शाबाश: गर्मी से त्रस्त इस जहरीले ‘कोबरा’ को सिपाही ने पिलाया पानी, वीडियो हुआ वायरल!

मौसम ने अपना रंग बदलना शुरू कर दिया है. सर्दी का मौसम बीतते ही गर्मी ने दस्तक दे दी है. अप्रैल के आने से पहले ही गर्मी ने अपने तेवर से ये संकेत दे दिया है कि इस साल गर्मी प्रचंड होगी. अभी गर्मी का असर इस कदर है कि लोग दोपहर को घर से निकलने से डरने लगे हैं. मार्च की गर्मी से इस बात का अंदाजा लगाया जा सकता है कि मई और जून के महीने की गर्मी कैसी होने वाली है. गर्मी से सिर्फ इंसान ही नहीं, बल्कि पशु-पक्षी भी त्रस्त नजर आ रहे हैं.

गर्मी से इंसानों से लेकर जानवर तक परेशान:

दरअसल, इन दिनों कर्नाटक में सूखे जैसे हालात हैं और भीषण गर्मी पड़ रही है. इस गर्मी से इंसानों से लेकर जानवर तक परेशान हैं. अगर आपको वहां की गर्मी का अंदाजा नहीं लग रहा है, तो एक बार गौर से इस वीडियो को देखिये. तब शायद आपको यकीन होगा कि गर्मी किस तरह अपना रौद्र रूप दिखाने को तैयार है.

आपको बता दें कि न्यूज एजेंसी एएनआई ने एक वीडियो ट्विट किया है. इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि दुनिया का सबसे जहरीला सांप भी कैसे गर्मी से परेशान है. बताया जा रहा है कि यह वीडियो कर्नाटक का है, जिसमें गर्मी से परेशान एक किंग कोबरा सांप को वन विभाग के सिपाही बोतल से पानी पिला रहे हैं.

देखें वीडियो-

वीडियो में आप देख सकते हैं कि सिपाही के हाथ में एक बोतल है.  वह पहले कोबरा के सिर पर पानी डालता है, फिर बोतल कोबरा के मुंह पर लगाता है. उसके बाद कोबरा पानी पीने लगता है. यह वीडियो न सिर्फ सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है बल्कि लोग पुलिस वाले की तारीफ भी कर रहे हैं.

जब से इस वीडियो को सोशल मीडिया पर डाला गया है, तब से इसे लोगों की जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है. आपको बता दें कि गर्मी के कारण भारत के कई इलाकों में पारा अभी से ही 40 के पार पहुंच गया है.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.