राजनीति

सलमान खान ने कह की वो खुद को RAPED WOMEN की तरह महसूस करते हैं

b-salman-khan-said-he--220616143058

 

सलमान खान इन दिनों अपनी फ़िल्म सुल्तान के प्रमोशन में काफी व्यस्त है और इसके लिए उन्हें मीडिया से भी बार बार रूबरू होना पड़ता है। आपको बता दें कि सलमान इस फ़िल्म में एक पहलवान का किरदार निभा रहे है और इसके लिए उन्हें कुश्ती के पैंतरे भी सीखने पड़े।अपनी आने वाली फिल्म ‘सुल्तान’ को लेकर एक वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में सलमान खान ने ऐसा बयान दिया, जिसने देश की हर महिला को अंदर तक झंकझोर कर रख दिया। उन्होंने कहा कि ”सुल्तान की ”शूटिंग के बाद मैं खुद को रेप की शिकार हुई महिला जैसा महसूस करता था.. मैं सीधा चल भी नहीं पाता था। उनके इस बयान ने फिर एक विवाद को जन्म दे दिया है।

हालांकि सवाल ये था कि ‘सुल्तान’ में पहलवान के किरदार को करना कितना मुश्किल था? और जवाब ये- तो, उन्होंने बताया “मुझे 6 घंटे की शूटिंग के दौरान मैदान में काफी ज्यादा भार उठाना और धक्का देना पड़ता था। यह मेरे लिए काफी मुश्किल भरा था, क्योंकि लिफ्टिंग के दौरान समझिए मुझे 120 किलो के इंसान को 10 बार 10 अलग-अलग पोज़ में उठाना पड़ता था। इसी तरह से उन्हें कई बार मैदान में पटकना भी पड़ता था। शूट के बाद जब मैं रिंग से बाहर जाता था तो रेप्ड महिला की तरह महसूस करता था। मैं सीधा भी नहीं चल पाता था। मैं खाना खाता और फिर ट्रेनिंग के लिए चला जाता और यही सिलसिला चलता रहा।”

वैसे तो सलमान ख़ान ने इसे मजाकिया अंदाज़ में कह तो दिया पर उनके फैंस ने रेप्ड वुमन वाली बात को काफी गम्भिरता से ले लिया और इसपे अपनी नाराज़गी अपने- अपने अंदाज़ में सोशल मीडिया पर बयान की। सलमान को इसका अंदाज़ा भी नहीं होगा ,कि बात जंगल में आग की तरह फैलेगी और इसी वजह से ट्विटर पर #insensitivesalman ट्रेंडिंग रहा।

सलमान खान किसी महिला से जुड़े इतने घृणित और उसकी पूरी जिंदगी बदल कर रख देने वाली घटना को इस तरह कैसे कह सकते हैं। सिर्फ सलमान ही नहीं हमारा पूरा समाज बलात्कार के प्रति संवेदनहीन है। किसी के साथ कुछ गलत हो जाता है तो लोग कहते हैं ‘रेप हो गया यार’ किसी जुमले की तरह इस्तेमाल किए जाने वाले इस शब्द के मायने आखिर कितने लोग जानते हैं? या यूं कहें कि जब कोई चीज बहुत होती है तो उसकी अहमियत कम हो जाती है। रेप ही तो है, होता ही रहता है।

 

 

वैसे तो सलमान ख़ान ने इसे मजाकिया अंदाज़ में कह तो दिया पर उनके फैंस ने रेप्ड वुमन वाली बात को काफी गंबीरत से ले लिया और इसपे अपनी नाराज़गी अपने- अपने अंदाज़ में सोशल मीडिया पर बयान की। सलमान को इसका अंदाज़ा भी नहीं होगा ,कि बात जंगल में आग की तरह फैलेगी और इसी वजह से ट्विटर पर #insensitivesalman ट्रेंडिंग रहा।

सोशल मीडिया पर ‘रेप्ड वुमन’ वाले कमेंट की वजह से सलमान को झेलना पड़ा फैन्स का गुस्सा

अब सलमान के फैन्स बोलेंगे कि, “लोग समझ नहीं पते भाई क्या कहना चाहते हैं और उनकी बातो का गलत मतलब निकल लेते हैं”,सच तो ये है कि वो कभी सही बोलते ही नहीं हैं।

सलमान इससे पहले भी काफी ऐसी बयानबाज़ी कर चुके है, जिससे उन्हें फैंस का गुस्सा झेलना पड़ा है।

 

 

Back to top button