बॉलीवुड

‘शादी के बिना बच्चा पैदा करना चाहूं, तो भी कोई रोक नहीं सकता’, शादी पर तब्बू के धमाकेदार जवाब

बॉलीवुड एक्ट्रेस तब्बू 49 साल की हैं, फिर भी घर में कुंवारी बैठी हैं। तब्बू को अपनी शादी न होने का कोई दुख नहीं है। वे अपनी लाइफ फुल कॉन्फिडेंस और हैप्पीनेस के साथ जीती हैं। उन्हें बेबाकी के साथ अपनी बात दूसरों के सामने रखने के लिए भी जाना जाता है। उन्होने मीडिया के सामने कई ऐसे शानदार स्टेटमेंट्स दिए हैं जिनका इस्तेमाल लड़कियां अपनी निजी ज़िंदगी में बिंदास होकर कर सकती हैं।

 

View this post on Instagram

 

Suno, @audiblesuno #thrillerfactory

A post shared by Tabu (@tabutiful) on


जब भी कोई लड़की ज्यादा दिनों तक सिंगल रहती है तो उसके आस-पड़ोसियों और रिशतेदारों को चेन नहीं पड़ता है। वे लड़की को बार बार शादी के लिए ताना मारते रहते हैं। ऐसे में यदि आप भी इस टाइप के लोगों से परेशान हो गए हैं तो टेंशन न लें। बस तब्बू के ये शानदार डायलॉग्स चिपका दें। आपको दोबारा ताना मारने से पहले वे लोग दस बार सोचेंगे।

शादी कब करोगी?

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Tabu (@tabutiful) on


उम्र का एक पढ़ाव पार करने के बाद लड़कियों को यह डायलॉग कई बार सुनने को मिलता है। जब एक बार किसी ने इंटरव्यू में तब्बू से पूछा कि ‘आप ने अब तक शादी क्यों नहीं की?’तो उन्होने फटाक से जवाब देते हुए कहा – ‘आपको मेरी शादी में इतनी दिलचस्पी क्यों है? क्या मेरा साइकलॉजिकल एनैलेसिस करना है? सवाल बड़ा बोरिंग है। कुछ और पुछो।’ अगली बार आपको यदि कोई यह सवाल पूछ तंग करे तो यही डायलॉग बोल दें। दोबारा सवाल नहीं पूछा जाएगा।

जरूर कोई बॉयफ्रेंड होगा

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Tabu (@tabutiful) on


जब लड़कियां टाइम पर शादी नहीं करती या लड़का जल्दी नहीं चुनती तो उन्हें अक्सर सुनने को मिलता है ‘इसका तो जरूर कोई बॉयफ्रेंड होगा।’ इस तरह की बातों पर कोई प्रतिक्रिया न देना ही बेहतर होता है। अब तब्बू को ही ले लीजिए। उन्होने एक इंटरव्यू में बताया था कि ‘लोगों ने मेरे बारे में बहुत झूठ बोला और लिखा, लेकिन मैंने कभी अपनी सफाई नहीं दी। उनसे कभी लड़ी भी नहीं। ऐसा करना आग में घी डालने जैसा होता है।’ इसलिए आप अपनी एनर्जी ऐसे लोगों पर वेस्ट करने की बजाए अपने करियर पर फोकस करें।

बच्चों का क्या?

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Tabu (@tabutiful) on


ताना मारने वाले अक्सर शादी को बच्चों से भी जोड़ते हैं। मसलन ‘तेरी उम्र में तो हमारे बच्चे हो गए थे।’ या फिर ‘शादी नहीं करेगी तो बच्चे कैसे होंगे? बुढ़ापा कैसे निकलेगा?’ जब तब्बू से इस संबंध में पूछा गया था तो उन्होने करारा जवाब देते हुए कहा था – ‘मां बनने का हक हर महिला के पास होता है। फिर आपकी शादी हुई हो या न हुई हो। यदि मैं शादी के बिना बच्चा पैदा करना चाहूं, तो कोई मुझे नहीं रोक सकता।’ यदि आप यह डायलॉग पड़ोस वाली आंटी को चिपका दें तो वो सन्न रह जाएंगी। उनका चेहरा देखने लायक होगा। वैसे आप सुष्मिता सेन का उदाहरण भी दे सकते हैं। उन्होने तो सिंगल रहते हुए दो बच्चियों को गोद ले लिया था।

Back to top button