बॉलीवुड

सुशांत की बहन ने PMO और नितीश कुमार से की CBI जांच की मांग, कहा- मेरा भाई न्याय का हकदार है

बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड केस में रोज नए नए खुलासे हो रहे हैं। एक्टर के निधन को डेढ़ महिना से अधिक हो गया है लेकिन अभी तक किसी को सुशांत के सुसाइड करने की असली वजह नहीं पता है। जहां एक तरफ पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण सुशांत का ‘दम घुटना’ बताया गया है तो वहीं कुछ लोग इसे मर्डर भी मान रहे हैं। अभी तक सिर्फ मुंबई पुलिस ही इस केस की छानबीन कर रही थी, लेकिन अब पटना में सुशांत के पिता केके सिंह द्वारा दर्ज एफआईआर के बाद बिहार पुलिस भी इस केस की जांच में जुट गई है।

सुशांत की बहन ने की सीबीआई जांच की मांग

सुशांत खुदखुशी मामले में शुरुआत से ही कई लोग सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे। अब इस लिस्ट में सुशांत की बहन प्रियंका सिंह (Sushant Singh Rajput Sister Priyanka Singh) का नाम भी शामिल हो गया है। उन्होने हाल ही में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) को ट्वीट कर सुशांत केस में सीबीआई जांच की मांग की है। अपनी इस ट्वीट में उन्होने पीएमओ (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) और गृहमंत्री अमित शाह को भी टैग किया है।

प्रियंका ट्वीट ने कर लिखा – सुशांत केस में जिस तरह से बिहार पुलिस को बाधाओं का सामना करना पड़ा है, उसे मद्देनजर रखते हुए हम सुशांत मामले में सीबीआई जांच की विनम्र विनती करते हैं। मेरा भाई न्याय का हकदार है। न्याय के हित में निष्पक्ष जांच में हमारी सहायता करें।

परिवार चाहे तो हो सकती है CBI जांच

याद दिला दें कि इसके पहले बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने एक बयान देकर कहा था कि यदि सुशांत के परिवार वाले चाहे तो इस मामले में सीबीआई जांच हो सकती है। वे इस संबंध में सिफारिश करेंगे। इसके साथ ही उन्होने यह आश्वासन दिया कि वे इस केस में सुशांत को न्याय दिलाने की हर संभव कोशिश करेंगे। इतना ही नहीं उन्होने मुंबई पुलिस से बिहार पुलिस को सहयोग करने की अपील भी की थी।

सीबीआई जांच के लिए लगती है राज्य सरकार की सिफारिश

किसी भी केस में सीबीआई जांच कराने के लिए एक नियम होता है। इसके अंतर्गत राज्य सरकार द्वारा परिवार की मांग पर सीबीआई जांच की सिफ़ारिश के बाद ही सीबीआई मामले में दखल देती है। महाराष्ट्र सरकार ने तो सीबीआई जांच से साफ इनकार कर दिया है लेकिन अब पटना में केस दर्ज होने के बाद बिहार सरकार द्वारा सीबीआई जांच की सिफारिश की जा सकती है।

गौरतलब है कि इसके पहले सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति भी पीएम मोदी को ट्वीटर पर टैग कर इस केस की जल्द कार्रवाई की मांग कर चुकी है। उन्होने ट्वीट कर लिखा था – मैं सुशांत सिंह राजपूत की बहन हूं। मैं इस केस में जल्द कार्रवाई की विनती करती हूं। हमे भारतीय न्याय व्यवस्था में विश्वास है। हम हर कीमत पर न्याय की उम्मीद रखते हैं।

Show More
Back to top button