बॉलीवुड

फिल्ममेकर अनुभव सिन्हा ने बॉलीवुड से दिया इस्तीफा, कहा- ‘अब बहुत हो गया…’

आर्टिकल 15 जैसी शानदार फिल्मों का निर्देशन करने वाले डायरेक्टर अनुभव सिन्हा ने बॉलीवुड से इस्तीफा दे दिया है, इसकी जानकारी उन्होंने एक ट्वीट के माध्यम से दी है। बॉलीवुड से अचानक इस्तीफे के बाद अनुभव सिन्हा सोशल मीडिया पर लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं। दरअसल अनुभव ने सोशल मीडिया पर एक ट्वीट के जरिए बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। जी हां भले ही ये सुनने में अजीब लग रहा हो, लेकिन उन्होंने बॉलीवुड से इस्तीफे की बात कह दी है। आइये जानते हैं, आखिर अनुभव ने अपने ट्वीट में क्या लिखा है?

अनुभव सिन्हा ने कहा ‘अब बहुत हो गया…’

फिल्ममेकर अनुभव सिन्हा ने अपने ट्वीट में लिखा कि अब बहुत हो गया, मैं अब बॉलीवुड से इस्तीफा देता हूं। अनुभव ने न सिर्फ इस ट्वीट के जरिए अपने बॉलीवुड से इस्तीफे की बात कही है, बल्कि उन्होंने अपने ट्वीटर हैंडल का नाम भी बदल दिया है। अब उनके ट्वीटर हैंडल का नाम  anubhav sinha (not bollywood) है। अनुभव बॉलीवुड से इस्तीफा देने के बाद ट्वीटर में ट्रेंड भी कर रहे हैं और लोगों के लिए चर्चा का विषय बने हुए हैं। बता दें कि अनुभव के बॉलीवुड के इस्तीफे वाले ट्वीट पर यूजर्स के अलग अलग रिएक्शन देखने को भी मिल रहे हैं।

जानिए कौन कौन आए अनुभव सिन्हा के समर्थन में…

अनुभव सिन्हा के बॉलीवुड से इस्तीफा देने के बाद उनके समर्थन में फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े दूसरे लोग भी आए। फिल्म इंडस्ट्री के जानी मानी हस्ती सुधीर मिश्रा ने अनुभव सिन्हा के इस कदम का समर्थन किया है। अनुभव के समर्थन में सुधीर मिश्रा ने ट्वीट किया कि ‘बॉलीवुड क्या है? मैं यहां सत्यजीत रे, राज कपूर, गुरू दत्त, ऋत्विक घटक, बिमल रॉय, मृणाल सेन, ऋषिकेश मुखर्जी, के आसिफ, विजय आनंद, जावेद अख्तर, तपन सिन्हा, गुलजार, शेखर कपूर, केतन मेहता, भारतन और अरविंदन से प्रेरित सिनेमा का हिस्सा बनने आया हूं और मैं हमेशा इसका हिस्सा बना रहूंगा।’


सुधीर मिश्रा के इस ट्वीट के जवाब में अनुभव सिन्हा ने लिखा ‘ चलो दो लोग बॉलीवुड से बाहर। हम हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में रहकर फिल्म बनाएंगे। यह ले अपनी लकुटी कम्बरिया, बहुतही नाच नचायो।’

अनुभव सिन्हा और सुधीर मिश्रा के अलावा हंसल मेहता ने भी बॉलीवुड से इस्तीफा दे दिया।उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘मैंने भी छोड़ दिया…।’ हंसल मेहता के इस ट्वीट के जवाब में अनुभव ने लिखा कि चलो एक और आया, सुन लो भाईयों, अब जब आप बॉलीवुड की बात कर रहे हो, तो हमारी बात नहीं कर रहे।


आपको बता दें कि पिछले कुछ समय से बॉलीवुड में जंग छिड़ी हुई है। नेपोटिज्म से लेकर डिसक्रिमिनेशन की बहस इन दिनों बॉलीवुड के अंदर चरम पर है। बॉलीवुड के युवा अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के सुसाइड के बाद से नेपोटिज्म और डिसक्रमिनेशन की बहस जोरों शोरों से चल रही है। इसी बीच निर्देशक अनुभव सिन्हा ने बॉलीवुड छोड़ने का फैसला लिया है। डायरेक्टर के इस कदम पर बॉलीवुड सेलेब्स समेत फैंस भी लगातार रिएक्शन दे रहे हैं।


मालूम हो कि अनुभव सिन्हा ट्वीटर पर विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं। हालांकि उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री को कई बेहतरीन फिल्में भी दी हैं, इनमें आर्टिकल 15, मुल्क और थप्पड़ जैसी फिल्में शामिल हैं।

Back to top button