विशेष

प्रेमी प्रेमिका की शादी के विरोध में थे घरवाले, फिर हुआ युवती का दुष्कर्म और हो गया निकाह

देशभर में महिलाओं की सुरक्षा को लेकर आए दिन सवाल खड़े होते रहते हैं। आज के जमाने में महिलाएं अपने घर और बाहर दोनों ही जगह सुरक्षित नहीं हैं। कब किस मर्द की नियत में खोट आ जाए कुछ कहा नहीं जा सकता है। यही वजह है कि हमे लगभग रोजाना किसी न किसी जगह यौन शोषण के मामले सुनने को मिल जाते हैं। आमतौर पर आपके साथ रेप जैसा कुकर्म करने वाला कोई ऐसा व्यक्ति होता है जिससे आप प्रेम नहीं करते हैं। लेकिन बिहार के मुंगेर जिले में एक ऐसा अजीब मामला सामने आया है जहां एक प्रेमिका ने अपने प्रेमी के ऊपर ही रेप करने का आरोप लगा दिया। फिर समाज के लोगों ने उस प्रेमी को ऐसी सजा दी जिसकी उम्मीद किसी को नहीं थी।

प्रेमी ने ही किया प्रेमिका से दुष्कर्म

दरअसल यह पूरा मामला बिहार के मुंगेर के कासिम बाजार थाना क्षेत्र के हजरतगंज बाड़ा का है। यहां रहने वाली एक युवती को अपनी ही जाति के एक युवक से प्रेम था। घरवाले इन दोनों की शादी के विरोध में थे। फिर एक दिन अचानक से युवती ने अपने प्रेमी पर आरोप लगाया कि उसने मेरे साथ रेप किया है। युवती के अनुसार रविवार के दिन वो घर में अकेली थी। उसी दिन उसका प्रेमी आया और उसके साथ रेप करने लगा। उसने युवती से शादी का वादा किया और वहां से भाग गया।

समाज के लोगों ने कराई सुलह

घटना के बाद जब पीड़ित युवती की मां घर आई तो उसने पूरी दास्तान सुनाई। मां और बेटी महिला ठाने में युवक के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने पहुंच गए। उधर समाज के लोगों को जब इसका पता लगा तो उन्होने सोमवार के दिन प्रेमी प्रेमिका की सुलह करवा दी। युवती की ज़िंदगी खराब न हो इसलिए युवक को सलाह दी गई कि वो अपनी प्रेमिका से शादी कर ले। बस फिर क्या था दोनों निकाह के लिए राजी हो गए और यह मामला यहीं रफा दफा हो गया।

इस दौरान मो. हसनैन ने दोनों प्रेमियों को निकाह पढ़ाया। मो. नौशाद, मो. गुड्डू, और मो. शाह आलम गवाह के रूप में मौजूद रहे। यह पूरा मामला सुनने में थोड़ा अजीब जरूर है। कल तक जिस प्रेमी प्रेमिका की शादी को घर वाले तैयार नहीं थे उन्हीं का एक कथित बलात्कार की घटना के बाद निकाह करवा दिया गया। अब यह पूरा मामला सोशल मीडिया पर भी चर्चा का विषय बना हुआ है। वैसे आप लोगों को क्या लगता है, इस मामले में समाज के लोगों ने दोनों का निकाह करवा के सही किया या गलत? क्या यह एक अच्छा फैसला था? या फिर आरोपी प्रेमी को कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए थी। अपने जवाब हमें कमेन्ट सेक्शन में लिखकर जरूर बताएं।

देशभर मे बढ़ती बलात्कार की घटनाओं को देखते हुए आप अपने घर की बेटियों को फाइटिंग स्किल्स अवश्य सिखाएं। आज के जमाने में हर लड़की को आत्मसुरक्षा में माहिर होना चाहिए। इसके लिए आप कराटे या मार्शल आर्ट्स जैसी ट्रेनिंग ले सकते हैं। इस तरह जरूरत पड़ने पर लड़की अपना बचाव समय कर सकती है।

Back to top button