बॉलीवुड

नीलम से अलग हो कर गोविंद ने इस वजह से सुनिता संग चोरी-छिपे रचाई थी शादी, जानें क्या थी वो वजह

गोविंदा नीलम के लिए पागल थे और उन्हीं से शादी करना चाहते थे लेकिन इस कारण से ये रिश्ता टूट गया

बॉलीवुड में अक्सर ऐसा होता है कि पर्दे पर दर्शकों को प्यार दिखाते दिखाते स्टार कई बार सचमुच एक दूसरे से प्यार कर बैठते हैं। ऐसी एक दो नहीं बल्कि कई जोड़ियां आपको देखने को मिल जाएंगी जिनके प्यार की शुरुआत ही एक साथ फिल्म करने से हुई थी। उसमें से कई जोड़ियां तो असल जिंदगी में शादी के बंधन में बंध गई, लेकिन कुछ प्रेम कहानियां अधूरी ही रह गईं।

इनमें से ऐसी ही एक जोड़ी थी सुपरस्टार गोविंदा और नीलम कोठारी की। 90 के दशक में जब ये दोनों स्टार अपने करियर के पीक पर थे तो एक दूसरे के प्यार में दीवाने हो गए थे। यहां तक की ये खबर भी सामने आई थी कि गोविंदा नीलम से ही शादी करना चाहते थे। हालांकि ऐसा हुआ नहीं और गोविंदा की शादी सुनिता से हो गई। आपको बताते हैं कि नीलम से प्यार करने वाले गोविंदा ने आखिर सुनीता से शादी क्यों की।

नीलम के प्यार में पागल थे गोविंदा

आज के समय में गोविंदा भले ही बड़े पर्दे से दूर हों, लेकिन 90 के दशक में गोविंदा सुपरस्टार थे। उनके द्वारा की गई नंबर वन फिल्में दर्शकों के दिलों पर आज भी राज करती हैं। गोविंदा की कमैस्ट्री करिश्मा कपूर और रवीना टंडन के साथ तो पसंद की जाती ही थी, नीलम के साथ भी उनकी जोड़ी काफी हिट थी। नीलम और गोविंदा ने साथ में 10 फिल्में की थी जिसमें 6 फिल्में हिट हुईं थी।

नीलम के साथ काम करते करते गोविंदा उनके प्यार में दीवाने हो गए थे। ये भी कहा जाता है कि उस वक्त गोविंदा नीलम को लेकर काफी पोजेसिव भी फील करते थे। वो हर वक्त नीलम के साथ रहते थे। गोविंदा नीलम के प्यार में इस कदर दीवाने थे कि उन्हें किसी और हीरो के साथ एक्टिंग करता देख उन्हें अच्छा नहीं लगता था। वहीं नीलम भी गोविंदा के काफी करीब आ गई थीं। दोनों के अफेयर की खबरें उस वक्त काफी सुर्खियां बटोरा करती थीं।

मां की वजह से गोविंदा ने की सुनीता से शादी

हालांकि गोविंदा के घर में उनकी मां इस रिश्ते के खिलाफ थीं। वो निर्देशक अनिल सिंह की पत्नी की बहन सुनिता को पहले ही गोविंदा के लिए पसंद कर चुकी थीं। उनका कहना था कि गोविंदा की शादी सुनिता से ही होगी। ऐसे में गोविंदा को अपनी मां की जिद के आगे झुकना पड़ा और उन्होंने सुनिता को अपना जीवनसाथी बनाने का फैसला कर लिया। हालांकि शादी से पहले दोनों ने कुछ समय एक दूसरे को डेट भी किया।

कहा जाता है कि उस वक्त भी गोविंदा का नीलम से अफेयर था और इस बात को लेकर सुनिता से उनका झगड़ा भी होता था। हालांकि बाद में गोविंदा ने नीलम का साथ छोड़ दिया और सुनिता से शादी की। हालांकि उन्होंने सुनिता से चोरी छिपे शादी की थी और उनके करियर पर इसका असर ना पड़े इसलिए एक साल तक उन्होंने ये बात किसी को नहीं बताई। गोविंदा का नाम नीलम के अलावा रानी मुखर्जी से भी जुड़ा था। हालांकि उन्होंने शादी के बाद अपने सारे अफेयर्स खत्म कर लिए। आज वो अपनी पत्नी सुनीता के साथ बेहद खुश हैं और दोनों एक दूसरे के साथ अक्सर मस्ती करते नजर आते हैं।

Back to top button