विशेष

5 अगस्त को राम के रंग में रंगेगा अमेरिका का टाइम्स स्क्वायर, LED में डिस्प्ले होगी राम की फोटो

अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन 5 अगस्त को किया जाना है और इस दिन को यादगार बनाने के लिए अमेरिका के टाइम्स स्कवायर का बिलबोर्ड भगवान श्री राम को समर्पित किया जाएगा। खबरों के अनुसार 5 अगस्त के दिन न्यूयॉर्क स्थित टाइम्स स्कवायर के बिलबोर्ड पर श्री राम जी की फोटो नजर आएगी और साथ में ही अयोध्या में बनने वाले मंंदिर का मॉडल भी बिलबोर्ड पर दिखाया जाएगा। राम मंदिर भूमि पूजन के कार्यक्रम से जुड़ी फोटों को भी इस दौरान डिस्प्ले किया जाएगा।

जोरों शोरों से हो रही हैं तैयारी

टाइम्स स्कवायर पर राम भगवान की फोटो लगाने की तैयारियां शुरू हो गई हैं। बताया जा रहा है कि 17 हजार स्क्वायर फीट के रैप-अराउंड एलईडी डिस्प्ले स्क्रीन को लीज पर लिया जा रहा है। जहां पर ये फोटो लगाई जाएगी। अमेरिकन इंडियन पब्लिक अफेयर कमेटी के अध्यक्ष जगदीश सेवहानी ने इस बारे में विस्तार से जानकारी दी है। इनके अनुसार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या में जब इस ऐतिहासिक मंदिर की नींव रखेंगे। तो इस पल का जश्न अमेरिका में भी मनाया जाएगा। सेवहानी के मुताबिक इस दिन को यादगार बनाने के लिए 17 हजार स्क्वायर फीट के रैप-अराउंड एलईडी डिस्प्ले स्क्रीन पर राम जी फोटो और मंदिर का मॉडल दिखाया जाएगा। ये टाइम्स स्क्वायर की सबसे बड़ी हाई रिजोल्यूशन एलईडी स्क्रीन है और इसे लीज पर लिया जा रहा है।

सुबह 8 बजे से शुरू होगा डिस्प्ले

जगदीश सेवहानी के अनुसार 5 अगस्त की सुबह 8 बजे से रात 10 बजे तक फोटो डिस्प्ले की जाएगी। इस दौरान हिंदी और अंग्रेजी में जय श्री राम, भगवान राम के चित्र और वीडियो, मंदिर के डिजाइन और आर्किटेक्चर की 3 डी इमेजेस को बिलबोर्ड पर दिखाया जाएगा। जब प्रधानमंत्री मोदी मंदिर नींव रखेंगे, उसके फोटोग्राफ्स को भी बिलबॉर्ड पर प्रदर्शित किया जाएगा। सेवहानी के मुताबिक, इस दौरान भारतीय समुदाय के लोग मौजूद रहेंगे और लोगों के बीच मिठाइयां बांटी जाएंगी।

एक बार ही आते हैं ऐसे मौके

इस दिन को लेकर सेवहानी ने कहा कि ये जीवन में एक बार या सदी में एक बार होनेे वाली घटना नहीं हैं। पूरी मानवजाति के जीवन में इस तरह के मौके एक ही बार ही आते हैं। इस मौके को खास बनाने के लिए ये फैसला किया गया है और टाइम्स स्क्वायर को चुना गया है। राम मंदिर बनाने का सपना बहुत पुराना है और प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में ये पूरा होने वाला है। दरअसल अमेरिका में काफी सारे भारतीय रहते हैं। इसलिए राम मंदिर के इस कार्यक्रम का जश्न वहां पर भी मनाया जाएगा।

गौरतलब है कि 5 अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी भगवान राम जी के मंदिर की नींव रखने जा रहे हैं। इस कार्यक्रम को भव्य तरीके से किया जा रहा है और इस दौरान 200 से अधिक लोग मौजूद होंगे। अयोध्या में इस विशेष दिन को लेकर खासा तैयारी की जा रही हैं और इस जगह पर बनें सभी मंदिरों को सुंदर तरीके से सजाया गया है। वहीं राम मंदिर का निर्माण कार्य पूरा होने में कुल 2 साल का समय लगेगा और साल 2020 तक ये मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा। ये मंदिर 100 करोड़ की लागत से बनकर तैयार होगा।

Show More

Related Articles

Back to top button
Close