कर लिया था। श्रीसंत के अलावा भी राजस्थान रॉयल्स के दो और बड़े खिलाड़ी अंकित चव्हाण और अजीत चंदीला भी इस मामले में आरोपित बने थे। श्रीसंत का प्रतिबंध अब समाप्त होने जा रहा है। जिस वक्त श्रीसंत इस मामले में फंसे थे, उन पर आरोप लगा था कि वे होटल के कमरे में लड़कियों के साथ पार्टी करते थे। अब राजस्थान रॉयल्स के पूर्व क्रिकेटर और भारत को 2012 में अंडर-19 वर्ल्ड कप जिताने वाले बाएं हाथ के स्पिनर हरमीत सिंह ने हैरान कर देने वाला खुलासा किया है।

क्या बताया हरमीत सिंह ने?

हरमीत सिंह ने बताया है कि वे जब राजस्थान रॉयल्स टीम की ओर से खेलते थे तो हमेशा उन्हें अपने करीब ही श्रीसंत रखा करते थे। श्रीसंत के बगल में ही उनका भी रूम हुआ करता था। हरमीत के मुताबिक पूरी रात श्रीसंत पार्टी करते थे। लड़कियां भी उनके कमरे में हुआ करती थी। हरमीत ने बताया है कि उस दौरान केवल दो ही टेस्ट खिलाड़ी राहुल द्रविड़ और श्रीसंत उनकी टीम में थे। ऐसे में उन्हें इन दोनों से बहुत ही लगाव था। हरमीत ने कहा कि आखिर ऐसा कौन था, जिन्हें उनके साथ रहना पसंद नहीं था।

हरमीत के अनुसार श्रीसंत उनसे कुछ ज्यादा ही प्यार रखते थे। वे उन्हें हमेशा पड़ोस वाले रूम में ही रखते थे, ताकि किसी दूसरे खिलाड़ी को परेशानी नहीं हो। हरमीत ने खुलासा किया है कि देर रात तक पार्टी में श्रीसंत व्यस्त रहते थे। श्रीसंत को जब गिरफ्तार किया गया तो फुटेज में दिखाया जा रहा था कि श्रीसंत के कमरे से लड़कियां निकल रही थीं। इस मुद्दे पर एक और बड़ा खुलासा करते हुए हरमीत ने कहा है कि कौन उनके कमरे में आ रहा है, इस बात से उनका कोई लेना-देना नहीं था। फिर भी जब सुबह में वे 6 या 7 बजे जिम जाने के लिए उठते थे तो श्रीसंत उन्हें पार्टी करते हुए दिख जाते थे।

इसलिए नहीं हुआ शक

हरमीत ने कहा कि उन्हें इसे लेकर शक इसलिए भी कभी नहीं हुआ, क्योंकि जिस जीजू जनार्दन को गिरफ्तार किया गया था, उसने उन्हें बताया था कि वे श्रीसंत के भाई हैं। ऐसे में किसी के शक करने का कोई सवाल ही नहीं उठता था। श्रीसंत के साथ वह हमेशा दिखता था। लड़कियां भी उसके साथ होती थीं। हरमीत ने कहा कि श्रीसंत उस वक्त बहुत ही स्मार्ट और जवान थे। जयपुर में लड़कियां उनके साथ रहती थीं। इसलिए उन्हें कभी भी उन पर शक नहीं हुआ।

2 से 3 लाख का बिल

श्रीसंत के पार्टी करने को लेकर हरमीत ने कहा है कि 2 से 3 लाख रुपये तक उनका कमरे का बिल आया करता था। हरमीत ने कहा कि श्रीसंत का बिल बहुत होता था। वे खुद से अपनी शराब खरीदते थे। यहां तक कि गिफ्ट में भी वे शराब देते थे। हरमीत ने कहा कि उन्हें यह लगता था कि श्रीसंत अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी हैं। ऐसे में उनके पास पैसे बहुत हैं।

श्रीसंत के फिक्सिंग में शामिल होने के सवाल पर हरमीत ने कहा कि कभी उनका ध्यान इस ओर गया ही नहीं, क्योंकि श्रीसंत उन्हें बहुत सपोर्ट करते थे। दिल्ली पुलिस ने 2013 के आईपीएल के दौरान हुए स्पॉट फिक्सिंग मामले में श्रीसंत को भी गिरफ्तार किया था, जिसके बाद उन्हें जेल भेज दिया गया था। इस वजह से श्रीसंत पर बीसीसीआई की ओर से आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया था।

केरल हाई कोर्ट में अपील करने पर बैन हटाने का फैसला कोर्ट ने सुना दिया। सुप्रीम कोर्ट का भी फैसला श्रीसंत के पक्ष में ही आया। श्रीसंत वापसी करेंगे या नहीं, बीसीसीआई ने कभी इस बारे में कोई बयान जारी नहीं किया। हालांकि, हर प्लेटफार्म पर श्रीसंत एक बार फिर से खेलने की इच्छा व्यक्त करते हुए नजर आ चुके हैं। भाजपा के टिकट पर केरल में विधानसभा चुनाव भी वे लड़ चुके हैं, लेकिन उन्हें हार झेलनी पड़ी थी। बिग बॉस के सीजन 12 का भी श्रीसंत हिस्सा रहे थे। यहां वे रनर अप रहे थे।

पढ़ें सुप्रीम कोर्ट ने श्रीसंथ पर लगा आजीवन बैन हटाया, दोबारा खेलने पर 3 महीने में फैसला लेगी BCCI

Back to top button