दिलचस्प

गाय को दूर ले जाने वाले ट्रक के पीछे 1KM भागा था बैल, फिर ऐसा हुआ दोबारा मिलन, देखें Video

जानवरों के अंदर भी भावनाएं होती हैं। इस बात का सबूत कुछ दिनों पहले वायरल हुए एक विडियो में साफ दिखा था। दरअसल तमिलनाडू के मदुराई के पलामेदु में एक बैल अपनी बेस्ट फ्रेंड ‘गाय’ से जुदा हो गया था। उसके मालिक ने गाय को किसी अन्य व्यक्ति को बेच दिया था। ऐसे में जब गाय को ट्रक से ले जाया जा रहा था तो उदास और परेशान बैल ने उसका 1 किलोमीटर तक पीछा किया था। अब इस लव स्टोरी में एक नया ट्विस्ट आया है जिसे जान आपका चेहरा खुशी से खिल उठेगा।

ऐसे हुए थे एक दूसरे से जुदा

चाय की दुकान चलाने वाले मुनिदराजा ने एक बैल और एक गाय पाल रखे हैं। बैल का नाम मांजामलाई है जबकि गाय का नाम लक्ष्मी है। यह दोनों साथ में रहने की वजह से बहुत अच्छे दोस्त बन गए हैं। आर्थिक तंगी की वजह से मुनिदराजा को कुछ दिनों पहले अपनी गाय बेचना पड़ी थी। ऐसे में जब गाय का नया मालिक उसे लेने आया था तो बैल परेशान हो गया था। उसने जब देखा कि उसकी बेस्ट फ्रेंड लक्ष्मी को ट्रक से दूर ले जाया जा रहा है, तो वो बेहद उदास हो गया। इतना ही नहीं उसने उस ट्रक का एक किलोमीटर तक पिछा किया। ट्रक को रोकने की भी कोशिश की, लेकिन सफल नहीं हो सका। दो गहरे दोस्तों की जुदाई का यह विडियो इंटरनेट पर बहुत वायरल भी हुआ था।

जब यह विडियो वायरल हुआ तो इसे देख कई लोग भावुक हो गए थे। इसमें तमिलनाडु के उप मुख्यमंत्री ओ. पन्नीर सेलवम (O Panneer Selvam) का बेटा ओपी जयप्रदीप भी शामिल था। उनसे इन दो दोस्तों की जुदाई देखी नहीं गई। ऐसे में उन्होने गाय के नए मालिक को पैसे देकर गाय खरीद ली। इसके बाद उन्होने गाय को वापस उसके बेस्ट फ्रेंड (बैल) के पास भेज दिया। उन्होने यह भी विनती करी कि अब दोबारा इन दोनों को जुदा नहीं किया जाए। इसके साथ ही उन्होने इन दोनों जानवरों का पूरा खर्च उठाने का वादा भी किया।


अपनी प्यारी दोस्त लक्ष्मी (गाय) को देख मांजामलाई (बैल) बड़ा खुश हुआ। जब सोशल मीडिया पर लोगों को इस बात का पता लगा तो उन्हें भी बड़ी खुशी हुई। उप मुख्यमंत्री के बेटे ने इन दोनों को मिलाकर बहुत नेक काम किया है। यदि हम सभी इस तरह से जानवरों की भावनाओं की कदर करना सीख जाएं तो यह दुनिया स्वर्ग बन जाएगी।

यह घटना साबित करती है कि इंसानों की तरह जानवरों में भी भवनाएं होती हैं। इसलिए हमारा भी फर्ज बनता है कि हम इनके इमोशंस की रिस्पेक्ट करें। जहां तक हो सके इन्हें दुख न पाहुचाएं। जानवर और इंसान दोनों साथ में मिल जुलकर रह सकते हैं।

वैसे इस पूरी घटना पर आपकी क्या राय है हमे कमेंट कर जरूर बताएं।

Back to top button