Viralब्रेकिंग न्यूज़

कानपुर के दारोगा ने अपराधी के साथ लगाए थे जमकर ठुमके, सामने आई वीडियो, जांच के दिए गए आदेश

कानपुर संजीत यादव हत्याकांड में सस्पेंड हुए इंस्पेक्टर समेत तीन पुलिस कर्मियों का एक वीडियो इन दिनों खूब वायरल हो रहा है जिसमें ये सभी एक अपराधी के साथ डांस करते हुए नजर आ रहे हैं। इस वीडियो के वायरल होने के बाद से फिर से यूपी पुलिस पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं। क्योंकि इस वीडियो में निलंबित इंस्पेक्टर रणजीत राय जिस प्रकार से अपराधी हसीन उर्फ राजा कालिया के साथ डांस कर रहे हैं। उसको देखकर यही लग रहा है कि इन दोनों के बीच में गहरी दोस्ती है।

चकेरी थाने में है मुकदमा दर्ज

इस वीडियो को लेकर इसलिए भी सवाल खड़े किए जा रहे हैं क्योंकि जिस अपराधी के साथ इंस्पेक्टर रणजीत राय डांस करते नजर आ रहे हैं। उसके खिलाफ चकेरी थाने में कई मुकदमें दर्ज हैं। ऐसा में यही सवाल उठता है कि क्या इंस्पेक्टर रणजीत राय, राजा कालिया के खिलाफ दर्ज मुकदमों की सही से जांच करते होंगे? इस वीडियो के वायरल होने के बाद डीआईजी ने एक दरोगा और निलंबित इंस्पेक्टर समेत तीनों पुलिस कर्मियों के खिलाफ जांच का आदेश दिया है। ये जांच एसपी पूर्वी करेंगे।


इंस्पेक्टर के साथ इस वीडियो में तत्कालीन रामादेवी चौकी प्रभारी हरिओम गौतम और दरोगा अनिल कुमार त्रिपाठी भी डांस करते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं इस वीडियो के वायरल होने के बाद डीआईजी ने वीडियो में दिख रहे चकेरी में तैनात अनिल कुमार त्रिपाठी को बुलाकर उनकी क्लास लगाई है। इस मामले पर डीआईजी डॉ. प्रीतिंदर सिंह ने कहा कि मामले की प्रारंभिक जांच एसपी पूर्वी राजकुमार अग्रवाल को दी गई है। जांच रिपोर्ट के आधार पर दोषी पुलिस कर्मियों पर विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

संजीत हत्या और अपहरण कांड में चल रहे हैं निलंबित

रणजीत राय संजीत अपहरण कांड के चलते पहले से ही निलंबित हैं। इनके अलावा दरोगा हरिओम गौतम भी 1 मई से निलंबित चल रहे हैं। दरअसल इन लोगों ने संजीत अपहरण केस में संजीत के परिवार वालों की और से केस दर्ज नहीं किया था। जिसके बाद संजीत के परिवार वालों ने उच्च अधिकारियों से मुलाकात की थी। जिसके बाद संजीत का अपहरण केस दर्ज हुआ था। हालांकि इस केस में पुलिस के हाथ नाकामी ही लगी और अपहरणकर्ताओं ने संजीत को मार दिया था। इतना ही नहीं संजीत के परिवार की और से फिरौती में दिए गए 30 लाख रुपयों का भी कुछ पता नहीं चल सका है।

विकास दुबे की भी ऐसी वीडियो आई थी सामने

गौरतलब है कि विकास दुबे के एनकाउंटर के बाद भी ऐसी कई सारी वीडियो सामने आई थी। जिसमें विकास दुबे के साथ दारोगा डांस करते हुए नजर आए थे। इतना ही नहीं कुछ पुलिसकर्मियों ने विकास दुबे के लिए मुखबीरी भी की थी और विकास दुबे ने 8 पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी थी। वहीं अब ये नई वीडियो सामने आई है और इस वीडियो को लेकर एक बार फिर से यूपी पुलिस और अपराधियों के बीच की दोस्ती सामने आई है।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close