बॉलीवुड

भाई बहन का किरदार निभाते निभाते एक दूसरे कर बैठे प्यार, एक ने तो रचा ली शादी

भाई-बहन का सबसे पवित्र त्यौहार रक्षाबंधन आने वाला है, 3 अगस्त को ये पर्व पूरे देश में धूमधाम से मनाया जाएगा। इसकी तैयारियां अभी से होने लगी है। कहा जाता है कि भाई-बहन के रिश्ते में नोक-झोंक और प्यार दोनों ही होता है। बहरहाल आज हम रक्षाबंधन के खास मौके पर ऐसे टीवी स्टार्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने ऑनस्क्रीन भाई-बहन का रोल प्ले किया और साथ काम करते एक दूसरे से प्यार हो गया। कई ऑनस्क्रीन भाई-बहन ने तो शादी भी कर ली। आइये जानते हैं, 5 ऐसे कपल्स के बारे में।

रोहन मेहरा और कांची सिंह

लोकप्रिय धारावाहिक ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में भाई बहन (नक्ष-गायत्री) का रोल प्ले करने वाले रोहन मेहरा और कांची सिंह ने इस शो के दौरान ही एक दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया था। इसी वजह से अब दोनों परेशानियों का सामना कर रहे हैं। दरअसल शो के मेकर्स को जैसे ही पता चला कि रोहन और कांची एक दूसरे को डेट कर रहे हैं, तो मेकर्स ने साफ कहा कि उनके रिश्ते का असर सीरियल की इमेज पर पड़ेगा। इसके बाद कांची को शो छोड़ना पड़ा।

अदिति भाटिया और अभिषेक वर्मा

‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ धारावाहिक में दिव्यांका त्रिपाठी की बेटी का रोल प्ले करने वाली एक्ट्रेस अदिति भाटिया (रूही) भी अपने रील लाइफ भाई के साथ रिलेशनशिप में रह चुकी हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दोनों एक दूसरे को चोरी छिपे डेट कर रहे थे। उन दिनों दोनों की फोटोज सोशल मीडिया पर अक्सर वायरल हुआ करती थी। हालांकि दोनों ने इस रिश्ते पर कभी मुहर नहीं लगाई।

रिंकू और किरण

सुपरहिट धारावाहिक कहानी घर घर की में रिंकू और किरण ने एक दूसरे के भाई बहन का रोल प्ले किया था। दोनों की मुलाकात इस धारावाहिक के सेट पर ही हुई थी और साथ काम करते हुए दोनों की नजदीकियां बढ़ने लगीं। इसके बाद साल 2001 में दोनों ने शादी कर ली और फिर इनका तलाक भी हो गया।

अमन वर्मा और वंदना लालवानी

धारावाहिक शपथ के सेट पर दोनों की मुकालात हुई थी। अमन वर्मा और वंदना लालवानी ने इस शो में भाई-बहन का किरदार निभाया था और साथ काम करते करते दोनों नजदीक आने लगे। रील लाइफ के इन भाई-बहन को रीयल लाइफ में एक दूसरे से प्यार हो गया। इसके बाद दोनों ने 2 साल तक एक दूसरे को डेट किया और फिर दोनों ने शादी कर ली। बता दें कि दोनों को बिग बॉस के सेट पर भी एक साथ देखा जा चुका है।

शोएब इब्राहिम-दीपिका कक्कड़

छोटे पर्दे पर मक्खी का किरदार निभा कर लोगों का दिल जीतने वाली दीपिका कक्कड़, अपने हमसफर शोएब के साथ पहली बार धारावाहिक ‘ससुराल सिमर का’ के सेट पर मिली थीं। यहां मुलाकात के बाद दोनों के बीच दोस्ती हुई और फिर दोस्ती धीरे धीरे प्यार में बदल गई। बता दें कि सीरियल ‘कोई लौट के आया है’ में शोएब और दीपिका ने भाई-बहन का किरदार निभाया था। हालांकि दोनों ने साल 2018 में एक दूसरे से शादी कर ली। मालूम हो कि दीपिका बिग बॉस की विनर भी रह चुकी हैं।

Back to top button