Viral

चटखारे लेकर मिर्ची का अचार खा रही थी मां-बेटी, निकला छिपकली का सिर, जाने फिर क्या हुआ

बाहर के खाने पीने की चीजों का शौक हर किसी को होता है। आजकल इंसान थोड़ा आलसी बन गया है इसलिए बाजार से ही खाने पीने का सामान ले आता है। वैसे भी अब मार्केट में हर चीज पैकिंग में मिल जाती है। लोग भी इन्हें बड़े शौक से खरीदकर लाते हैं और चाव से खाते हैं। लेकिन घर में जिस तरह की साफ सफाई होती है वैसी किसी कंपनी के अंदर भी हो यह जरूरी नहीं होता है। जब बड़े पैमाने पर कोई खाद्य सामाग्री बनती है तब उसकी गुणवत्ता को लेकर कभी न कभी लापरवाही देखने को मिल जाती है।

आज हम आपको एक ऐसी सत्या घटना बताने जा रहे हैं जिसके बारे में सुन शायद आप बाजार से सामान लाना ही बंद कर दें। हम सभी को अचार और सॉस जैसी चीजें पसंद होती है। यह आपके खाने का स्वाद दुगुना कर देती हैं। हालांकि यूके में रहने वाली माँ बेटी इस स्वाद के चलते सदमे में चली गई। दरअसल जब वो सुपर मार्केट से अपने लिए चिली सॉस खरीद कर लाई और खाने बैठी तो उसके अंदर निकली चीज ने उसके होश उड़ा दिये। महिला अपनी जुड़वा बेटियों के साथ इस सॉस को चटखारे लेकर खा रही थी कि तभी उनकी नजर बोतल से निकली एक चीज पर पड़ी। पहले तो उन्हें लगा की ये जमी हुई मिर्ची है, लेकिन फिर उन्हें उस चीज में आँखें नजर आई और उनके होश उड़ गए।

चिली सॉस में निकला छिपकली का सिर

47 वर्षीय पोली व्हेटों Lidl नाम के सुपरमार्केट से चिली सॉस की एक बोतल खरीद कर लाई थी। वे यह सॉस अपने बेटी संग खा रही थी लेकिन तभी उस बोतल में एक अजीब सी चीज को देख उनकी चीख निकाल पड़ी। दरअसल इस बोतल में छिपकली का सिर निकला। पहले तो माँ बेटी को लगा कि ये कोई जमी हुई मिर्ची होगी, लेकिन जब इसमे आँखें नजर आई तो पता लगा ये तो छिपकली है। यह जान वे लोग सदमे में आ गए। पोली व्हेटों ने इस पूरे मामले को अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी साझा किया है।

शुद्ध शाकाहारी है और प्लेट मे आ गई छिपकली

पोली व्हेटों बताती हैं कि हम लोग शुद्ध शाकाहारी है। ऐसे में हमारी प्लेट में किसी जानवर और वो भी छिपकली का आना चौंका देने वाला था। हम लोग आमतौर पर Lidl नाम के सुपर मार्केट से सामान नहीं खरीदते हैं, लेकिन लॉकडाउन की वजह से हमने यहीं से सामान ले लिया था। यह हमारे घर के पास ही था। हमने यही से चिली सॉस की बोतल खरीदी थी, जिसमे से बाद में छिपकली का सिर निकला।

शिकायत की तो मिला ऐसा जवाब

महिला ने जब Lidl सुपरमार्केट से शिकायत की तो उनका जवाब सुन उन्हें और भी गुस्सा आ गया। पोली व्हेटों के अनुसार यह घटना करीब डेढ़ महीने पहले की है। उन्होने इस मामले को लेकर Lidl सुपर मार्केट से शिकायत भी की थी लेकिन वहां से जवाब मिला कि – ‘कभी कभी ऐसा होता है। थोड़ा ध्यान हट जाने पर अक्सर ऐसा हो जाता है। हम माफी मांगते हैं।’ पोली के अनुसार कोरोना काल में ऐसी लापरवाही के लिए सिर्फ माफी मांग लेना काफी नहीं होता है। उन्हें इस बड़ी लापरवाही की उचित सजा मिलनी चाहिए। उन्होने कहा कि वे इस जर्मन सुपरमार्केट चेन को कोर्ट में घसीट कर ले जाएंगी।

Back to top button