रिलेशनशिप्स

ये 5 बातें बता देंती हैं वो आपको पसंद तो करते हैं लेकिन प्यार नहीं करते, जरुर दें ध्यान

किसी को प्यार करना और किसी को पसंद करना दो अलग बातें होती हैं, लेकिन लोग अक्सर इनमें कन्फ्यूज हो जाते हैं। जिंदगी में आपको बहुत से ऐसे लोग मिले होंगे जो आपको बहुत पसंद आए होंगे, लेकिन इसका मतलब ये नहीं है कि आपको उनसे प्यार हो गया होगा। कई बार लोगों में प्यार और पसंद को लेकर ऐसी ही असमंजस की स्थिति बन जाती है जो बहुत परेशान करती है। अगर आपको पता करना है कि सामने वाला आपको पसंद करता है या फिर आपसे प्यार करता है तो इन बातों पर ध्यान दें। इन बातों से आप आसानी से समझ जाएंगे कि वो आपको सिर्फ पसंद कर रहे हैं या आपसे प्यार करते हैं।

सहज हैं, लेकिन इमोशनली कनेक्ट नहीं

आपका पार्टनर आपसे बातें तो ढेर सारी करता है, लेकिन इमोशनली अगर वो आपके साथ कंफर्टेबल नहीं है तो मतलब कुछ मीसिंग हैं। वो आपके दुखी होने पर सहानुभुति तो जताते हैं, लेकिन अगर आपका दुख वो मन से महसूस नहीं कर पाते तो समझ जाइए कि ये मामला प्यार का नहीं है। जब आप किसी से प्यार करते हैं तो उसका दुख भी आपको अपना दुख लगने लगता है, लेकिन जब बात सिर्फ पसंद तक हो तो आप गहरा जुड़ाव महसूस नहीं करते।

आप ही पहले करते हैं प्यार का इजाहर

आप सामने वाले से बेहद प्यार करते हैं और इसलिए आप बार बार प्यार का इजहार करते हैं। वहीं आपके पार्टनर आई लव यू का जवाब नहीं देते या फिर कभी पहले आई लव यू नहीं बोलते तो समझ जाइए कि वो आपसे प्यार नहीं बल्कि आप उन्हें बस अच्छे लगते हैं। हालांकि कुछ लोग बोलकर प्यार नहीं जता पाते। ऐसे में अगर वो किसी भी तरह से अपना प्यार नहीं जता पा रहे हैं तो फिर ये प्यार एकतरफा है।

आखें मिलाने में दिक्कत

जब आप किसी से प्यार करते हैं तो आंखों में शर्म थोड़ी ज्यादा आ जाती है। हालांकि ये शुरुआती दिनों में होता है। अगर एक दूसरे से कंफर्टेबल होने के बाद भी वो आपकी आंखों में नहीं देखना चाहते हैं या आई लव यू बोलते समय वो आपसे नजरें नहीं मिला पा रहे हैं तो समझिए ये मामला प्यार का नहीं है।

नहीं होता प्यार का एहसास

प्यार भले ही बोलकर और कहकर जताया जाता है लेकिन उसका एहसास अंदर से होता है। अगर आपका पार्टनर आपको प्यार करता है तो ये बात आपको अपने आप पता चल जाएगी। वहीं अगर उनकी बातों से भी आपको प्यार का एहसास नहीं होता है तो आप इस मामले में खुलकर उनसे बात कर सकते हैं। डाउट में रहने से बेहतर है आप इन बातों को क्लीयर कर लें।

आपको सबसे सामने बताते हैं दोस्त

कई बार लोग रिलेशनशिप में जल्दबाजी नहीं करना चाहते हैं इसलिए परिवार के सामने एक दूसरे को बस अच्छा दोस्त बताते हैं। हालांकि दोस्तों के सामने लोग अपने प्यार का इजहार करने से नहीं कतराते। वहीं अगर आपका पार्टनर दोस्तों के सामने भी आपको अपना दोस्त बताता है तो समझ जाइए कि उसे आपसे प्यार नहीं और वो इस रिश्ते तो लेकर सीरियस भी नहीं है। वहीं जो आपसे प्यार करेगा वो दोस्तों के सामने ही नहीं बल्कि परिवार के सामने भी आपका हाथ थामने से नहीं कतराएगा।

Back to top button