समाचार

उद्धव ठाकरे की बीजेपी को दो टूक, कहा – ‘सरकार गिरा कर दिखाओ, फिर देखता हूं’

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने चेतावनी दी है कि अगर किसी ने उनकी सरकार को गिराने की कोशिश की तो वो उसे नहीं बख्शेंगे। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान उद्धव ठाकरे ने ये बात कही है। इंटरव्यू के दौरान उद्धव ठाकरे से जब राजस्थान में जारी सियासी संकट के बारे में पूछा गया। तो उसकी प्रतिक्रिया देते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि जिस किसी को मेरी सरकार गिरानी है वो गिराए, मैं भी देखता हूं। इंतजार किसका है?

अपनी सरकार पर बात करते हुए उद्धव ठाकरे ने कहा कि सरकार तीन पहियों वाली है, लेकिन वो गरीबों का वाहन है। पर स्टेरिंग मेरे ही हाथ में है। बुलेट ट्रेन या रिक्शा में चुनाव करना पड़ा तो मैं रिक्शा ही चुनूंगा। इन्होंने कहा कि मैं गरीबों के साथ ही खड़ा रहूंगा। मेरी ये भूमिका, मैं बदलता नहीं हूं। कोई ये ना सोचे की अब मैं मुख्यमंत्री बन गया हूं, मतलब बुलेट ट्रेन के पीछे खड़ा रहूंगा। शिवसेना मुखपत्र सामना को इंटरव्यू देते ठाकरे ने ये बात कही है।

क्या ऑपरेशन लोटस होगा सफल

जब उद्धव ठाकरे से ये पूछा गया कि क्या ऑपरेशन लोटस महाराष्ट्र में सफल होगा? इस पर महाराष्ट्र सीएम ने कहा कि करके देखो ना। मैं भविष्यवाणी कैसे करूंगा? आप करके देखो। जोड़-तोड़ करके देखो। कुछ लोग कहते हैं कि अगस्त-सितंबर में सरकार गिराएंगे। मेरा कहना है कि इंतजार किस बात का करते हो। मेरा साक्षात्कार चलने के दौरान सरकार गिराओ। मैं क्या फेविकॉल लगाकर नहीं बैठा हूं। आपको गिराने-पटकने में आनंद मिलता है ना। तो करो। ऐसा कोई भी विपक्षी नेता दिखाओ जो दूसरी पार्टी में जाकर सर्वोच्च पद पर पहुंचा है, मुख्यमंत्री बना है। आपको आपकी पार्टी में ऐसा क्या मिलता नहीं है कि आप दूसरी पार्टी में जाते हैं। कई जगह पर ऐसे उदाहरण हैं। ऐसे तोड़फोड़ होती है उसके पीछे ‘इस्तेमाल करो और फेंक दो’ ये नीति होती है।

केंद्र सरकार को कहा रेलगाड़ी

केंद्र सरकार में कितने पहिये हैं? इस सवाल के जवाब में इन्होंने कहा कि हमारी तो तीन पार्टियों की सरकार है। पिछली बार जब मैं एनडीए की मीटिंग में गया था, तब तो 30-35 पहिए थे। मतलब रेलगाड़ी थी। महाराष्ट्र कि सरकार को तीन पहियों वाली सरकार कहने पर सीएम ने कहा कि सरकार तीन पहियों वाली है। लेकिन वो गरीबों का वाहन है। मैंने इतना ही कहा कि मैं मुख्यमंत्री होने के नाते सर्वांगीण विकास करूंगा। लोग मेरे साथ हैं। इसलिए मैं बुलेट ट्रेन ले आऊं। तीन पहिया है वो एक दिशा में चलती है ना। फिर आपका पेट क्यों दुखता है?

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कांग्रेस-शिवसेना-एनसीपी गठबंधन वाली सरकार है और अक्सर इस सरकार को तीन पहियों वाली सरकार कहा जाता है। केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया प्रमुख रामदास अठावले ने महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली कांग्रेस-शिवसेना-एनसीपी गठबंधन सरकार को तीन पहियों वाली सरकार कहते हुए कहा था कि पता नहीं कब ये सरकार गिर जाएगी। तीन पहिया सरकार कहे जाने पर अब ठाकरे की ये प्रतिक्रिया आई है।

वहीं कोरोना पर बात करते हुए इन्होंने कहा कि महाराष्ट्र की अर्थव्यवस्था डगमगा गई है। लेकिन रास्ता निकालेंगे। गौरतलब है कि कोरोना वायरस की वजह से लगे लॉकडाउन के कारण अर्थव्यवस्था पर सबसे बुरा असर पड़ा है।

Back to top button