बॉलीवुड

जब गर्लफ्रेंड की गलती के लिए सलमान को मांगनी पड़ी थी सुनील शेट्टी से माफी, जानें क्या था मामला

सुनील शेट्टी अपनी दोस्ती के लिए भी इंडस्ट्री में जाने जाते हैं, लेकिन एक बार किसी से नाराज हो जाएं तो मनाना मुश्किल है

सुनील शेट्टी बॉलीवुड के एक ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने पर्दे पर एक्शन सीन से धमाल मचाया है और अपनी कॉमेडी से लोगों को हंसाया भी है। इंडस्ट्री सुनील को ‘अन्ना’ कहकर बुलाती है। अन्ना का मतलब होता है भाई और सुनील का इंडस्ट्री में हर किसी से भाई वाला ही रिश्ता है। सुनील एक अच्छे कलाकार होने के साथ-साथ यारों के यार हैं, लेकिन एक बार किसी से उनका मन हट जाए तो फिर उससे वो बात करना भी पसंद नहीं करते। सुपरस्टार सलमान खान और सुनील शेट्टी के रिश्ते भी बहुत अच्छे हैं। हालांकि एक वक्त ऐसा भी आया था जब रुठे हुए सुनील को मनाने के लिए सलमान को मान-मनोव्वल करना पड़ा था। आपको बताते हैं क्या था वो मामला।

ये बात 90 के दशक की है जब सुनील शेट्टी अपनी पहली फिल्म को लेकर चर्चा में थे। जिसका नाम ‘बलवान’ था, इस फिल्म के बाद से ही सुनील शेट्टी को कई सारे प्रोजेक्ट मिलने लगे थे और सुनील भी अच्छी-अच्छी फिल्मों को साइन कर रहे थे। ऐसे ही एक फिल्म के लिए सुनील को एक बार फिर अप्रोच किया गया और स्टोरी देखकर सुनील ने हां कर दी। इस फिल्म में उनके अपोजिट सोमी अली का नाम तय किया गया था।

 जब मेकर्स सोमी अली के पास फिल्म का ऑफर लेकर गए तो उन्होंने हां कर दी। सोमी फिल्म के लिए तैयार थीं, लेकिन जैसे ही उन्हें पता चला कि सुनील शेट्टी फिल्म में उनके हीरो हैं तो उन्होंने फिल्म से इनकार कर दिया। सोमी का कहना था कि वो  स्ट्रगलर्स के साथ काम नहीं कर सकती। हालांकि सुनील और सोमी दोनों ने एक ही समय पर काम करना शुरु किया था। इतना ही नहीं दोनों क्लासमेट भी थे। ऐसे में सोमी का ये रवैया देख सुनील काफी नाराज हो गए।

इसके बाद सुनील शेट्टी ने ‘वक्त हमारा है’ और ‘दिलवाले’ जैसी फिल्मों में काम किया। ये फिल्में बड़े पर्दे पर जबरदस्त हिट साबित हुई और सुनील का नाम बड़े सितारों में गिना जाने लगा।  वहीं दूसरी तरफ सुनील को रिजेक्ट करने वाली सोमी एक ही फिल्म ‘बुलंद’ करके बैठ गई। उस पर भी ये फिल्म काफी समय तक रिलीज नहीं हो पाई।हालांकि सोमी के पास सलमान खान थे। बता दें कि उन दिनों सोमी का अफेयर सलमान खान के साथ चल रहा था।

सलमान अपनी गर्लफ्रेंड का कितना ख्याल रखते हैं ये बात तो हर कोई जानता है। इसी बीच सोमी को एक फिल्म ऑफर हुई ‘अंत’  जिसे सोमी ने तुरंत हां कह दिया। उन्हें बताया गया कि इस फिल्म में उनके अपोजिट सुनील होंगे। हिट की तलाश में बैठीं सोमी ने फौरन इस फिल्म के लिए हां कह दिया। जब सुनील को ये फिल्म ऑफर की गई तो उन्हें बताया गया कि फिल्म की हीरोइन सोमी अली हैं। सुनील ने सोमी का नाम सुनते ही फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया।

इसके बाद सुनील से पूछा गया कि वो ये फिल्म क्यों नहीं करना चाहते हैं तो उन्होंने पिछली सारी बातें बती दी। इसके बाद प्रोड्यूसर सोमी अली के पास गए और कहा कि सुनील उनके साथ काम नहीं करना चाहते और अगर फिल्म में सुनील नहीं होंगे तो फिल्म ही नहीं बनेगी। ऐसे में सोमी टेंशन मे आ गई। वहीं सलमान को जब इस बारे में पता चला तो वो अपनी गर्लफ्रेंड की तरफ से सुनील से माफी मांगने गए। उन्होंने फिल्म के लिए सुनील को मनाया और कहा कि वो ये फिल्म कर लें। इसके बाद सुनील मान गए और सोमी के साथ उन्होंने काम किया।

Back to top button