समाचार

राम काज में विघ्न डाल सकते हैं जैश और लश्कर के आतंकी, अलर्ट हुई यूपी पुलिस

भारत के खुफिया एजेंसियों ने 5 अगस्त को अयोध्या में होने वाले श्री राम जन्मभूमि पूजन के ऐतिहासिक मौके पर आतंकी हमले की आशंका जताई है। रिसर्च एंड एनालिसिस विंग (RAW) की जानकारी के मुताबिक पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ने इस आतंकी हमले की साजिश रची है। रॉ का कहना है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी (ISI) ने भारत में हमले के लिए जैश और लश्कर के आतंकियों को खास ट्रेनिंग दी है। रॉ ने बताया कि ISI ने आतंकियों को अफगानिस्तान में स्पेशल ट्रेनिंग करवाई है, साथ ही ISI इन आतंकियों के 3 से 4 गुट बनाकर भारत भेजने की योजना बना रहा है। रॉ ने आशंका जताई है कि ये फिदायीन हमला हो सकता है, क्योंकि जैश के आतंकी इसके लिए जाने जाते हैं।

मालूम हो कि 5 अगस्त को पीएम मोदी अयोध्या जा रहे हैं, प्रधानमंत्री  जाकर राम मंदिर का शिलान्यास और भूमि पूजन करेंगे। दिलचस्प बात ये है कि पिछले साल इसी दिन यानी 5 अगस्त 2019 को जम्मू कश्मीर राज्य से अनुच्छेद 370 हटाया गया था। माना जा रहा है कि इसी को लेकर ISI ने भारत में एक बड़े हमले की योजना बनाई है। 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर शिलान्यास के ठीक 10 दिन बाद यानी 15 अगस्त को भारत का स्वतंत्रता दिवस है और पाकिस्तान चाहता है कि आंतकी गुट अलग अलग जगहों पर हमला करें। और हमला इस तरह से हो कि ये भारत का ही अंदरूनी हमला लगे।

सीएम योगी अयोध्या में तैयारियों का ले रहे हैं जायजा…

बता दें कि पीएम मोदी 5 अगस्त को खुद अपने हाथों से अयोध्या में राम मंदिर का भूमि पूजन करेंगे। 500 वर्षों की प्रतीक्षा के साथ भव्य राम मंदिर निर्माण कार्य शुरू होने में महज कुछ ही दिन बचे हैं। गौरतलब है कि राम मंदिर भूमि पूजन के तैयारियों की खबर खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रख रहे हैं। कुछ ही दिनों पहले सीएम अयोध्या पहुंचे थे, यहां उन्होंने सबसे पहले रामलला के दर्शन किए और फिर कार्यशला का निरीक्षण किया।

श्री राम मंदिर भूमि पूजन की तैयारियां जोरों पर

अयोध्या के कार्यशाला में रखी शिलाएं प्रथम तल के लिए पूरी तरह से बनकर तैयार हैं। बता दें कि तीन तलों के निर्माण के लिए करीब 2 लाख घन फुट पत्थर की आवश्यकता पड़ेगी, जबकि 1 लाख घन फुट पत्थर तराशे जा चुके हैं। गौरतलब हो कि श्री राम मंदिर का इंतजार हर भारतवासी को है, जिसकी शुरूआत 5 अगस्त को होने जा रही है। 5 अगस्त को अयोध्या में होने वाले भूमि पूजन की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। लिहाजा 1 अगस्त को देश की सभी प्रमुख नदियों का पवित्र जल और तीर्थ स्थलों की मिट्टी अयोध्या पहुंचेगी।

योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या के सभी मंदिरों से आग्रह किया है कि भूमि पूजन के दिन दीप जलाकर मंदिर निर्माण की तैयारियों में योगदान दें। मतलब साफ है कि 4 और 5 अगस्त को भगवान राम की नगरी अयोध्या में दीपावली जैसे दृश्य देखने को मिलेंगे। वहीं देशवासियों को भी उस दिन इसका बेसब्री से इंतजार है।

Back to top button