समाचार

कश्मीर: आतंकियों की हिट लिस्ट में हैं कई BJP नेता, वसीम बारी की हत्या के बाद एक और नेता गायब

जम्मू-कश्मीर में बीजेपी नेताओं को आतंकवादियों की और से निशाना बनाया जा रहा है। हाल ही में आतंकवादियों ने बीजेपी नेता वसीम बारी, उनके भाई तथा पिता की हत्या कर दी थी। वहीं अब सोपोर में बीजेपी नेता मेहराजउद्दीन मल्ला का अपहरण कर लिया गया है। बताया जा रहा है कि मेहराजउद्दीन मल्ला अपने दोस्त के साथ सड़क मार्ग से कहीं जा रहे थे, उसी दौरान इनका अपहरण कर लिया गया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार अपहरणकर्ता एक वाहन से आए थे और उन्होंने बीच रास्ते में मेहराजउद्दीन मल्ला का अपहरण कर लिया। उनकी तलाश करने के लिए अभियान चलाया जा रहा है। लेकिन अभी तक कोई भी कामयाबी हाथ नहीं लगी है।

दरअसल इस समय सेना और पुलिस की और से घाटी में आतंकवादियों को खत्म करने का अभियान चलाया जा रहा है और इस अभियान से बौखलाए आतंकी नेताओं को निशाना बनाने में लगे हुए हैं। पिछले महीने आतंकवादियों ने कश्मीरी पंडित सरपंच की गोली मारकर हत्या कर दी थी। अजय पंडित को उनके घर के बाहर मारा गया था। एक रिपोर्ट के अनुसार साल 2011 से अब तक 19 पंचायती नुमाइंदों की हत्या की जा चुकी है।

कई सारे नेता हैं निशाने पर

बीजेपी पार्टी के वरिष्ठ नेता और मुख्य प्रवक्ता अल्ताफ ठाकुर भी आतंकवादियों के निशाने पर हैं। जम्मू-कश्मीर पुलिस को मिले इनपुट से ये पता चला है कि अल बदर संगठन के पाकिस्तानी आतंकी इस साजिश को अंजाम दे सकते हैं। ये आतंकी पुलिस की वर्दी में भी हमला कर सकते हैं। इसी के मद्देनजर पुलिस ने अल्ताफ ठाकुर की सुरक्षा बढ़ा दी है। उनके घर के बाहर भी सुरक्षाबल तैनात कर दिए गए हैं। साथ में उन्हें और उनके परिवार वालों को एहतियात बरतने को कहा है।

सूत्रों के अनुसार पुलिस ने ठाकुर को घर से बाहर निकलने से मना किया है और उन्होंने कहा कि वो अनिर्धारित दौरों से परहेज करें। ताकि उनकी सुरक्षा में कोई चूक न हो सके। अगर उनका कोई निर्धारित दौरा है तो जाने से पहले वो पुलिस को इसकी सूचना दें। ताकि पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था उनको दी जा सके।

युवा नेता दे रहे हैं इस्तीफा

वसीम बारी की हत्या के बाद से बीजेपी के नेताओं के अंदर डर पैदा हो गया है। जिसकी वजह से कई युवा नेताओं ने इस्तीफा तक दे दिया है। उत्तरी कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा की बारामुला इकाई के प्रधान मारुफ बट ने और कुपवाड़ा में बीजेपी जिला उपाध्यक्ष आसिफ अहमद ने हाल ही में पार्टी से इस्तीफा दिया था। मारुफ बट ने सोशल साइट पर अपने इस्तीफे की जानकारी देते हुए कहा था मेरे लिए मेरी और मेरे परिवार की सुरक्षा अहम है। मुझ पर दो बार हमला हो चुका है। लेकिन मेरी सुरक्षा को लेकर कोई कार्रवाई नहीं की गई है। मुझे एक भी अंगरक्षक नहीं दिया गया है। इसी प्रकार से कुपवाड़ा में बीजेपी जिला उपाध्यक्ष आसिफ अहमद ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

बता दे कि आतंकी संगठन की तरफ से बीजेपी नेताओं को फरमान जारी किया गया था। जिसमें कहा गया था कि कश्मीर में काम कर रहे बीजेपी के नेता अपने पदों से इस्तीफा दे। नहीं तो उनको गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे। वो जो बीजेपी नेता आतंकवादियों की बात नहीं मान रहे हैं उन्हें मार दिया जा रहा है। वहीं अब आतंकवादियों ने बीजेपी नेता मेहराजउद्दीन मल्ला का अपहरण कर लिया है।

Back to top button