बॉलीवुड

अपनी बहन के साथ इस आलिशान फ्लैट में रहती हैं कटरीना कैफ, मुंबई के पॉश इलाके में ले रखा है घर

कटरीना कैफ ब्रिटिश मूल की भारतीय अभिनेत्री हैं. कटरीना आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. उनके चाहने वालों की लिस्ट में बच्चे से लेकर बूढ़े शामिल हैं. कटरीना ने बॉलीवुड में एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं. शायद यही वजह है कि आज उनकी गिनती फिल्म इंडस्ट्री की नंबर 1 अभिनेत्रियों में की जाती है. कटरीना के नाम नमस्ते लंदन, पार्टनर, सिंह इज किंग, एक था टाइगर, टाइगर जिंदा है, भारत, बैंग-बैंग, जब तक है जान, जीरो, जैसी कई सुपरहिट फिल्में शामिल हैं.

कटरीना कैफ को फिल्म इंडस्ट्री में काम करते हुए 17 साल हो चुके हैं और इन सालों में उन्होंने साबित किया है कि बॉलीवुड की असली क्वीन वो ही हैं. कटरीना न केवल अपनी प्रोफेशनल लाइफ बल्कि अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब सुर्खियां बटोरती हैं. कटरीना जब से इंडस्ट्री में आई हैं तब से उनका नाम कई लोगों के साथ जुड़ चुका है.

कटरीना को इंडस्ट्री में लाने वाले सलमान खान थे, इसलिए उनके साथ कटरीना का नाम सबसे ज्यादा जोड़ा गया. हालांकि दोनों ने कभी भी पब्लिकली अपने रिलेशनशिप में होने की बात को स्वीकार नहीं किया. इसके बाद कटरीना, रणबीर कपूर के साथ अपने रिलेशनशिप को लेकर सुर्ख़ियों में रहीं. दोनों ने एक-दूसरे को करीब सात सालों तक डेट किया. दोनों इस कदर प्यार में डूबे थे कि साथ लिव इन में भी रहने लगे थे. लेकिन किसी कारणवश इनका भी रिश्ता टूट गया. इन दिनों एक्ट्रेस विक्की कौशल के साथ अपने अफेयर को लेकर लाइमलाइट में छाई हुई हैं.

कटरीना इस समय बॉलीवुड की सर्वश्रेष्ठ और हाईएस्ट पेड अभिनेत्रियों में से एक हैं. वह एक फिल्म के लिए करोड़ों की फीस चार्ज करती हैं. लेकिन हैरानी की बात ये है कि इतनी बड़ी अभिनेत्री होने के बावजूद उनका अभी तक मुंबई में खुद का कोई घर नहीं है. शायद इसकी वजह यह हो सकती है कि वह भारत की नागरिक नहीं हैं और यहां वर्क पर्मिट पर काम कर रही हैं.

कटरीना अपनी बहन इजाबेल के साथ मुंबई के अंधेरी वेस्ट में रहती हैं. मौर्य हाउस नाम की बिल्डिंग में कटरीना का आशियाना है. कटरीना ने एक डुप्लेक्स अपार्टमेंट को रेंट पर ले रखा है. कटरीना का यह अपार्टमेंट बेहद आलिशान है. आज कटरीना अपना 37वां जन्मदिन मना रही हैं. उनका जन्म 16 जुलाई, साल 1983 को हांग कांग में हुआ था. इस ख़ास मौके पर हम आपको उनके घर की कुछ एक्सक्लूसिव तस्वीरें दिखाने जा रहे हैं.

जैसा कि आप देख सकते हैं कटरीना के घर के लिविंग रूम में घुमावदार सीढ़ियां हैं. पार्टी व फंक्शन के लिए तैयार होने पर वह इसी जगह तस्वीर खिंचवाना पसंद करती हैं.

कटरीना ने अपने घर को बोहो डिजाइन में सजा रखा है.

लॉकडाउन के दौरान कटरीना ने घर की कई तस्वीरें और विडियो शेयर की थीं. कुछ में वह अपनी बहन के साथ मस्ती करते हुए दिखाई दी थीं, तो कुछ में घर की साफ़-सफाई करते.


इस दौरान कटरीना ने घर के जूठे बर्तन भी मांजे थे, जिसका विडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ था.

 

View this post on Instagram

 

? +?=?? really makes u appreciate all the help we have at home #socialdistancing #staysafe #helpoutathome

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif) on


कटरीना ने अपने लिविंग रूम को बहुत खूबसूरत तरीके से सजा रखा है. लिविंग रूम में कई सारे सोफे हैं. कटरीना ने अपने पूरे घर में वुडन फ्लोरिंग करवाई है.

कटरीना का लिविंग रूम काफी बड़ा है, जहां उन्होंने कई एंटिक डिजाइन के फर्नीचर रखे हैं.

कटरीना किताबों की शौक़ीन हैं, जिस वजह से उन्होंने एक यूनिक बुक शेल्फ को बहुत खूबसूरत तरीके से सजाया हुआ है.

कटरीना ने घर को खूबसूरत बनाने के लिए खिड़की और दरवाजों की लकड़ी पर अलग-अलग तरह के पेंट्स का इस्तेमाल किया है.

घर की दीवारों से झांकती ईंटें कटरीना के घर को यूरोपियन टच देती हैं.

कटरीना के घर की दीवारों पर तरह-तरह के फोटो फ्रेम्स देखने को मिल जाएंगे.

कटरीना के बाथरूम की सजावट भी एंटीक है. उन्हें बाथरूम में किताबें पढ़ना पसंद है.

कटरीना को सब्जियां उगाने का भी शौक है. मौका मिलने पर वह घर की बालकनी में सब्जियां भी उगाती हैं.

घर का टेरेस कटरीना की पसंदीदा जगहों में से एक है. वह अक्सर यहां वर्क आउट करती हैं.


पढ़ें सलमान खान के बिग-बॉस 14 की तैयारियां शुरु, निया शर्मा के अलावा इन मशहूर नामों पर हो रहा विचार

Back to top button