राजनीति

ब्रेकिंग: बड़े हादसे को अंजाम देना चाहते थे उपद्रवी, टल गया रेल हादसा!

अभी-अभी गोरखपुर से एक बड़े हादसे को अंजाम दिए जाने की खबर आ रही है। वहां रेल की पटरी के साथ छेड़-छाड़ की गयी है, ताकि किसी बड़े रेल हादसे को अंजाम दिया जा सके। आपको जानकर हैरानी होगी कि उपद्रवियों ने पटरी की फ्लिक्स प्लेट और ईआरसी क्लिप को खोल दिया था। केवल यही नहीं उपद्रवियों ने दुस्साहस दिखाते हुए पटरी की 1 फ्लिक्स प्लेट और 8 ईआर क्लिप खोल दिए थे।

घटना की जांच में जुट गई पुलिस:

इस घटना की जांच में पुलिस जुट गयी है। जांच के दौरान ही पुलिस ने जब स्थानीय लोगों से पूछताछ की तो एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि उसने कुछ अजनबी लोगों को पटरी पर छेड़-छाड़ करते देखा था। यह देखकर उसे लगा कि कोई अनहोनी होने वाली है, इसीलिए उसने अनजान युवक को आवाज लगाई। आवाज सुनकर युवक वहां से तुरंत भाग खड़ा हुआ।

समय रहते दुरुस्त कर लिया गया ट्रैक:

प्रत्यक्षदर्शी ने तुरंत पटरी क्षतिग्रस्त किये जाने की सूचना जीआरपी और आरपीएफ को दी। जानकारी के बाद समय रहते ही क्षतिग्रस्त पटरी को दुरुस्त कर लिया गया। अगर ऐसा नहीं हो पाता तो कोई बहुत बड़ा रेल हादसा फिर से घटित हो सकता था। जैसे ही घटना की सूचना स्थानीय पुलिस और आरपीएफ को हुई, वह तुरंत मौके पर अपने डॉग स्क्वॉड के साथ पहुंच गए।

पास के जिले में कुछ दिन पहले हुआ था स्टेशन पर बम विस्फोट:

आपको ज्ञात होगा कि अभी कुछ दिनों पहले पड़ोस के जिले संत कबीर नगर में भी रेलवे स्टेशन पर बम विस्फोट हुआ था। ऐसे में यही कहा जा रहा है कि पटरी के साथ छेड़-छाड़ भी रेल हादसा करवाने के लिए ही किया जा रहा था। यह घटना गोरखपुर के तिवारीपुर थाना क्षेत्र में अंधियारी बाग इलाके की है। यहीं पर उपद्रवियों ने गोरखपुर-लखनऊ की रेल पटरी को क्षतिग्रस्त करने का दुस्साहस किया था।

Show More

Related Articles

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button
Close