दिलचस्प

प्रेमिका से मिलने बाइक से पाकिस्तान जा रहा था युवक, फिर जो उसके साथ हुआ…

कहते हैं कि प्यार अंधा होता है। अपने प्यार को पाने के लिए लोग किसी भी हद तक जाने से नहीं कतराते हैं। महाराष्ट्र के उस्मानाबाद के रहने वाले एक युवक ने भी कुछ ऐसा ही किया। इस लड़के पर प्यार का भूत इस कदर सवार हो गया कि उसने न सरहद की दीवार देखी और न ही उसे कोरोना का भय सताया। उसके सिर पर तो बस एक ही जुनून सवार था कि जैसे भी हो पाकिस्तान में अपनी महबूबा के पास पहुंचना है।

हुआ दरअसल ये कि जीशान सिद्दीकी नाम के एक 20 साल के युवक का दिल पाकिस्तान की एक लड़की पर आ गया। यह युवक महाराष्ट्र के उस्मानाबाद का रहने वाला है। सोशल मीडिया में उसे इस पाकिस्तानी लड़की से इश्क हो गया। लड़की के प्यार में इस कदर वह पागल हुआ कि उससे मिलने के लिए अपने घर से भी भाग निकला।

इस बारे में उस्मानाबाद के एसपी राजतिलक रोशन ने बताया है कि यह युवक बहाना करके बीते 11 जुलाई को अपने घर से अपनी साइकिल पर सवार होकर निकल गया था। काफी समय बीत जाने के बाद भी यह युवक जब घर नहीं लौटा तो उसके खो जाने की शिकायत उसके परिवार ने पुलिस थाने में दर्ज कराई। घर से जैसे ही यह युवक भागा इसने अपने पुराने सिम कार्ड को बंद कर दिया। मोबाइल फोन में उसने नए सिम कार्ड का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया।

रास्ते में इसकी साइकिल भी टूट गई। जब इसकी मरम्मत नहीं हो सकी तो किसी तरीके से उसे एक मोटरसाइकिल हाईवे पर मिल गई। इससे वह गुजरात के कच्छ की ओर चल पड़ा। गूगल मैप का सहारा लेकर उसे पता चला कि धोलावीरा की दूरी लगभग 1200 किलोमीटर की है। इस रास्ते से वह कराची पहुंच जाएगा। धोलावीरा पहुंचने पर वहां जब उसकी मोटरसाइकिल बालू के दलदल में फंस गई तो पैदल ही वह कच्छ के रण में सीमा की ओर बढ़ने लगा।

पुलिस ने दूसरे तकनीकी तरीके का इस्तेमाल करते हुए उसके मोबाइल की लोकेशन को ट्रेस किया। पता चला कि वह गुजरात के कच्छ पहुंच गया है। पुलिस को यह बात समझ में आ गई कि पाकिस्तान भागने की वह कोशिश कर रहा है। कच्छ पुलिस से संपर्क साधा गया। कच्छ पुलिस ने बीएसएफ की मदद भी ली।

पाकिस्तान वह बस पहुंचने ही वाला था, लेकिन बॉर्डर से सिर्फ 1.5 किलोमीटर पहले गुजरात के कच्छ में उसे पकड़ लिया गया। फिलहाल गुजरात पुलिस ने पूछताछ के लिए उसे महाराष्ट्र पुलिस को सौंप दिया है।

राजतिलक रौशन ने बताया कि परिवार से शिकायत मिलने के बाद युवक के सोशल मीडिया गतिविधि को खंगाला गया। इसमें यह बात सामने आई कि कराची में रहने वाली एक लड़की से वह पिछले 3 से 4 महीनों से लगातार संपर्क में था। कई ईमेल भी उस लड़की को उसने भेजे थे।

पुलिस को इस बात पर भी हैरानी हो रही थी कि इंजीनियरिंग कर रहा यह युवक पढ़ाई में बहुत तेज था। फिर भी उसने ऐसा कदम कैसे उठाया। अब पुलिस यह पता लगाने की कोशिश भी कर रही है कि आखिर उसे बाइक कहां से मिल गई।

करीब 60 किलोमीटर तक यह युवक पैदल चला था। लोगों से वह पाकिस्तान पहुंचने का रास्ता भी पूछ रहा था। शक होने पर गांव वालों ने बीएसएफ को इसकी खबर दे दी थी। धोलावीरा में जहां यह युवक पकड़ाया वहां के सरपंच जिलू सोढा ने बताया कि युवक अपने साथ पानी की कई बोतलें लेकर चला था।

पढ़ें दुनियां की इन अजीबोगरीब टॉयलेट्स को देख हो जाओगे कन्फ्यूज, मामला कहां और कैसे निपटाए

Back to top button