दिलचस्प

शाहिद अफरीदी का बड़ा खुलासा, बोले- ‘इस वजह से भारत के खिलाफ उगलता हूँ जहर’

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी अक्सर भारत और भारतीय क्रिकेटरों को लेकर बयानबाजी करते हुए नजर आते हैं। यही वजह है कि सोशल मीडिया पर अक्सर भारत के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर से उनकी बहस हो जाती है और फिर मसला भारत और पाकिस्तान हो जाता है। बात इतनी ज्यादा बढ़ जाती है कि भारतीय क्रिकेट फैंस भी शाहिद अफरीदी को जमकर लताड़ते हैं। इन सबके बीच पहली बार शाहिद अफरीदी ने बताया कि वे आखिर क्यों भारत के खिलाफ जहर उगलते हैं?

शाहिद अफरीदी ने अपने करियर में पाकिस्तान के लिए काफी रन बनाए, लेकिन उनकी जुबान हमेशा कैंची की तरह ही चलती हुई नजर आती हैं। यही नहीं, वे अक्सर भारत और भारतीय क्रिकेटरों के लिए अनाब शनाब बयान देते हुए नजर आते हैं, जिसकी वजह से विवाद बढ़ जाता है। हाल ही में उन्होंने हरभजन सिंह और युवराज सिंह को लेकर बयान दिया था, जिसके बाद दोनों ने ही उनसे रिश्ता तोड़ दिया, लेकिन फिर भी वे अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं।

मैं हमेशा सच बोलता हूं- शाहिद अफरीदी

पाकिस्तानी मीडिया को दिए गए इंटरव्यू में शाहिद अफरीदी ने कहा कि मैं हमेशा सच बोलता हूं और मैं समझता हूं कि इंसान को अपनी बात ऱखनी चाहिए। फिर चाहे बात वो भारत या फिर भारतीय क्रिकेटरों को लेकर क्यों ना हो। मतलब साफ है कि वे जो भी भारतीय क्रिकेटरों के लिए बोलते हैं, उसे वो खुद की नजर में सच समझते हैं, लेकिन उनको हर बार भारतीय क्रिकेटर्स उनका असली चेहरा दिखाते हैं। खैर, शाहिद अफरीदी भारत के खिलाफ जहर उगलने का कोई मौका नहीं छोड़ते हैं। फिर चाहे इसके पीछे उनकी कोई भी दलीलें क्यों न हो।

इसी इंटरव्यू में शाहिद अफरीदी ने पाकिस्तान के क्रिकेटर बाबर आजम की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि बाबर अकेले दम पर पूरा मैच पलट सकता है। साथ ही उन्होंने कहा कि मेरी यही उम्मीद है कि बाबार आने वाले दिनों में खुद अपने दम पर पाकिस्तान को मैच जीताए, क्योंकि उसमें प्रतिभा है। मतलब साफ है कि उन्हें बाबर आजम में पाकिस्तानी क्रिकेट का भविष्य नजर आ रहा है, जिसे वे संवारना भी चाहते हैं, लेकिन वो भारत के खिलाफ जहर उगलना बंद नहीं करेंगे।

कोरोना के शिकार हो चुके थे शाहिद अफरीदी

बताते चलें कि शाहिद अफरीदी कोरोना के शिकार हुए थे। हालांकि, अब उनकी तबीयत में सुधार हो चुकी है। याद दिला दें कि जब उनके कोरोना पॉजिटिव होने की खबर गौतम गंभीर को मिली थी, तो उन्होंने कहा था कि ईश्वर उन्हें ठीक करें और बुद्धि दे। मतलब साफ है कि गौतम गंभीर और शाहिद अफरीदी के बीच की जंग सिर्फ मैदान तक ही सीमित नहीं रही, बल्कि इतने सालों के बाद भी दोनों के दिल में एक दूसरे के लिए नफरत ही है।

दरअसल, जब भी शाहिद अफरीदी भारत को लेकर अनाब शनाब बयान देते हैं, तो उन्हें मुंहतोड़ जवाब देने के रेस में हमेशा गौतम गंभीर फर्स्ट आते हैं। इतना ही नहीं, गंभीर शाहिद अफरीदी को जवाब देने के लिए कोई भी मौका नहीं छोड़ते हैं, जिसकी वजह से बार बार शाहिद अफरीदी को मुंह की खानी पड़ती है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close