बॉलीवुड

Birthday special: नशे में चूर संजय ने एक्ट्रेस संग की थी ऐसी हरकत, सुभाष घई ने जड़ दिया था थप्पड़

संजय दत्त (Sanjay Dutt) बॉलीवुड में एक बड़ा नाम हैं। उन्होने हिन्दी फिल्म इंडस्ट्री में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं। आज 29 जुलाई वे अपना 61वां जन्मदिन मना रहे हैं। ऐसे में आज हम आप सभी को उनके जीवन से जुड़ा एक दिलचस्प किस्सा सुनने जा रहे हैं। बात 1982 की है। तब संजय फिल्म डायरेक्टर सुभाष घई (Subhash Ghai) के साथ ‘विधाता’ फिल्म कर रहे थे। इस फिल्म के सेट पर संजय ने कुछ ऐसी हरकत कर दी थी कि सुभाष घई ने सीधा उन्हें एक करारा चांटा जड़ दिया था। चलिए इस घटना को थोड़ा और विस्तार से जानते हैं।

नशे में धूत सेट पर आए थे संजय

नशा और संजय दत्त का बहुत पुराना नाता है। वे शुरू से ही नशा करने के आदि रहे हैं। इस नशे की वजह से उन्हें लाइफ में बहुत सारी दिक्कतें भी आई हैं। एक समय ऐसा भी था जब उनके पिता सुनील दत्त ने बेटे संजय को नशा मुक्ति केंद्र भेजा था। खैर हम यहां साल 1982 की बात कर रहे हैं। तब संजय बहुत शराब पिया करते थे। आलम ये था कि वे सुभाष घई द्वारा निर्देशित फिल्म ‘विधाता’ के सेट पर भी नशे में धूत हो कर आ गए थे।

हीरोइन से की थी बदतमीजी

नशे में चूर संजय जब सेट पर आए तो वे फिल्म की एक्ट्रेस पद्मिनी कोल्हापुरी (Padmini Kolhapure) से बदतमीजी करने लगे थे। संजय की यह हरकत देख पद्मिनी घबरा गई थी और सेट छोड़ जाने लगी थी। जब सुभाष घई को यह बात पता चली तो उन्होने जैसे तैसे पद्मिनी को समझाया और सेट पर वापस ले आए।

सुभाष घई ने मारा था थप्पड़

जब पद्मिनी वापस सेट पर आई तो संजय ने उन्हें देख फिर से बदतमीजी करना स्टार्ट कर दिया। यह सब देख सुभाष घई को बड़ा गुस्सा आया और उन्होने संजय के गाल पर एक चांटा धर दिया। हालांकि इस घटना के बाद भी सुभाष घई और संजय दत्त के रिश्ते ठीक रहे। दोनों ने साथ मिलकर 1993 में ‘खलनायक’ जैसी सुपर डुपर हिट फिल्म बनाई। इस फिल्म में संजय का नेगेटिव रोल आज भी याद किया जाता है।

जब रणबीर कपूर पर भड़के थे संजय

बता दें कि यह कोई पहली बार नहीं है जब संजय ने नशे की हालत में किसी के साथ बदतमीजी की हो। एक बार तो वे शराब के नशे में रणबीर कपूर पर ही भड़क गए थे। दरअसल ये किस्सा एक पार्टी का है जहां रणबीर और संजय की मुलाक़ात हुई थी। तब रणबीर ने ‘बर्फी’ फिल्म की थी। ऐसे में संजय जब रणबीर से मिले तो बोलने लगे कि वे उन्हें लेकर एक फिल्म बनाएंगे जिसका नाम लड्डू होगा। संजय की यह बात सुन रणबीर ने हां में अपना सिर हिला दिया था।

हालांकि संजय यहीं नहीं रुके। फिर वे रणबीर को कभी इमरती तो कभी जलेबी कह पुकारने लगे। उन्होने रणबीर से कहा कि मैंने तेरी ‘बर्फी’ फिल्म देखी। तूने क्या सोच के इसमें काम किया? तुझे तो माचो फिल्में करनी चाहिए। संजय इसके पहले और कुछ बोलते उनकी पत्नी मान्यता दत्त बीच में आ गई। वे संजय को समझा बुझा कर अपने साथ वहां से ले गई।

Back to top button