रिलेशनशिप्स

छोटी हाइट वाले पुरुषों को रिजेक्ट कर बड़ी भूल करती है महिलाएं, जाने इन्हें डेट करने के फायदें

लड़कियां एक बार डार्क स्किन वाले, कम उम्र वाले, कम सैलरी वाले या ठीक ठाक पर्सनालिटी वाले लड़के से शादी रचा लेंगी, लेकिन वे भूलकर भी अपने से कम हाइट वाले लड़कों से शादी करना पसंद नहीं करती हैं। वे जब भी अपनी शादी के लिए लड़का खोजती हैं तो अपनी हाइट से अधिक लंबाई वाला लड़का ही तलाश करती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि छोटी हाइट वाले लड़कों को डेट करने या उनसे शादी रचाने के अपने अलग फायदें होते हैं। यह हम नहीं कह रहे बल्कि इसका खुलासा एक रिसर्च में हुआ है।

एडजस्ट कर लेते हैं

दरअसल यह रिसर्च न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी द्वारा की गई है। इसके मुताबिक छोटी हाइट वाले पुरुष अपने रिश्तों को लेकर गंभीर होते हैं। उनके विचार खुले होते हैं और वे काफी हद तक एडजस्ट कर लेते हैं। कुल मिलाकर खुद से अधिक हाइट की लड़की को डेट कर रहे पुरुष अपनी रिलेशनशिप को लेकर इंसिक्योर नहीं होते हैं। आप इनके साथ खुलकर और आजादी के साथ रह सकती हैं।

पर्सनालिटी पर अधिक ध्यान देते हैं

जिन पुरुषों की हाइट कम रहती हैं वे अपनी पर्सनालिटी को और ज्यादा आकर्षक बनाने के लिए बहुत सजग रहते हैं। उनके पास अधिक हाइट भले न हो लेकिन एक बेहतरीन पर्सनालिटी जरूर होती है। ऐसे में आपको यह पुरुष हमेशा अप-टू-डेट और आकर्षक लगेंगे।

रोमांस में अच्छे होते हैं

जर्नल ऑफ सेक्शुअल मेडिसिन में एक शोध के अनुसार कम हाइट वाले पुरुष अपनी प्रेमिका की आंखों में ज्यादा गहराई से देखते हैं। उनका आप से आइ कांटैक्ट अधिक तीव्र होता है। ऐसे में वे लंबे पुरुषों की बजाए ज्यादा रोमांटिक होते हैं। इतना ही नहीं जब बात शारीरिक संबंध बनाने की आती है तो भी ये लंबे पुरुषों के मुक़ाबले अधिक सेक्स करते हैं।

गर्दन नहीं दुखती

जब एक महिला खुद से अधिक हाइट वाले पुरुष से शादी करती है तो उसे बार बार ऊपर देखना पड़ता है। इससे उसकी गर्दन पर अधिक दबाव पड़ता है और दर्द की शिकायत भी हो सकती है। वहीं कम हाइट के पुरुषों से रिश्ता जोड़ने पर यह समस्या नहीं आती है।

तलाक के चांस कम होते हैं

न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी की एक रिसर्च में यह भी दावा किया गया है कि लंबे पुरुषों की शादी छोटे हाइट वाले पुरुषों से पहले भले हो जाए, लेकिन जब बात रिश्ते की आती है तो छोटे हाइट वाले पुरुषों का रिलेशन ही अधिक चलता है। यदि महिला खुद से कम हाइट वाले लड़के से शादी करती है तो उसके तलाक होने के चांस कम होते हैं। उनका विवाह लंबे समय तक चलता है। इसकी एक वजह ये भी है कि लंबे पुरुषों की तरफ बहुत सी लड़कियां आकर्षक होती है। ऐसे में उसके आपको धोखा देने के चांस भी बढ़ जाते हैं।

हील्स की जरूरत नहीं

यदि पार्टनर की हाइट अधिक हो तो महिलाओं को अच्छी जोड़ी जमाने के लिए हील्स पहननी पड़ती है। यदि आप इन हील्स में सहज महसूस नहीं करती हैं तो छोटी हाइट वाले पुरुष को डेट करना एक बेस्ट ऑप्शन होता है। फिर आपको इन हील्स का टेंशन नहीं रहेगा।

Back to top button