विशेष

सुशांत के फैंस को सुप्रीम कोर्ट से बड़ा झटका, खारिज हुई CBI जांच की याचिका

बॉलीवुड के दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के निधन के बाद से ही उनके फैंस लगातार सीबीआई जांच की मांग कर रहे  हैं। इसी बीच बिहार पुलिस अब सुशांत सुसाइड मामले की जांच करने में जुट गई है। दरअसल सुशांत के पिता केके सिंह ने मुंबई पुलिस की जांच से असंतुष्ट होकर पटना के राजीव नगर थाने में रिया चक्रवर्ती समेत 6 लोगों पर एफआईआर दर्ज करवाया है। यही वजह है कि अब बिहार पुलिस मामले के तह तक जाना चाहती है। इसी कड़ी में बिहार पुलिस द्वारा सुशांत की बहन मीतू सिंह और दोस्त कृष्णा शेट्टी का बयान दर्ज करा लिया गया है। वहीं दूसरी तरफ सुशांत के फैंस समेत कई बॉलीवुड सितारे सीबीआई जांच की मांग पर अड़े हुए हैं।

इन्हीं सब के बीच अब एक बड़ी खबर ये आ रही है कि सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले की सुनवाई करने से इनकार कर दिया है और कहा है कि पुलिस को अपना काम करने दिया जाए।

सुप्रीम कोर्ट ने दिया अहम फैसला

बता दें कि सुशांत सुसाइड मामले में एक जनहित याचिका दायर की गई थी। इस याचिका में कहा गया था कि इस मामले की सीबीआई जांच होनी चाहिए। बहरहाल याचिका की सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि पुलिस को अपना काम करने दिया जाए। साथ ही कहा कि याचिकाकर्ता अलख प्रिया का इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है, वो बॉम्बे हाईकोर्ट जाएं।

बिहार पुलिस ने मीतू सिंह का दर्ज किया बयान

पटना से मुंबई पहुंची बिहार पुलिस ने सुशांत की बहन मीतू सिंह का बयान दर्ज किया है। साथ ही सुशांत के दोस्त महेश कृष्णा शेट्टी ने भी अपने बयान पुलिस के सामने दर्ज करवाए हैं। मीतू सिंह ने पुलिस को दिए अपने बयान में कहा है कि रिया ने सुशांत को पूरी तरह से अपने कंट्रोल में कर लिया था। वो मेरे भाई को भूत-प्रेत की कहानी सुनाया करती थी और यही सुना कर उसने सुशांत का घर भी बदलवा दिया था। मीतू सिंह के इस बयान के आधार पर अब बिहार पुलिस अपनी जांच आगे बढ़ाएगी।

गौरतलब है कि बिहार पुलिस सुशांत के बैंक एकाउंट की जानकारी लेने संबंधित बैंक पहुंच सकती है। साथ ही उन सभी डॉक्टर्स से भी पूछताछ की जाएगी, जिन्होंने सुशांत का इलाज किया था।

मायावती ने की सीबीआई जांच की मांग


उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री रह चुकीं और बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती ने भी सरकार से अपील की है कि सुशांत सुसाइड मामले की सीबीआई जांच की जानी चाहिए। मायावती ने अपने एक ट्वीट में लिखा कि ‘बिहार मूल के युवा बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत का मामला रोज नए तथ्यों के साथ उजागर होने व उनके पिता द्वारा पटना पुलिस में एफआईआर दर्ज कराने से लगातार गहराता जा रहा है। अब मामले की जांच महाराष्ट्र और बिहार पुलिस द्वारा होने से बेहतर है कि प्रकरण की जांच सीबीआई ही करे।

Back to top button