दिलचस्प

रेलवे स्टेशन की टॉइलेट में महिला ने दिया मरी बच्ची को जन्म, पुलिसवालों ने फिर ऐसे किया जिंदा

मां बनने का सपना हर महिला देखती है। यह सुख जीवन के सभी सुखों से बड़ा होता है। पहली बार बच्चे को अपनी बाहों में उठाने का एहसास ही अलग होता है। इस पल के लिए मां पूरे 9 महीने इंतजार करती है। अब जरा सोचिए उस मां के दिल पर क्या गुजरती होगी जब 9 महीने बाद उसकी कोख से मरा हुआ बच्चा पैदा हो जाए। यकीनन ये दिन कोई भी मां देखना पसंद नहीं करेगी। अब ऐसा ही कुछ न्यूजर्सी (New Jersey) में रहने वाली एक महिला के साथ हुआ। यहां महिला ने एक रेलवे स्टेशन की बाथरूम में मरी हुई बच्ची को जन्म दिया। लेकिन फिर वहां दो पुलिस वाले फरिश्ता बनकर आए और उन्होने बच्ची को पुनर्जन्म दे दिया।

महिला ने स्टेशन की बाथरूम में दिया मरी बच्ची को जन्म

दरअसल एक महिला ने न्यूजर्सी के Newark Penn Station नामक रेलवे स्टेशन की बाथरूम में बच्ची को जन्म दिया था। जन्म के बाद से बच्ची की सांसे नहीं चल रही थी। ऐसे में जब महिला मरी हुई बच्ची को लेकर बाहर निकली तो उसे ब्रायन रिचर्ड  (Bryan Richards) और अल्बर्टो नून्स (Alberto Nunes) नाम के दो ट्रांसिट पुलिसवाले दिख गए। उन्होने तुरंत बच्ची को मां से लिया और उसे CPR देने लग गए। इसके साथ ही उन्होने बार बार बच्ची का सीना भी दबाया ताकि उसके शरीर में कुछ हरकत हो जाए।

पुलिसकर्मी ने बचाई बच्ची की जान

इस दौरान पुलिसकर्मी ब्रायन लगतार बच्ची को CPR देते रहे जबकि ऑफिसर अल्बर्टो गाड़ी चलाते हुए बच्ची और मां को अस्पताल ले गए। सौभाग्य से बच्ची को CPR देना काम आया और रास्ते में ही उसकी सांसे लौट आई। बच्ची के शरीर में हरकत होने लगी और उसने रोना भी शुरू कर दिया।

बच्ची की हालत में हो रहा सुधार

हॉस्पिटल में बच्ची का ट्रीटमेंट चल रहा है। उसमें लगातार सुधार हो रहा है। वो अब पहले से काफी बेहतर है। एक मरी हुई बच्ची का फिर से जिंदा हो जाना सच में किसी चमत्कार से कम नहीं है। सोशल मीडिया पर इन दोनों पुलिस अफसरों की बहुत तारीफ हो रही है। लोग इन्हें बच्ची को बचाने वाले फरिश्ता कह रहे हैं।

कैमरे में कैद हुआ नजारा

यह पूरी घटना पुलिस ऑफिसर की बॉडी पर लगे कैमरे में कैद हो गई। अब इसकी तस्वीरें और विडियो सोशल मीडिया पर बहुत वायरल हो रहे हैं। जानकारी के अनुसार बच्ची की मां स्टेशन के बाथरूम में टॉइलेट करने गई थी। उसे इस बात का जरा भी अंदाजा नहीं था कि वो अंदर एक बच्ची को जन्म देगी। हालांकि जब ऐसा हुआ तो पुलिस वाले सूचना मिलते ही मौके पर मदद करने आ पहुंचे। आज यह बच्ची अगर जिंदा है तो सिर्फ इन दो पुलिसवालों की वजह से है।


बताया जा रहा है कि बच्ची के मरे हुए पैदा होने पर मां काफी रो रही थी और टेंशन में भी थी। लेकिन जब पुलिसवालों की कोशिशों से मां ने बच्ची की आवाज सुनी तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं था। घटना के बाद मां ने दोनों पुलिसकर्मियों का दिल से शुक्रिया भी अदा किया।

Back to top button