बॉलीवुड

रोमांटिक सीन में खुद पर काबू नहीं रख पाए थे ये 5 कलाकार, एक ने तो कर दी थी सारी हदें पार

बॉलीवुड के रोमांटिक अंदाज को दुनिया भर में पसंद किया जाता है, मगर इन रोमांटिक सीन्स को फिल्माने के मानक के बारे में किसी को भी नहीं पता। कई बार तो रोमांटिक सीन फिल्माना फिल्म मेकर्स के लिए जी का जंजाल बन जाता है। इसके अलावा कई बार अंतरंग सीन अभिनेत्रियों के शोषण का आधार भी बन जाते हैं, जिससे अभिनेताओं को बाद में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। ऐसे में आज हम बात कर रहे हैं, फिल्मों में दिखाए गए ऐसे रोमांटिक सीन्स की, जिसके तहत एक्टर्स प्रोफेशनल होन के साथ साथ पर्सनल भी हो गए। आइये जानते हैं, आखिर वो कौन से सीन्स थे जहां एक्टर्स पर्सनल हो गए थे।

दलीप ताहिल और जया प्रदा

दलीप ताहिल और जया प्रदा
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार दलीप ताहिल एक बार जया प्रदा के साथ काम कर रहे थे, तब शूटिंग के दौरान कुछ ऐसा हुआ था जिससे दलीप ताहिल को सबके सामने शर्मिंदा होना पड़ा था। दरअसल एक फिल्म में दलीप ताहिल के साथ जया प्रदा को इंटीमेट सीन शूट करना था, इस सीन के लिए कैमरा रोल ऑन होते ही दलीप ताहिल खुद पर कंट्रोल नहीं कर सके और उन्होंने जया प्रदा को कसकर पकड़ लिया। इसके बाद जया प्रदा को काफी तकलीफ हुई, तो वो खुद को छुड़ाने का प्रयास करने लगीं। इसी दौरान उन्होंने दलीप ताहिल को कसकर थप्पड़ मार दिया और कहा कि ये रील लाइफ है, रीयल नहीं।

सिद्धार्थ मल्होत्रा और जैकलिन फर्नांडीस

जैकलीन और सिद्धार्थ

फिल्म ए जैंटलमेन की शूटिंग के दौरान दोनों के रिलेशनशिप की खूब खबरें आईं, इस फिल्म में दोनों का एक किसिंग सीन था। बताया जाता है कि शूटिंग के दौरान दोनों एक दूसरे को किस करने में इतने मशगूल हो गए थे कि उन्हें निर्देशकों के कट कहने की आवाज भी नहीं सुनाई दी। यानी दोनों एक दूसरे को रियल में किस करने लगे थे। माना जाता है कि इस फिल्म के गाने लागी न छूटे में दिखाया गया किसिंग सीन सबसे लंबा किसिंग सीन है।

रंजीत और माधुरी दीक्षित

रंजीत और माधुरी दीक्षित

80 और 90 के दशक के अधिकतर फिल्मों में रेप सीन हुआ करते थे, इसके बारे में फिल्म मेकर्स का कहना है कि ऐसे सीन्स की वजह से फिल्में छोटे कस्बों और गांवो में खूब देखे जाते थे। साल 1989 में मिथुन और माधुरी के एक फिल्म में भी ऐसा ही एक सीन था। इस सीन में फिल्म के वीलेन रंजीत, माधुरी दीक्षित के साथ जबरदस्ती करने की कोशिश करते हैं। बताया जाता है कि इस सीन के शूटिंग के दौरान रंजीत ने अपना आपा खो दिया था और माधुरी दीक्षित, रंजीत के हरकतों को देख सचमुच डर गईं थीं।

विनोद खन्ना और माधुरी दीक्षित

विनोद खन्ना और माधुरी दीक्षित
फिल्म दयावान में विनोद खन्ना और माधुरी दीक्षित के बीच कई अंतरंग सीन थे, इन सीन्स को फिल्माने के दौरान विनोद खन्ना इस कदर बेकाबू हो गए थे कि, उसकी चर्चा आज भी की जाती है। इस फिल्म की शूटिंग तो पूरी हो गई, मगर इंटीमेट सीन के लिए माधुरी दीक्षित को आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। उसके बाद माधुरी दीक्षित ने फिल्म दयावान के इंटीमेट सीन को अपने फिल्मी करियर की सबसे बड़ी गलती समझी।

रणबीर कपूर और एवलिन शर्मा

एवलीन शर्मा और रणबीर कपूर
2013 में रिलीज हुई फिल्म ये जवानी है दीवानी का एक सीन, जिसमें एवलिन शर्मा के घुटने में चोट लग जाती है और उसके  बाद रणबीर कपूर उन्हें फ्लर्ट करते हैं। कहा जाता है कि रणबीर कपूर, एवलिन शर्मा को फ्लर्ट करने में इतने मशगूल हो गए थे कि उस सीन के लिए निर्देशक अयान मुखर्जी को तीन दफा कट करना पड़ा था।

Back to top button