बॉलीवुड

सलमान ने जब रवीना को कहा था- ‘गाली मत दें’, जाने सितारों की दोस्ती के दिलचस्प किस्से

अगस्त महीने के पहले रविवार को पूरी दुनिया में मित्रता दिवस के रूप में मनाया जाता है, इस दिन का युवाओं में काफी क्रेज रहता है,साथ ही बॉलीवुड सेलेब्स भी फ्रेंडशिप डे बड़े धूमधाम से मनाते हैं। ऐसे में आज हम इस आर्टिकल के माध्यम से कुछ ऐसे बॉलीवुड सेलेब्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपने बेस्ट फ्रेंड को लेकर चौंकाने वाले खुलासे किए। गौरतलब हो कि इन सेलेब्स में रवीना टंडन, तब्बू, प्रियंका चोपड़ा, दीपिका पदुकोण, सुष्मिता सेन, अभिषेक बच्चन, नाना पाटेकर, सिद्धार्थ मल्होत्रा समेत कई लोग शामिल हैं।

रवीना टंडन और सलमान खान

एक इंटरव्यू में रवीना टंडन ने सलमान खान के साथ दोस्ती को लेकर कुछ खुलासे किए थे। उन्होंने कहा था कि सलमान और मैं बहुत पुराने दोस्त हैं, मैंने अपनी पहली फिल्म ‘पत्थर के फूल’ सलमान खान के साथ की थी। इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान हम दोनों के बीच दोस्ती हुई। सलमान सेट में अक्सर मुझसे मजाक करते थे। रवीना टंडन बताती हैं कि हम दोनों ने फिल्म अंदाज अपना अपना के बाद कोई फिल्म एकसाथ नहीं की, मगर हम दोनों मिलते जुलते रहे हैं। रवीना बताती हैं कि सलमान वक्त के साथ हिट होते गए और मैं फिल्में कम करती गई।

एक घटना के बारे में याद करते हुए रवीना ने बताया कि एक बार मैं बतौर प्रोड्यूसर फिल्म स्टंप्ड में काम कर रही थी और इस फिल्म में मुझे एक डांस नंबर किसी बड़े स्टार से कराना था। चूंकि मेरी फिल्म का बजट ज्यादा नहीं था, तो मैं ज्यादा पैसे नहीं दे सकती थी। मैंने बहुतों से बात की, लेकिन बात नहीं बनी। आखिर मैंने सलमान से संपर्क किया और उन्होंने सीधा हां कर दिया। शूटिंग के बाद मैंने सलमान से पैसों के लिए पूछा, तो उन्होंने ‘मुझसे कहा कि प्लीज गाली मत दे यार। मैं तुझसे पैसा लूंगा। प्लीज ऐसी बात मत कर।’ रवीना कहती हैं कि सलमान खान से मुझे पता चला कि असल दोस्त क्या होता है। मैं जब भी उस पल को याद करती हूं, इमोशनल हो जाती हूं।

जॉन अब्राहम और महेंद्र सिंह धोनी

जॉन ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मेरी और धोनी की दोस्ती काफी पुरानी है, हम दोनों को फुटबॉल और बाइक का शौक था। जॉन ने बताया कि आज भी हम दोनों अच्छे दोस्त हैं, हालांकि अब ज्यादा मुलाकात नहीं हो पाती है। जॉन कहते हैं कि जब भी धोनी की लाइफ में कुछ नया होता है, तो वो मुझसे जरूर शेयर करता है। धोनी और मैं उन दोस्तों में से हैं, जो दूर रहकर भी पास हैं।

जॉन कहते हैं कि धोनी के अलावा अक्षय कुमार और अभिषेक बच्चन से भी मेरी गहरी दोस्ती है। अभिषेक को भी बाइक का शौक है, हम लोग जब धूम की शूटिंग कर रहे थे तो अभिषेक अक्सर मेरी बाइक लेकर घूमने चले जाते थे। अक्षय कुमार के बारे में जॉन कहते हैं कि अक्षय काफी मजाकिया इंसान हैं, उनकी हर बात में कोई न कोई जोक होता है इसलिए मुझे उनकी कंपनी अच्छी लगती है।

प्रियंका चोपड़ा और अक्षय कुमार

प्रियंका चोपड़ा कहती हैं कि अक्षय एक परफेक्ट दोस्त हैं, जिन पर भरोसा किया जा सकता है, बातें शेयर की जा सकती हैं और खास बात है कि वो हमेशा सही सलाह देते हैं। अक्षय से मेरी गहरी दोस्ती है। जब मेरे पापा का निधन हुआ था, तो अक्षय ने मुझे काफी मेंटल सपोर्ट दिया था। उन दिनों वो अक्सर मेरा हालचाल पूछते रहते थे। प्रियंका कहती हैं कि एक वक्त था जब मीडिया में हम दोनों के अफेयर की चर्चाएं उड़ने लगी थीं, जबकि हम सिर्फ बहुत अच्छे दोस्त हैं। आज भी जब मुझे कोई सलाह की जरूरत होती है, मैं अक्षय कुमार के पास ही जाती हूं।

प्रिंयका ने कहा कि अश्रय कुमार से मैंने अनुशासन सीखा है। वो हमेशा कहते हैं कि समय का कद्र करो, नहीं तो एक दिन समय आपकी कद्र नहीं करेगा।

अजय देवगन-तब्बू

अजय देवगन कहते हैं कि तब्बू मेरी सबसे क्लोज फ्रेंड है, वो मुझपर बहुत भरोसा करती हैं। साथ ही तब्बू हर बात मुझसे शेयर करती है। अजय देवगन कहते हैं कि जब हम दोनों की  मुलाकात फिल्म विजयपथ के सेट पर हुई थी, तो हम दोनों एक दूसरे से कटते थे। क्योंकि तब्बू बहुत शर्मीली किस्म की हैं और मैं बहुत रिज्वर्ड टाइप का इंसान हूं। अजय कहते हैं कि मुझे आज भी याद है जब हम दोनों को कटते देख डायरेक्टर परेशान हो गए थे। क्योंकि अगर फिल्म के कलाकार एक दूसरे से बात नहीं करेंगे, तो फिल्म कैसे बनेगी।

इसके बाद मैंने महसूस किया कि तब्बू दिल से सीधी और इमोशनल हैं, जब हम एक दूसरे को जानने लगे तो हमारे बीच अच्छी दोस्ती हो गई। हम दोनों ने विजयपथ के अलावा, तक्षक और हकीकत जैसे फिल्मों में एकसाथ काम किया, फिर हम दोनों ने साथ में फिल्में नहीं की। हालांकि काफी दिनों बाद दोनों को फिल्म दृश्यम में साथ देखा गया था। वे दोनों आज भी बहुत अच्छे दोस्त हैं।

सुष्मिता सेन और सलमान खान

सुष्मिता सेन कहती हैं कि इस दुनिया में मुझे सलमान खान जैसा दोस्त मिला , जो दोस्ती की मिसाल है। सलमान खान मतलब के लिए दोस्ती नहीं करते हैं, बल्कि वो वक्त पर दोस्ती निभाते हैं। यही कारण है कि सलमान पिछले कई सालों में मेरे दोस्त हैं, मुझे जब भी कोई सलाह की जरूरत होती है या पार्टी का मन होता है तो मैं सलमान खान को फोन कर देती  हूं। सुष्मिता कहती हैं कि एक बार जब मेरी बेटी रिनी की रात 2 बजे तबियत खराब हुई थी, तो उस समय सलमान खान मेरे घर डॉक्टर लेकर आए थे। मैं वो दिन कभी नहीं भूलूंगी।

जैकी श्रॉफ और संजय दत्त

जैकी श्रॉफ और संजय दत्त की दोस्ती से तो हर कोई वाकिफ है। इसी सिलसिले में एक बार जैकी ने कहा था कि संजय के साथ जब भी हम शूटिंग सेट पर होते थे, तो धमाल मचा देते थे। संजय के साथ हम खूब एन्जॉय करते थे। एक बार जब हम एक फिल्म की शूटिंग आउटडोर कर रहे थे, तो हमारा कैमरामेन हर 15-20 मिनट में एक पेड़ के पास बाथरूम के लिए जाता था। इसके बाद मैंने और संजू ने उस कैमरामैन को कहा कि उस पेड़ में भूत है और वो तुम्हें पकड़ भी सकता है।

जैकी श्रॉफ ने बताया कि हम कैमरामैन को डराने के लिए उसी रात एक टेप रिकॉर्डर में आवाज रिकॉर्ड कर लिया कि दत्ता तूने क्यों मूता..मैं वहां सोया था। इस आवाज को हमनें उस कैमरामैन के रूम के सामने चला दिया, इसके बाद कैमरामेन होटल से सीधा भाग निकला और मुंबई आकर रूका। हम दोनों ऐसे ही टाइम पास किया करते थे।

अनिल कपूर और नाना पाटेकर

अनिल कपूर मेरे बहुत अच्छे और सबसे पुराने दोस्तों में से हैं। हम दोनों का व्यवहार अलग है, लेकिन अच्छे दोस्त हैं। मुझे वो दिन आज भी याद है, जब हम फिल्म परिंदा की शूटिंग कर रहे थे। मैं इंडस्ट्री में नया था और अनिल कपूर फेमस हो चुके थे। मैं सोच रहा था कि इतने फेमस हीरो के सामने पेश आऊं, वो तो स्टाइल मारेगा और एटीट्यूड दिखाएगा। लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ और वो मुझे देखते ही मेरे पास आ गए और हाथ बढ़ाकर बोला, हाय नाना। अनिल की वो अदा आज भी मुझे याद है।

इसके बाद हम दोनों बहुत अच्छे दोस्त बन गए। मैं स्वभाव से थोड़ा गुस्सैल हूं और अनिल को तो गुस्सा आता ही नहीं। लिहाजा कभी मुझे गुस्सा आ भी जाता था, तो अनिल मुझे कंट्रोल में लाते थे। हम दोनों ने लंबे समय बाद फिल्म वेलकम में काम किया और लोगों को हम दोनों की कैमिस्ट्री खूब पसंद आई।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close