दिलचस्प

जब नशे की हालत में कैटरीना के साथ ऐसी हरकत कर बैठे थे सलमान, कैटरीना ने फौरन किया ये काम

आज सलमान और कैटरीना भले ही कपल ना हो लेकिन दोनों अच्छे दोस्त हैं और अक्सर साथ नजर आते हैं

बॉलीवुड में बहुत सी प्रेम कहानियां ऐसी रहीं हैं जिन्होंने खूब सुर्खियां बटोरीं, लेकिन वो प्रेम कहानियां कभी शादी के मंडप तक नहीं पहुंची। ऐसी ही एक लव स्टोरी थी सलमान खान और कैटरीना कैफ की। फिल्म इंडस्ट्री में एक वक्त ऐसा था जब कैटरीना और सलमान का नाम एक हमेशा एक साथ लिया जाता था। दोनों की नजदीकियां देखकर ऐसा लगने लगा था कि अब सलमान खान कैटरीना से शादी जरुर कर लेंगे। हालांकि ऐसा तो हुआ नहीं बल्कि सलमान ने गुस्से में कैटरीना के साथ कुछ ऐसा कर दिया कि दोनों हमेशा के लिए अलग हो गए। सलमान कैटरीना आज भी दोस्त हैं, लेकिन दोनों के बीच प्यार बहुत पहले खत्म हो गया।

सलमान और कैटरीना के प्यार के किस्से थे मशहूर

कैटरीना एक ब्रिटिश मॉडल रही हैं और फिल्म ‘बूम’ से उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री की थी। जब कैटरीना बॉलीवुड में आईं तो उन्हें हिंदी बोलना ठीक से नहीं आता था, लेकिन अब वो काफी अच्छी हिंदी बोल लेती हैं। हालांकि कैटरीना ने अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से लोगों के दिलों में जगह बनाई है। कैटरीना भी एक आउटसाइडर्स हैं जिन्होंने अपने दम पर बॉलीवुड में एंट्री की। हालांकि उन्हें फिल्मों में बड़ा ब्रेक सलमान खान की फिल्मों से मिला।

कैटरीना ने फिल्म बूम से करियर की शुरुआत की, लेकिन फिल्म फ्लॉप रही। इसके बाद राम गोपाल वर्मा की ‘सरकार’ में कैटरीना को एक छोटा सा रोल मिला। इस फिल्म की सफलता से कैटरीना को कुछ खास फायदा नहीं मिला, लेकिन वो सलमान की नजर में आ गईं। सलमान ने उन्हें फिल्म ‘मैंने प्यार क्यों किया’ में मौका दिया। फिल्म सुपरहिट हुई और कैटरीना की किस्मत चमक गई।

बढ़ने लगे कैटरीना-सलमान के झगड़े

इस फिल्म के साथ ही कैटरीना और सलमान के अफेयर की खबरें आनी शुरु हो गईं थीं। हालांकि इन्हीं दिनों कैटरीना सफलता की सीढ़ियां भी चढ़ रही थीं। उस वक्त अक्षय और कैटरीना की कई फिल्में बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुईं। इसमें ‘नमस्ते लंदन’, ‘हमकों दीवाना कर गए’ और ‘सिंह इज किंग’, ‘वेलकम’ शामिल थीं। ‘नमस्ते लंदन’, सिंह इज किंग, ‘वेलकम’ बड़े पर्दे पर सुपरहिट रही और दर्शकों को अक्षय और कैटरीना की जोड़ी काफी पसंद आने लगीं।

उस वक्त कैटरीना और अक्षय में भी काफी नजदीकियां बढ़ने लगीं थीं।सलमान को अक्षय और कैटरीना की दोस्ती अच्छी नहीं लगती थी। सलमान नहीं चाहते थे कि कैटरीना किसी से भी दोस्ती रखें या उनके अलावा किसी और के साथ काम करें। इसके बाद से दोनों के बीच लड़ाई शुरु हो गई। इसके बाद खबर आई कि सलमान और कैटरीना की एक कैफे में लड़ाई हो गई थी।

इस वजह से हो गया दोनों का ब्रेकअप

साल 2008 की रिपोर्ट का मानें तो कैटरीना से लड़ते हुए सलमान का गुस्सा इतना ऑउट ऑफ कंट्रोल हो गया कि उन्होंने सबके सामने कैटरीना को थप्पड़ जड़ दिया। इतना ही नहीं सलमान ने शराब के नशे में कैटरीना के घर के आगे भी काफी तमाशा किया था। इसके बाद से कैटरीना ने सलमान से ब्रेकअप कर लिया और ये रिश्ता टूट गया।

कैटरीना सलमान की गर्ल्रफ्रेंड नहीं रहीं, लेकिन दोनों की दोस्ती कभी नहीं टूटी। ब्रेकअप के बाद भी सलमान और कैटरीना ने ‘टाइगर जिंदा है’, ‘एक था टाइगर’ और ‘भारत’ जैसी फिल्मों में काम किया। इन दिनों कैटरीना विक्की कौशल को डेट करने के लिए सुर्खियों में बनी हैं। वहीं सलमान का नाम एक बार फिर युलिया वंतूर से जुड़ रहा है।

Back to top button