बॉलीवुड

बच्चों की फीस के लिए पड़ोसियों के सामने हाथ फैलाते थे नट्टू काका, अब इतनी प्रॉपर्टी के मालिक

सब टीवी में प्रसारित होने वाले लोकप्रिय शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा सभी का पसंदीदा शो है। बच्चे से लेकर बूढ़े तक हर कोई इस सीरियल का फैन है। बता दें कि पिछले 12 सालों से यह शो सभी को एंटरटेन कर रही है। लिहाजा लगातार 12 सालों से शो के किरदार लोगों के चेहरे पर हंसी का कारण बने हुए हैं। यही वजह है कि आज तारक मेहता… के कैरेक्टर्स ने फैंस के दिलों में अपनी एक अलग पहचान स्थापित कर ली है। बहरहाल आज हम अपने इस आर्टिकल में शो के लोकप्रिय किरदार नट्टू काका के बारे में बताने जा रहे हैं। आइये जानते हैं, उनके असल जिंदगी से जुड़ी कुछ रोचक बातें…

350 से ज्‍यादा सीरियल-फिल्‍मों में कर चुके हैं काम

बता दें कि नट्टू काका का असली नाम घनश्याम नायक है। वो एक गुजराती मूल के कलाकार हैं, उन्होंने न सिर्फ टीवी धारावाहिकों में बल्कि कई हिंदी फिल्मों में भी काम किया है। आपको जानकर आश्चर्य होगा कि 75 वर्षीय घनश्याम नायक ने अपने करियर में 350 से भी अधिक हिंदी धारावाहिकों और फिल्मों में अपने शानदार एक्टिंग का दम दिखाया है। हिंदी  के अलावा उन्होंने गुजराती फिल्मों में भी अपने अभिनय का छाप छोड़ा है। मालूम हो कि उनका शुरूआती जीवन काफी कठिनाइयों से भरा रहा है, लेकिन उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। लगातार मेहनत करते रहे और कामयाब हुए।

करियर में की कड़ी मेहनत

एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने अपने करियर के बारे में बात करते हुए बताया था कि जब मैं इंडस्ट्री में नया आया था, तो ठीक से काम नहीं मिलता था जिसकी वजह से हमेशा पैसों की तंगी रहती थी। मैं करीब 10 से 15 वर्षों तक आर्थिक तंगी से गुजरा, उस समय मेरी हालत काफी खराब रही। उन्होंने बताया कि कभी कभी तो काम का पगार भी नहीं मिलता था और पैसे नहीं होने के कारण भोजन भी नसीब नहीं होता था। कभी सिर्फ 3 रूपए के लिए 24-24 घंटे काम करना पड़ता था। घनश्याम नायक बताते हैं कि उनके पास घर का किराया और बच्चों के फीस तक के पैसे नहीं रहते थे। ऐसी स्थिति में वो अपने पड़ोसियों से उधार मांगने जाते थे और घर का किराया और बच्चों का फीस चुकाते थे।

जानिए कितनी प्रॉपर्टी के मालिक हैं नट्टू काका…

आप शायद ही जानते होंगे कि घनश्याम नायक ने सिर्फ 7 साल की उम्र में फिल्म मासूम में बतौर बाल कलाकार काम किया था। कहा जाता है कि उनके रग रग में एक्टिंग है, यही वजह है कि उन्होंने अपनी जिंदगी में कभी हार नहीं मानी। उन्होंने अपने करियर में कई फिल्मों और धारावाहिकों में छोटे-बड़े किरदार निभाए हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि ‘तारक मेहता…’ धारावाहिक में काम शुरू करने के बाद से ही मेरी जिंदगी में स्थिरता आई। यह शो उनके लिए एक फिक्स आमदनी का स्त्रोत बना। लिहाजा घनश्याम नायक के पास आज मुंबई में 2-2 घर हैं।

घर-घर में नट्टू काका के नाम से हैं मशहूर

सालों से तारक मेहता का उल्टा चश्मा में नट्टू काका किरदार निभाने वाले घनश्याम नायक को उनके असली नाम से बहुत ही कम लोग जानते हैं। दरअसल, उन्हें घर-घर मे नट्टू काका के नाम से ही जाना जाता है, जिसकी वजह से उनके दोस्त भी उन्हें इसी नाम से पुकारते हैं।

Back to top button