समाचार

घाटी में आतंकी संगठन हिज्बुल ने घरों के बाहर लगाए पोस्टर, लिखा- लड़कियां ना करे डांस, नहीं तो…

आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन ने घाटी के लोगों को डराने के लिए घरों के बाहर पोस्टर चिपकाए हैं। जिसमें लड़कियों को डांस ना करने को कहा गया है। जम्मू-कश्मीर में सक्रिय इस आतंकी समूह ने कश्मीर के किश्तवाड़ जिले के कई सारे घरों और गाड़ियों पर ये पोस्टर लगाए हैं। इन पोस्टर के जरिए हिज्बुल मुजाहिदीन ने साफ तौर पर लड़कियों को चेतावनी दी है कि वो डांस का वीडियो सोशल मीडिया पर भूलकर भी पोस्ट ना करें। अगर किसी कि और से भी सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट की गई तो उसे मार दिया जाएगा।

पुलिसवालों से रहें दूर

जम्मू-कश्मीर के आतंकी संगठन हिज्बुल मुजाहिदीन की और से चिपकाए गए पोस्टर में घाटी के लोगों को पुलिसकर्मियों से दूर रहने की चेतावनी भी दी गई है और लिखा गया है कि वो पुलिसवालों से दूरी बनाकर रखें। इन पोस्टर के जरिए ये आतंकी संगठन लोगों के मनों में खौफ पैदा करना चाहता है और उनसे उनकी आजादी छीनना चाहता है।

इस वजह से चिपका रहे हैं पोस्टर

सुरक्षाबलों की और से घाटी में आतंकवादियों का खात्मा किए जाने के कारण आतंकी अपनी मौजूदगी दर्ज करवाने के लिए ये सब कर रहे हैं। लोगों के मनों में अपना खौफ बनाए रखने के लिए पोस्टर का सहारा ले रहे हैं। दरअसल बीते कुछ महीनों में घाटी में सुरक्षाबलों ने कई सारे ऑपरेशनों को अंजाम दिया है और कई सारे आतंकवादियों का सफाया किया है। जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (DGP) दिलबाग सिंह के अनुसार बीते सालों में ऐसा पहली बार हुआ है कि जब आतंकी ग्रुप जॉइन करने वालों से ज्यादा संख्या में आतंकियों का सफाया किया गया है।

(DGP) दिलबाग सिंह

दिलबाग सिंह ने कहा था कि इन ऑपरेशन की मदद से आतंकवादियों पर लगाम लगाई गई है। साल 2020 सुरक्षाबलों के लिए सबसे बड़ी सफलता वाला साल है। इस दौरान हिज्बुल मुजाहिदीन के कमांडर रियाज नायकू को मारा गया है और साथ में ही पुलवामा जैसे हमले की एक साजिश को नाकाम भी किया गया है। जो कि बड़ी सफलता है। दिलबाग सिंह ने बताया था कि इन सालों में सेना ने सभी बड़े आतंकी समूह के कमांडरों को मार दिया है। जिससे की ये समूह नेतृत्वविहीन हो चुके हैं। सेना ने हिज्बुल से लेकर लश्कर और अंसार आतंकी समूह के टॉप लीडरों को सफाया किया है। इतना ही नहीं टॉप लीडरों के मारे जाने के बाद जो आतंकी समूह का लीडर बन सकता था उसे भी सेना ने मार गिराया है।

जिस तरह से घाटी में इन आतंकी समूहों को कमजोरी किया जा रहा है। उससे ये बेचान हो गए हैं और अपना खौफ पैदा करने के लिए अब पोस्टर के जरिए लोगों को डरा रहे हैं।

Back to top button