विशेष

सुशांत सिंह राजपूत केस में CBI जांच होना लगभग तय, गृहमंत्री अमित शाह ने दिए निर्देश!

बॉलीवुड के युवा अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस की गुत्थी पुलिस अभी तक सुलझा नहीं सकी है। हालांकि मुंबई पुलिस इस मामले में 30 से अधिक लोगों से पूछताछ कर चुकी है और पूछताछ से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस इस केस को आत्महत्या ही मानकर चल रही है। वहीं दूसरी तरफ उनके फैंस समेत बॉलीवुड के कई दिग्गज अभिनेता भी इसे आत्महत्या नहीं बल्कि एक प्लान्ड मर्डर बता रहे हैं। देश भर से सुशांत के शुभचिंतक और फैंस इस बात की मांग कर रहे हैं कि इस मामले की सीबीआई जांच हो।

अमित शाह और सुशांत सिंह राजपूत

सुशांत सुसाइड केस में अमित शाह ने उठाया बड़ा कदम

देश भर से उठ रहे सीबीआई जांच की मांग के बीच गृहमंत्री अमित शाह ने एक बड़ी पहल की है। और इस केस को सीबीआई को सौंपने के लिए संबंधित विभाग को कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। दरअसल पिछले दिनों बिहार के पूर्व सांसद पप्पू यादव ने गृह मंत्री को पत्र लिखकर सीबीआई जांच की मांग की थी। पप्पू यादव के इसी मांग पर केंद्रीय गृहमंत्री ने सुशांत सुसाइड केस की जांच को आगे बढ़ाने के लिए संबंधित विभाग को आदेश दे दिए हैं।

इस बात की जानकारी पूर्व सांसद पप्पू यादव ने अपने ट्विटर एकाउंट से दी। उन्होंने लिखा, ‘अमित शाह जी अगर आप चाहें तो एक मिनट में सुशांत मामले की सीबीआई जांच हो सकती है। इसे टालें नही। बिहार के गौरव फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत जी की संदिग्ध मृत्यु की सीबीआई जांच के लिए केंद्रीय गृह मंत्री जी को पत्र लिखकर आग्रह किया था। उन्होंने कार्रवाई के लिए पत्र अग्रसारित कर दिया है।’

रिया चक्रवर्ती ने गृहमंत्री से की सीबीआई जांच की मांग

दूसरी तरफ सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती ने भी गृहमंत्री से इस मामले की सीबीआई जांच की मांग कर दी है। रिया ने गृहमंत्री को टैग करते हुए लगातार 2 ट्वीट किए और अपनी बात कही है। रिया ने अपने पहले ट्वीट में लिखा है कि अमित शाह सर मैं सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती हूं। सुशांत के मौत को एक महीने से ज्यादा हो गए, न्याय की तलाश में मैं आपसे हाथ जोड़कर गुजारिश करती हूं कि मामले की सीबीआई जांच कराई जाए।


अपने अगले ट्वीट में रिया ने लिखा कि मैं हाथ जोड़कर आपसे विनती करती हूं कि इम मामले की सीबीआई जांच करवाइए। मैं बस इतना जानना चाहती हूं कि वो कौन सा दबाव था, जिसकी वजह से सुशांत ने आत्महत्या कर ली। #satyamevjayate

सुब्रमण्यम स्वामी भी चाहते हैं सीबीआई जांच

सुशांत सिंह राजपूत और सुब्रमण्यम स्वामी

बता दें कि सोशल मीडिया पर सुशांत सुसाइड मामले की सीबीआई जांच की मांग लगातार हो रही है। इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री सुब्रण्यम स्वामी ने भी इस मामले की गंभीरता को समझते हुए एक वकील नियुक्त कर दिया  है। बता दें कि सुब्रण्यम स्वामी द्वारा नियुक्त किया हुआ ये वकील इस पूरे मामले को सीबीआई को सौंपने के लिए सभी जरूरी कार्रवाइयों को पूरा कर रहा है। बता दें कि इस वकील ने पीएम मोदी को एक खत लिखकर इस मामले की ओर ध्यान आकर्षित कराने की कोशिश भी की थी।

सुशांत सिंह राजपूत

बॉलीवुड के युवा अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने बीते 14 जून की दोपहर को मुंबई के बांद्रा स्थित अपने फ्लैट में अचानक फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। इस घटना ने पूरे देश को स्तब्ध कर दिया था, हर किसी के दिमाग में यही एक सवाल घूम रहा था कि सुशांत आखिर इतना बड़ा कदम क्यों उठाया? बता दें कि इस सवाल का जवाब अभी तक नहीं मिल सका है। सुशांत के सुसाइड के कारणों का अभी तक पता नहीं लगाया जा सका है, जबकि पुलिस 30 से अधिक लोगों से पूछताछ कर चुकी है। इसी बीच ऐसी खबर आ रहा है कि मुंबई पुलिस एक निष्कर्ष पर पहुंचकर मामले को रफा-दफा कर सकती है।

Back to top button