राशिफल

Rashifal 17 July: आज इन 5 राशि के जातकों को मिलेगी खूब तरक्की, सर पर रहेगा माता रानी का हाथ

आज पांच राशियों को खूब सारी तरक्की मिलने के योग बन रहे हैं। हम आपको शुक्रवार 17 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 17 July 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज के दिन अधिक परिश्रम करेंगे, जबकि लाभ कम मिलेगा। काम अधिक होने के कारण मेहनत भी ज्यादा करनी पड़ेगी। संतान की ओर से सुखद समाचार मिलेगा। लिखा-पढ़ी के मामलों में लाभ होगा। सामाजिक दायित्वों की पूर्ति होगी। आप किसी अनुभवी से सलाह भी ले सकते हैं। आपके मन में रह-रहकर पुरानी बाते ही चलेंगी। समयसीमा को ध्यान में रखकर काम करने से चीज़ें अच्छे से पूरी होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आपका अध्यात्म की ओर रुझान बढ़ेगा। इससे आपको खुशी व संतोष मिलेगा। गहरे विचारों से किसी समस्या का हल निकलेगा। अत्यधिक व्यस्तता के कारण मानसिक थकान महसूस होगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। धरती माता को प्रणाम करें,आपकी मनोकामनायें पूरी होगी। धैर्यशीलता में वृद्धि होगी। आपके जीवन में किसी नये प्रेम-संबंधकी शुरुआत हो सकती है। कामकाज में आ रही बाधाएं दूर होंगी।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

निश्चित समय में कार्य पूर्ण करने में परेशानी आ सकती है। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य सपंन्न होगा। यदि आप कोई बिजनेस शुरू करने की सोच रहे हैं तो जरूर शुरू करें आपको सफलता मिलेगी। आपका रुका हुआ पैसा वापस मिल सकता है। शत्रुओं से सतर्क रहें। अपने माता-पिता का पैर छूकर आशीर्वाद लें, दिन अच्छा गुजरेगा। नौकरी के क्षेत्र में सफलता के योग बन रहे हैं। कोई नया कॉन्ट्रेक्ट मिलने की संभावना है।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

ऑफिस में मनमुटाव हो सकता है। सोच विचारकर ही कार्य करें। नौकरी या बिजनेस में कुछ ऐसे काम होने के योग हैं जिनका फायदा आपको आने वाले दिनों में मिलेगा। रिश्तों में निकटता आएगी। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य मिलेगा। व्यापार व कारोबार के लिए विशेष परिश्रम करना पड़ेगा। जो लोग राजनीति के क्षेत्र से जुड़े हैं, उन्हें आज सफलता मिलेगी। साथ ही आपको खूब मान-सम्मान भी मिलेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका सृजनात्मक प्रवृत्तियों में मन लगा रहेगा। धर्मगुरु या पिता का सहयोग मिलेगा। जीवनसाथी का सहयोग और सानिध्य रहेगा। संबंधों में निकटता आएगी। मकान खरीदने के योग बनेंगे। व्यावहारिक आइडिया आपके दिमाग में आएंगे। मित्रों के साथ रिश्ते पहले से बेहतर बनेंगे। आर्थिक निवेश सोच-समझकर करें। घर में किसी धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन करवा सकते हैं। अविवाहितों के लिए दिन अच्छा रहेगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज शुभ घटनाओं के होने का प्रबल योग है। किसी गलतफहमी और दुर्घटना से बचकर रहें। आज तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। शायन सत्ता का सहयोग रहेगा। यदि आप सावधान नहीं रहेंगे तो कोई नुकसान उठाना पड़ सकता है। आप किसी सरकारी संस्था के काम में अपना सहयोग दे सकते हैं। किसी घरेलू काम के लिये आप पूरे परिवार के साथ मिलकर बातचीत कर सकते हैं।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

घर परिवार में सामान्य माहौल रहेगा। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होंगे। रचनात्मक कार्यों में प्रगति होगी। दांपत्य जीवन में तनाव आ सकता है। आर्थिक उन्नति मिलेगी और समाज में उच्च पद-प्रतिष्ठा हासिल होगी। आपके रिश्तों में दरार पड़ने की सम्भावना है। प्राइवेट नौकरी करने वालों को अपनी वाणी पर थोड़ा ध्यान रखने की जरूरत है। समय अनुकूल चल रहा है अपने समय का सदुपयोग करना ही श्रेष्ठकर रहेगा।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आपका धार्मिक कार्य में मन लग सकता है। मित्रों का सहयोग मन प्रसन्न करेगा। गुप्त शत्रु कष्ट दे सकता है। कारोबार में निवेश करना लाभप्रद रहेगा। आपके कार्य में बदलाव आ सकता है लेकिन घबराने की आवश्यकता नहीं है। आपकी कोई व्यवसायिक परियोजना पूरी हो सकती है। धन की प्राप्ति हो सकती है। सेहत का ध्यान रखे। आप खुद को स्वस्थ महसूस करेंगे। संतान सुख प्राप्त का योग बन रहा है।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

पिता से वैचारिक मतभेद बने रहने के आसार नजर आ रहे हैं। नयें अवसरों की तलाश में भटकने से बेहतर है कि जो आप कर रहें है उसे पूरी लगन व ईमानदारी से करें। गृह संबंधी वस्तुओं की प्राप्ति करने में आपको कठिनाई आएगी। आपको कोई भी मौका हाथ से नहीं गंवाना चाहिए। अज्ञात भय सताएगा। अनाप-शनाप खर्च हो सकता है। बदलते मौसम में आपको अपने ऊपर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत है।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

लोग आपका और आपके परिवार का सम्मान करेंगे। किसी चीज में फंस भी सकते हैं। व्यवसाय के नए अवसर प्राप्त होंगे और नौकरी के अवसर भी मिलेंगे। प्रेम में धोखा मिल सकता है, छोटी-छोटी बातों को बेवजह तूल न दें। आज आपकी किस्मत में तेजी से बदलाव होंगे। दोस्तों के साथ बाहर घूमने-फिरने से अभी आपको बचना चाहिए और पढ़ाई पर ध्यान देना चाहिए। किसी और से लिया हुआ पैसा वापिस करना पड़ेगा।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज आपके द्वारा लिए गए कुछ फैसले फायदेमंद हो सकते हैं। आपको भाइयों का भरपूर सहयोग मिलेगा। आर्थिक पक्ष आपका मजबूत होगा। रिश्तों के मामलों में आत्मविश्वास बढ़ेगा। आपको किसी प्रोजेक्ट के लिये किसी अनुभवी आदमीसे मदद मिल सकती है। खराब भाषा के इस्तेमाल से बचें। कुटुम्बों से न उलझें। हर तरह से स्थिति आपके पक्ष में रहेगी। ध्यान लगाने से मानसिक शांति मिलेगी।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज पुराने निवेशों के चलते आय में बढ़ोत्तरी नजर आ रही है। ऑफिस के कार्यों में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। व्यवसाय करने वालों के लिए समय अच्छा रहेगा। क्रोध पर संयम रखें। कुछ कार्यों में सफलता न मिलने के कारण निराशा हो सकती है। जो लोग स्वास्थ्य सेवाओं से जुड़े हैं,उन्हें कार्यक्षेत्र में कोई अवॉर्ड मिल सकता है। घोर पराक्रमी बने रहेंगे। जो भी सोचा है उसे कार्यरूप दें। बेरोजगारों के लिए दिन ख़ास हो सकता है।

आपने Rashifal 17 July 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 17 July 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 17 July 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : हर‍ियाली तीज के दिन सुहागिनें ना करें ये काम, वरना अगले जन्म बन जाएंगी अजगर-सांप

Back to top button