रिलेशनशिप्स

Gift Ideas: इस रक्षाबंधन अपनी बहनों को दें ये खास तोहफे, कम बजट में भी ऐसे बन जाएगी बात

अगर इस रक्षाबंधन आपके पास पैसे कम हैं तो फिर कम बजट में इन तोहफों से अपनी बहनों को खुश कर सकते हैं

भाई-बहन का रिश्ता बहुत ही खास होता है क्योंकि खून के रिश्ते से बंधे ये दो लोग दिल से भी एक दूसरे से जुड़े होते हैं। हमारे देश में और खासकर हिंदू धर्म में भाई-बहन के रिश्ते को बहुत ही खास माना जाता है। हर साल श्रावण मास की पूर्णिमा के दिन रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया जाता है। इस साल रक्षाबंधन 3 अगस्त को  है। इस दिन बहनें अपने भाई को राखी बाधेंगी और भाई उन्हें सुरक्षा का वचन देंगे।

हालांकि इस त्यौहार में एक और खास चीज होती है जिसका बहनें बेसब्री से इंतजार करती हैं और वो होता है गिफ्ट। आपको भी ये सोचने में परेशानी हो रही होगी की इस साल अपनी बहन को ऐसा कौन सा तोहफा दें जो उन्हें पसंद आ जाए। ऐसे में हम आपको बताते हैं कुछ खास तोहफों के बारे में जो आपके बजट में भी आएंगे और आपकी बहनें ये गिफ्ट पाकर खुश हो जाएंगी।

ब्रेसलेट

जैसे बहन आपकी कलाई पर राखी बांधकर अपने प्यार का परिचय देती हैं वैसे ही आप अपनी बहन की कलाई को सजाने के लिए ब्रेसलेट गिफ्ट कर सकते हैं। ब्रेसलेट एक ऐसी फैशन ज्वैलरी है जिसे किसी भी मौसम में कैरी किया जा सकता है। इसके लिए आप लेटेस्ट डिजाइन के ब्रेसलेट चुन सकते हैं। या फिर आप चाहें तो बेस्ट सिस्टर जैसे कोट्स वाले ब्रेसलेट भी बहन को गिफ्ट कर सकते हैं। सबसे खास बात ये है कि ये एक खूबसूरत तोहफा भी लगेगा साथ ही कम बजट में आपका काम हो जाएगा।

 

ड्रेसेज

हर लड़की को अलग-अलग डिजाइन के कपड़े पहनना बहुत पसंद आता है। वहीं खासकर उन्हें वो ड्रेस बहुत प्यारी लगती है जो उन्हें किसी और ने तोहफे में दी हो। ऐसे में आप चाहें तो अपनी बहन को कोई प्यारी सी ड्रेस या कोई कूल टॉप गिफ्ट कर सकते हैं। ऐसे में जब भी वो आपकी दी हुई ड्रेस पहनेंगी तो खुशी  से झूम उठेंगी।

मेकअप का सामान

बहुत सी लड़कियों को मेकअप का बहुत शौक होता है। कुछ लड़कियां हैवी मेकअप करना पसंद करती हैं तो वहीं कुछ लाइट मेकअप से खुश रहती हैं। आप चाहें तो अपनी बहन को पूरा मेकअप किट गिफ्ट में दे सकते हैं। अगर वो आपके बजट से बाहर जा रहा हो तो आप उन्हें कोई अच्छे ब्रैंड की लिपस्टिक या परफ्यूम भी गिफ्ट कर सकते हैं। बस आपको ये ध्यान रखना है कि लिपस्टिक का रंग आपकी बहन की पसंद का हो।

फोटो फ्रेम

फोटो फ्रेम एक ऐसा गिफ्ट है जिसका फैशन कभी खत्म नहीं होता है। आप चाहें तो अपनी बहन को उनकी खूबसूरत तस्वीरों का कोलॉज बनाकर गिफ्ट कर सकते हैं। या आप अपनी और उनकी बचपन की फोटो और दूसरी खूबसूरत फोटो का कोलाज बनाकर तोहफे में दे सकते हैं। ये गिफ्ट उन्हें जरुर पसंद आएगा।

कस्टमाइज टी-शर्ट

आजकल बहुत सारी कस्टामाइज चीजें लोगों को पसंद आती हैं। आप अपनी बहन को जो भी कहना चाहते हैं उसे टी-शर्ट पर उतार दीजिए और फिर उन्हें गिफ्ट कर दीजिए। यू ऑर द बेस्ट, कूल सिस्टर, लवली सिस्टर जैसे कोट्स वाले टी-शर्ट आप आसानी से आनलाइन प्रिंट करवा सकते हैं। ये तोहफा आपकी बहन को बहुत अच्छा लगेगा।

Back to top button