विशेष

शिवाजी की मूर्ति पर कॉमेडी करने वाली अग्रिमा पर कस सकता है शिकंजा, गृह मंत्री ने दिए संकेत

भारत एक लोकतांत्रिक राष्ट्र है, यहां प्रत्येक व्यक्तियों को मौलिक अधिकार दिए गए हैं। जिससे वो स्वतंत्रता से इस देश में जीवन व्यापन कर सके, अपने विचार रख सके, अपनी मर्जी से खा पी सके। इन्हीं मौलिक अधिकारों में से एक अधिकार है, अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता का अधिकार, इस अधिकार के तहत कोई भी व्यक्ति जो बोलना चाहे वो बोल सकता है। मगर कई बार इस अभिव्यक्ति स्वतंत्रता में सीमा का ध्यान नहीं रखते और आगे चले जाते हैं। वहीं कुछ लोगों की धार्मिक भावना किसी के कुछ भी कहने से आहत हो जाती है। जब ऐसी स्थिति निर्मित होती है तब होता है विवाद, ऐसा ही एक विवाद इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है। आइए जानते हैं उस विवाद के बारे में – 


दरअसल पिछले दिनों एक वीडियो काफी वायरल हो रहा था, जिसमें एक लड़की छत्रपति शिवाजी पर कॉमेडी करती दिखाई दे रही है। इस लड़की का नाम है अग्रिमा जोशुआ, जोकि अब मुसीबतों में फंसती हुई नजर आ रही है। उनके खिलाफ जांच चल रही है, अगर वो इस जांच में दोषी पाई जाती हैं तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होने के संकेत दिखाई दे रहे हैं।

महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने दिया बयान, होगी सख्त कार्यवाही


सूत्रों की माने तो इस पूरे मामले को महाराष्ट्र सरकार के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने अपने संज्ञान में लिया है तथा इस पर कड़ा कदम भी उठाया है। अनिल देशमुख के अनुसार अग्रिमा के शिवाजी को लेकर की गई कॉमेडी के मामले में जांच की जा रही है। उन्होंने यह भी कहा है कि वे दोषी पाई जाती हैं तो उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी।

गौरतलब है कि अग्रिमा के वीडियो के बाद से कई लोगों ने उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। वहीं कुछ लोग विरोध में सारी सीमाएं भी लांघ रहे हैं जिसकी सजा भी उन्हें मील रही है। कल यानी सोमवार को गुजरात पुलिस ने वड़ोदरा में शुभम नाम के यूट्यूबर को गिरफ्तार किया है। इसने अग्रिमा को रेप करने की धमकी दी थी। 

यूट्यूबर शुभम मिश्रा को गुजरात में किया गिरफ्तार

बता दें स्टैंडअप कॉमेडियन अग्रिमा जोशुआ का शिवाजी के स्टेचू पर कॉमेडी का वीडियो वायरल हुआ, उसके बाद यूट्यूबर शुभम मिश्रा ने एक नाराजगी भरा वीडियो बनाकर उन्हें रेप करने की धमकी दे डाली थी। यह मामला अब नए मोड़ लेता हुआ दिखाई दे रहा है। शुभम के वीडियो को संज्ञान में लेने के बाद वडोदरा पुलिस ने शुभम को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं दूसरी तरफ मुम्बई में इस पूरे मामले को क्राइम ब्रांच को सौंप दिया गया है।

 मगर इन सबके बीच अग्रिमा की मुसीबत बन सकता है महाराष्ट्र के गृहमंत्री का बयान अनिल देशमुख ने कहा है कि-

‘कुछ लोगों को सोशल मीडिया पर महिलाओं के बारे में आपत्तिजनक पोस्ट करने के लिए गिरफ्तार किया गया है। जांच अभी भी जारी है। अग्रिमा जोशुआ की ओर से छत्रपति शिवाजी महाराज के बारे में पहले से दिए गए बयान पर कानूनी सलाह ली जा रही है और अगर वह दोषी पाई जाती है, तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।’

वहीं इस मामले में एक और। गिरफ्तारी मुम्बई स्थित पालघर से भी हुई है। यहां उमेश दादा उर्फ इम्तियाज अली को भी पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। हमारा भी आपसे यही कहना है कि विरोध व्यक्त करें लेकिन कानून और भाषा के दायरे में रह कर ही करें।

Back to top button