बॉलीवुड

फ्लॉप होने के बाद ऐसी लाइफ जी रही अक्षय कुमार की साली, 17 साल पहले शादी कर हो गई थी गायब

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) और ट्विंकिल खन्ना (Twinkle Khanna) बॉलीवुड के फेमस कपल हैं। यह दोनों आए दिन किसी न किसी वजह से सुर्खियों में आते रहते हैं। अक्षय की बीवी ट्विंकल का फिल्मी करियर ठीक ठाक रहा है। वे भले बॉलीवुड की टॉप की अभिनेत्रियों में शामिल न रही हो, लेकिन आज उन्हें पूरा देश अच्छे से जानता है। उन्होने किसी तरह अपना नाम इंडस्ट्री में बना लिया है। हालांकि यह बात उनकी बहन रिंकि खन्ना (Rinke Khanna) के लिए नहीं कही जा सकती है।

बहन जैसी बॉलीवुड में नहीं चली रिंकि

ट्विंकल और रिंकि दोनों राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) और डिम्पल कपाड़िया (Dimple Kapadia) की बेटियां हैं। हालांकि ट्विंकल के मुक़ाबले रिंकि को बॉलीवुड में कोई खास पहचान नहीं मिल पाई। रिंकि जब 17 साल की थी तभी उन्होने फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था। उनकी डेब्यू फिल्म 1999 में आई ‘प्यार में कभी कभी’ थी। इस फिल्म में उन्हें बेस्ट फ़ीमेल डेब्यू का जी सिने अवार्ड भी मिला था।

4 साल का था छोटा सा करियर

रिंकि ने अपनी बहन ट्विंकल की तरह बॉलीवुड में टिके रहने के लिए बहुत संघर्ष किया लेकिन उन्हें सफलता हाथ नहीं लगी। वे बॉलीवुड में सिर्फ चार साल तक एक्टिव रही। इस दौरान उन्होने कुल 9 फिल्मों में काम किया। जब फिल्मों में बात नहीं बनी तो रिंकि ने शादी करने का फैसला लिया।

फ्लॉप हुई तो रचा ली शादी

रिंकि ने 2003 में बिजनेसमैन समीप सरन (Sameer Saran) से शादी रचाई थी। इस शादी में राजेश खन्ना और डिम्पल कपाड़िया ने कन्यादान भी किया था। बता दें कि रिंकि की शादी अपनी बहन ट्विंकल की शादी के दो साल बाद हुई थी। अक्षय और ट्विंकल ने 2001 में शादी रचाई थी। ट्विंकल के शादी करने का कारण भी यही था कि उनकी ‘मेला’ फिल्म फ्लॉप हो गई थी।

पति संग लंदन में रहती हैं

27 जुलाई 1977 को जन्मी रिंकि खन्ना वर्तमान में 43 साल की हैं। इन दिनों बॉलीवुड में उनका नामोनिशान नहीं दिखता है। यहां तक कि वे अपनी निजी ज़िंदगी को लेकर भी सुर्खियों में नहीं आती है। सोशल मीडिया पर भी वे एक्टिव नहीं हैं। ऐसे में कई फैंस के मन में ये सवाल जरूर उठता है कि आखिर रिंकि बॉलीवुड से अचानक गायब हो कहां चली गई? दरअसल वे इन दिनों अपने बिजनेसमैन पति संग लंदन में रह रही हैं।

शादी से है एक बेटी

बता दें कि इस शादी से रिंकि की एक बेटी भी है जिसका जन्म 2004 में हुआ था। रिंकि ने अपनी बेटी का नाम नोआमिका रखा है। प्यार में कभी कभी से डेब्यू करने के बाद वे जिस देश में गंगा रहता है, मुझे कुछ कहना है, मजनू, ये है जलवा, प्राण जाए पर शान न जाए, झंकार बिट्स और चमेली जैसी फिल्मों में नजर आई थी। उनी अंतिम फिल्म ‘चमेली’ ही थी। 2003 में आई सी फिल्म में उन्होने एक छोटा सा रोल किया था।

बदला था अपना नाम

राजेश खन्ना और डिम्पल कपाड़िया ने अपनी बेटी का नाम रिंकल रखा था लेकिन फिल्मों में आने के बाद एक्ट्रेस ने अपना ऑनस्क्रीन नाम बादल कर रिंकि कर लिया।

Show More
Back to top button