रिलेशनशिप्स

सोशल मीडिया खोल देगा आपके रिश्ते के सारे राज, बस अपने पार्टनर की इन 4 बातों पर दें ध्यान

इंटरनेट का इस्तेमाल करना आज के समय में जरुरत भी बन चुका है और मजबूरी भी। कोरोना काल के चलते लोगों के लिए समय बीताना मुश्किल हो गया है ऐसे में लोग ज्यादा से ज्यादा वक्त सोशल मीडिया पर बिताने लगे हैं। हालांकि अति किसी भी चीज की बुरी होती है। अगर घर में रहते हुए भी लोग पूरा टाइम सोशल मीडिया को ही देते हैं तो ये रिश्ते बिगाड़ने का काम कर सकता हैं। वहीं जो कपल साथ रह रहे हैं और उनके पार्टनर सोशल मीडिया पर ये 5 काम कर रहे हैं तो उन्हें सावधान होने की जरुरत हैं।

जरुरत से ज्यादा सोशल मीडिया का इस्तेमाल

आज के समय में बहुत सी जानकारी हमें सोशल मीडिया पर ही मिल जाती है। ऐसे में लोग मनोरंजन के साथ साथ जानकारी के लिए भी सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं। वहीं कई बार लोग अपने फॉलोवर्स और ऑनलाइन दोस्तों के बारे में अपडेट रखना चाहते हैं इसलिए भी सोशल मीडिया पर बने रहते हैं। हालांकि अगर आपके पार्टनर दिन रात फोन में ही लगे रहते हैं तो आपको सावधान होने की जरुरत हैं। इस बात का मतलब ये भी है कि आपके बीच दूरियां बढ़ रही हैं और वो आपको नजरअंदाज करन के लिए भी ज्यादा वक्त सोशल मीडिया पर बीता रहे हैं।

अपने रिलेशनशिप पर कुछ गलत पोस्ट करना

कई बार लोग गुस्से या नाराजगी में जब सामने कुछ नहीं बोल पाते हैं तो सोशल मीडिया पर ऐसे ऐसे पोस्ट डालते हैं जिससे सामने वाले को बात समझ आ जाए। अगर आपके पार्टनर ऐसा करते हैं तो ये गलत है क्योंकि उनसे और आपसे जुड़े लोग भी ये बात समझ जाएंगे कि आपके बीच कुछ सही नहीं चल रहा है। जो व्यक्ति आपसे सच में प्यार करता हो वो आपके प्राइवेट लाइफ का जरुर ख्याल रखेगा।

सर्च सेक्शन की लिस्ट हो लंबी

अक्सर लोग न्यूज फीड देखकर बोर हो जाते हैं तो दूसरे लोगों को सर्च करते हैं। ऐसा कभी कभी करना नॉर्मल हैं, लेकिन अगर आपके पार्टनर अक्सर लोगों को सोशल मीडिया पर सर्च कर रहे हैं तो इसका मतलब है कि वो और लोगों से बात करना चाह रहे हैं। खासकर अगर महिलाओं की लिस्ट लंबी है तो इसका मतलब है कि वो टाइमपास के लिए या आपको रिप्लेस करने के लिए ऐसा कर रहे हैं। ऐसे में बात बिगड़ने से पहले बात कर लें और सारी चीजें क्लीयर कर लें।

एक्स को जलाने के लिए तस्वीर

अगर आपको ऐसा लगता है कि सोशल मीडिया पर आपकी तस्वीरें आपका पार्टनर अपने एक्स को जलाने के लिए कर रहा है तो इस पर बात करना जरुरी है। अगर वो सोशल मीडिया पर कोई भी पोस्ट इस वजह से करते हैं कि उनके एक्स इसे देखकर जलें तो ये बहुत गलत है। इस बात का मतलब ये है कि वो अभी भी अपने एक्स के लिए कुछ फील करते हैं और उन्हें करीब लाने के लिए आपका इस्तेमाल कर रहे हैं। इस बारे में उनसे खुलकर बात करें। अपने पार्टनर पर तो ध्यान दे हीं साथ ही खुद भी सोशल मीडिया के ज्यादा इस्तेमाल से बचें। ऐसा ना हो लोगों से जुड़ते जुड़ते आप एक दूसर से अलग हो जाएं।

Back to top button