दिलचस्प

चोरी के बाद ATM पिन मांगने वापस आए चोर, फिर वो हुआ जिसकी उन्हें भी उम्मीद नहीं थी

कोरोना वायरस (Corona Virus) और लॉकडाउन (Lockdown) की वजह से जहां एक तरफ बेरोजगारी और गरीबी (Unemployment and Poverty)  बढ़ी है तो वहीं दूसरी तरफ चोरी चकारी भी बढ़ गई है। आए दिन हमे चोरी या लूटपाट की घटना देखने और सुनने को मिल जाती है। आमतौर पर जब कोई चोर चोरी करता है तो दोबारा उस इंसान के आसपास भी नहीं भटकता है। उसकी कोशिश यही होती है कि जिस बंदे से चोरी की है उससे कौसों दूर चले जाए। इस तरह उसके पकड़े जाने के चांस भी कम हो जाते हैं। हालांकि नोएडा के गढ़ी चौखंडी गांव (Garhi Chaukhandi village in Noida) चोरी का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने सबको हैरान कर रखा है।

चोरी के बाद ATM का पिन मांगने वापस आए चोर

दरअसल यहां दो चोरों ने बंदूक की नोक पर एक आदमी से उसका पर्स और मोबाइल छिन लिया। चोरी को अंजाम देने के बाद दोनों चोर वहां से तुरंत रफूचक्कर हो गए। पीड़ित शख्स चोरी के इस सदमे से उभरा ही था कि दोनों चोर एक बार फिर उसके सामने आ धमके। उनके दोबारा आने की वजह थी ATM कार्ड का पिन नंबर जानना। दरअसल उस पर्स में पीड़ित शख्स का एटीएम कार्ड भी था। चोरों को उसका पिन नंबर जानना था इसलिए वे वापस आए थे। हालांकि यह लालच चोरो को महंगा पड़ गया और उनके साथ वह हुआ जिसकी उन्हें उम्मीद भी नहीं थी।

नोएडा के सेंट्रल डिप्टी पुलिस कमिश्नर हरीश चंदर ने बताया कि “आरोपी पीड़ित का मोबाइल फोन और पर्स चुराकर भाग रहे थे, उसे डिनर करते समय गन पॉइंट पर लूटा गया था। पर्स में पीड़ित का ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड, एटीएम कार्ड और कुछ कैश था।”

ATM पिन के चक्कर में ऐसे पकड़े गए

चोरी के बाद जब चोर दोबारा ATM का पिन मांगने आए तो जानकारी लेकर फिर भाग गए। हालांकि पीड़ित शख्स ने इसकी सूचना पुलिस को दे दी थी। ऐसे में पुलिस ने चोरों की तलाश फिर से तेज कर दी। उन्होने अपने पूरे पुलिस नेटवर्क में जानकारी फैला दी। बस फिर क्या था एक सिक्योरिटी चेकपॉइंट पर पुलिस ने उन दोनों चोरों को धर दबोचा।

डीसीपी चंदर बताते हैं कि “जब हमने उनसे चेकिंग पॉइंट पर रुकने को कहा तो उन्होने पुलिस टीम पर ओपन फायर कर दिया और वहां से भागने लगे। पुलिस ने उनका पीछा किया और इस दौरान दोनों आरोपी घायल भी हो गए। ऐसे में पुलिस उन्हें गिरफ्तार कर ट्रीटमेंट के लिए अस्पताल ले गई।” आरोपियों के पास से पीड़ित का चोरी किया गया सभी सामान बरामद हो गया। साथ ही उनके पास से दो देसी पिस्टल भी मिली।

पहले भी बेवकूफी की वजह से पकड़े जा चुके हैं चोर

बता दें कि यह कोई पहली बार नहीं है जब चोर अपनी किसी बेवकूफी की वजह से पकड़े गए हैं। इसके पहले कुछ चोरों ने एक फ्लैट को लूटने के बाद सीसीटीवी कैमरे के आगे जानबूझकर डांस किया था। इस घटना के बाद भी पुलिस ने उन्हें पहचान कर धर दबोचा था।

वैसे इस पूरे मामले पर आपका क्या कहना है?

Back to top button