राशिफल

Rashifal 24 July: आज भाग्य इन 6 राशि वालों पर मेहरबान, अपनी राशि से जानिए कैसा बीतेगा आपका दिन

आज छह राशि वालों का भाग्य पूरा साथ देगा। हम आपको शुक्रवार 24 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 24 July 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज थोड़ी सी मेहनत से ही पूरा फल मिलने की उम्मीद है। नौकरी धंधे में अच्छे अवसर खड़े होने से आय में वृद्धि होगी। कोई भी कार्य करने से पहले अपने से बड़ों की राय जरूर लेनी चाहिए, इससे आपको लाभ होगा। पारिवारिक जीवन में खुशियों का आगमन होगा। पुरानी चली आ रही परेशानियों का समाधान होगा। कुटुंबीजनों के साथ उग्र बोलाचाली होने की संभावना है। आपकी उत्सुकता भी चरम पर हो सकती है।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

धन के मामले में आज स्थिति बेहतर रहेगी। समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ सकता है। साहित्य एवं कला में आपकी रुचि रहेगी और मन में कल्पना की तरंगे भी खूब उठेंगी। किसी भी प्रकार की स्थिति में आपका साथ देने वाला कोई साथी हमेशा आपके साथ रहेगा। सफलता न मिलने पर निराश होने के भी योग हैं। आपके रिश्तों में मिठास बढ़ेगी। लेकिन अगर वाणी पर संयम नहीं रखेंगे तो परिवार में मनमुटाव होने की भी संभावना है।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज आपके दोस्त आपके दृढ़ निश्चय को देख कर आपसे बहुत प्रभावित होंगे। आपके दिमाग में अचानक से कोई ऐसा विचार आयेगा, जो आपकी प्रगति की राहे खोल देगा। आज मानसिक चंचलता के रहते निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें। नेगेटिव ना सोचे पॉजिटिव सोचना बहुत ही अच्छा रहेगा। आपके लिए आपके जीवनसाथी से आपको जो प्यार मिला है, वह आपको सकारात्मकता से भर देगा। आध्यात्मिक मामलों में सिद्धि मिलेगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आध्यात्मिक विकास का योग बन रहा है। पक्षियों को दाना खिलाएं, आपकी समस्याएं दूर होंगी। आप दूसरों के सामने अपनी बात को खुलकर व्यक्त कर सकते हैं। धन सिर्फ जरूरी वस्तुओं पर ही खर्च होगा। आज किसी प्रकार का कोई गलत कदम न उठाएं। संतान की ओर से आपको सुख मिलेगा। अध्यात्म के प्रति आपकी भूख बढ़ेगी। आप नए लोगों से संपर्क कर सकते हैं। परिश्रम से अत्यधिक लाभ प्राप्त होने की संभावनाएं हैं।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

विवाहोत्सुकों के लिए विवाह के योग अच्छे हैं। आप बच्चों के साथ ख़ुशी के पल बितायेंगे। पारिवारिक रिश्ते मजबूत होंगे। आप चीजों को व्यवस्थित करने में ज्यादा समय बर्बाद न करें। ऑफिस में अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा। आप बेमिसाल विचारों से भरे हैं लेकिन ये विचार अपना महत्व खो देंगे। प्रयासों के अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। किसी अच्छे व्यक्ति से सलाह लें जो आपका मार्गदर्शन कर सके।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज किसी खास व्यक्ति से अचानक मुलाकात आपके करियर की दिशा को बदल सकती है। किसी काम से भागदौड़ अधिक हो सकती है, इससे आप थकान महसूस करेंगे। आप समय पर अपने लक्ष्य को प्राप्त कर लेंगे। छिपे शत्रुओं से बचने की कोशिश करें। आपको आसपास हर चीज़ पर गौर रखने की जरूरत है। नौकरी में उच्च पदाधिकारियों के साथ वाद-विवाद होने से उनकी नाराजगी झेलनी पड़ सकती है।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज आपका दिन सामान्य रहेगा। अपने कोर्ट-कचहरी संबंधी कार्यों में सावधानी रखें। आपको संतान सुख की प्राप्ति हो सकती है। स्वास्थ्य को लेकर अपना जरूरी ख्याल रखें। आपका शुगर रेगुलर चेक अप कराते रहें। परिवार के किसी सदस्य से आपकी थोड़ी अनबन हो सकती है। अचानक आए अप्रत्याशित खर्चे आपके ऊपर आर्थिक तौर पर बोझ डाल सकते हैं। मित्रों तथा स्वजनों के साथ की मुलाकात से आप खुशहाल रहेंगे।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आप सोच समझकर ही कोई फैसला लें। जल्दबाजी में काेई काम न करें। घर का माहौल ठीक-ठाक रहेगा। आज शुरू किया गया निर्माण का कार्य संतोषजनक रूप से पूरा होगा। आज आपकी आय स्थिर रहेगी और आप अपने खर्च पर भी काबू पा सकेंगे। किसी काम को नए तरीके से करने की सोच सकते हैं। जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे होंगे। आपके किसी करीबी का स्वास्थ्य आपको परेशान कर सकता है। धैर्य बनाये रखें।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपका दिन शानदार रहेगा। घर के वातावरण में सुख-शांति बनी रहेगी। आपको आलस्य महसूस हो सकता है। आपको अपना खान-पान हेल्दी रखना चाहिए। एक लम्बा दौर जो काफी समय से आपको दबोचे हुए था, खत्म हो चुका है। आज के दिन आपके भाग्य में वृद्धि होगी। वैवाहिक जीवन में आनंद की अनुभूति होगी। जोखिम लेने से भी बचें। परिवार में सबके साथ किसी खास मामले पर बातचीत होगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आपका वस्त्र आदि के पीछे खर्च हो सकता है। वैचारिक रूप से दृढ़ता रहेगी। किसी पुरानी बात को लेकर आप थोड़े परेशान हो सकते हैं। शादी-शुदा लोगों का जीवन खुशहाल रहेगा। अगर आप अपना काम किसी और पर छोड़ देंगे तो निराशा ही हाथ लगेगी। जोश में आकर ऐसा कोई गलत कदम नहीं उठाना चाहिए जिससे कि आपको बाद में पछताना पड़े। माता और स्त्रियों के मामले में अधिक संवेदनशील बनेंगे।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज घर में किसी नये वाहन के आने का योग बन रहा है। कुछ कार्यों को लेकर चिंतित रह सकते हैं। कोई बड़ा काम संतान की मदद से पूरा होगा। माता-पिता का पूरा-पूरा सहयोग मिलेगा। आपको सेहत औ लव लाइफ में सावधानी रखनी होगी। ऑफिस के काम में आपके सामने कई चुनौतियां आ सकती हैं। अपने सहकर्मियों के साथ विवाद न करें। गुस्सा करने से बचें। बौद्धिक चर्चा या वाद-विवाद में सफलता मिलेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

मीन राशि के जातकों के मन में आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। आपको अपने भविष्य के बारे में थोड़ा विचार करने की जरूरत है। घर पर तेल से बनी चीजें बना कर गरीबों को बांटने से घर का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। मित्रों से हुई मुलाकात से आनंद का अहसास होगा। आज जहां तक संभव हो इस समय किसी नए संबंधों की शुरुआत न करें। कुछ मामलों में आप थोड़े भावुक हो सकते हैं।

आपने Rashifal 24 July 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 24 July 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 24 July 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : राम मंदिर बनाने के लिए ख़ास तौर पर लाई जा रही है फल्गु नदी की रेत, रामायण में लिखी है इसकी वजह

Back to top button