राशिफल

Rashifal 14 July: इन 4 राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहेगा आज का दिन, मनवांछित लाभ प्राप्त होगा

हम आपको मंगलवार 14 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 14 July 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज नए बिजनेस या नौकरी के ऑफर आपको मिल सकते हैं। किसी भी काम में बड़ों की सलाह लेना बेहतर रहेगा। बच्चे पढ़ाई के प्रति कुछ कुछ कम रूचि ले सकते हैं। सुंदर वस्त्र, उत्तम खाना और वाहन भौतिक सुख हासिल होगा। व्यक्तित्व प्रभावी रहेगा। स्वास्थ्य बेहतर बना रहेगा। आज आपकी सराहना की जाएगी। किसी ऐसे व्यक्ति को ढूंढना बेहतर है जिसके विचार और विचार आपसे मिलते हैं। आप खुद को सेहतमंद महसूस करेंगे।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज का दिन मित्रों और पारिवारिक सदस्यों के साथ खूब आनंद में बीतेगा। अपनों का साथ सुख बढ़ाएगा। यह समय मिश्रित परिणाम देगा और आप अपने मनोबल और मेहनत के बल पर अनेक लक्ष्य को हासिल कर पाएंगे। आप प्रसन्न रहेंगे। आज जरूरत पड़ने पर आपको मदद जरूर मिलेगी। कुछ दूर सगे संबधियों के यहाँ आना जाना भी हो सकता है। वाहन चलाने को लेकर सतर्क रहें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

कई महत्वपूर्ण मामले आज टल सकते हैं, लेकिन उससे आपको फायदा होगा। आपके जीवन से सभी कठिनाइयाँ दूर होगी। किसी काम में अनुमान से ज्यादा ही मेहनत लग सकती है। आप रिश्तों में सुधार लाने की कोशिश कर सकते हैं। कोई भी फैसला आपको सोच-समझ लेना चाहिए, बेहतर रहेगा। आज के दिन आपकी योजनाओं में आख़िरी पल में बदलाव हो सकते हैं। मनोरंजन की सभी सामग्री आपको उपलब्ध होगी।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आज आपका रहन सहन आकर्षक रहेगा। धनधान्य एवं संसाधनों में वृद्धि होगी। आपका दिन सामान्य रहेगा। अपनी काबिलियत को पूरी क्षमता तक आपको प्रयोग करना होगा और इस समय की उपलब्धियों को प्राप्त करने के लिए तैयार रहना होगा। लंबे समय वित्तीय आयोजन भी कर सकेंगे। आज का दिन आपके लिए अपने आसपास के लोगों के साथ अपनी भावनाओं को साझा करने का है। घर परिवार का वातावरण पहले से ठीक रहेगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपका काम में मन नहीं लगेगा। आप आत्मविश्वासी और महत्वाकांक्षी हैं। आपके पास जीवन के बहुत सारे लक्ष्य हैं, और आप उन सभी को पूरा करने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहे हैं। आपको नये लोगों से थोड़ा संभलकर रहना चाहिए। आप अपने परिवार के लोगों के साथ आनंद लेंगे। आपके दुश्मन आपके खिलाफ षंडयत्र रखने की कोशिश करेंगे। नया मोबाइल या वाहन आप खरीद सकते हैं।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

आज सावधानी बरतने की जरूरत है। अचानक लाभ के संकेत हैं और नतीजतन आप अपने पुराने ऋण चुकाने में सक्षम होंगे। जो किसी व्यवसाय अथवा शेयर बाजार में लगे हुए हैं उन्हें मनवांछित लाभ प्राप्त होने की संभावना है। नए व्यक्ति से मुलाकात होने के योग बन रहे हैं। आपके काम से जीवनसाथी प्रसन्न हो सकते हैं। आपके मुसीबत में पड़ने या धोखा खाने की भी संभावना है इसलिए साझेदारी में काम करने से बचना होगा।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

आज किसी महत्वपूर्ण व्यक्ति से मुलाकात होने का योग बन रहा है। किसी काम के लिए माता-पिता से ली गई सलाह आपके लिए बेहतर रहेगी। कोई जरुरी सुझाव आपको मिलेगा। आपकी आर्थिक स्थिति बेहतर रहेगी। तरक्की के नये रास्ते खुलेंगे। परिवार के साथ बेहतर समय बीतेगा। सोचे हुए कुछ जरूरी काम पूरे होंगे। वाणी और व्यवहार में संयम रखना पड़ेगा। संगे संबंधी से किसी बात को लेकर मतभेद हो सकते हैं।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आप महत्वपूर्ण मामलों को गति देने में सफल रहेंगे। भविष्य को बेहतर बनाने के लिए आप नये कदम उठायेंगे। लाभ का प्रतिशत उम्मीद से अच्छा रहेगा। आपको एक बात का ध्यान रखना होगा कि कार्यस्थल पर आप किसी से भी विवाद में ना उलझें और किसी भी षड्यंत्र का हिस्सा ना बनें। पुराने कामों का कोई खास फायदा भी आपको मिल सकता है। कानूनी मामले सुलझ जाएंगे। मन में उथल-पुथल चलेगी।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आप मन में नकारात्मक एवं उदासीन विचार न आने दीजिएगा। आर्थिक दृष्टिकोण से दिन मध्यम फलदायी है। अपने चारों और ध्यान रखें क्योंकि कुछ लोग ऐसे हैं जो आपको नुकसान पहुंचाने की ताक में बैठे हैं उनसे सावधान रहें। आपके कुछ खास कामों में रूकावट आ सकती है, लेकिन परिवार के लोगों से आपको सहयोग मिलेगा। आज आपने जो नई जानकारी हासिल की है, वह आपको अपने प्रतिस्पर्धियों पर बढ़त दिलाएगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज कार्यक्षेत्र में भी आपकी प्रसंशा होगी। ऑफिस के कामकाज के हेतु प्रवास पर जाना हो सकता है। माता के साथ अधिक निकटता अनुभव करेंगे। कुछ छुपे हुए दुश्मन आपके ऑफिस में समस्याएं और बाधा उत्पन्न कर सकते हैं। इसलिए आपको विशेष रूप से किसी पर अधिक निर्भरता नहीं रखनी चाहिए। आपको कई अहम क्षेत्र में बड़ी कामयाबी हासिल होगी। बड़े स्तर पर लोग आपसे जुड़ना चाहेंगे।

Lord Ganesha , Ganesh Festival

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

आज नए अनुभव होंगे। परिवार के साथ समय बिताने से मन प्रसन्न रहेगा। आपका मन पूजा-पाठ में अधिक लग सकता है। आपका कोई नया दोस्त बन सकता है। किसी कठिन परिस्थिति में आपको कुछ लोगों से मदद मिल सकता है। आप काफी कुछ सोचते है करना भी चाहते है लेकिन अभी तक मौका नहीं मिला आप जो भी करना चाहे आज पुरे आत्मविश्वास के साथ कर सकते हैं। आर्थिक पक्ष पहले की अपेक्षा और मजबूत होगा।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

व्यापारी वर्ग को आज अचानक बड़ा धन लाभ हो सकता है। गलतफहमीयों के कारण आपका वैवाहिक जीवन छीन-भिन्न हो सकता है। आर्थिक पक्ष को देखा जाए तो यह कहा जा सकता है कि कुछ चुनौतीपूर्ण रहने की संभावना है। अचानक लाभ के योग बनेंगे लेकिन दूसरी ओर धन हानि भी संभव है। परिवार और पैसों के मामले मामलों पर ध्यान देना होगा। परेशान भी रहेंगे। सेहत संबंधी परेशानी भी हो सकती है।

आपने Rashifal 14 July 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 14 July 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 14 July 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : वास्तु टिप्स: चमत्कारी होता है बारिश का पानी, कर्ज मुक्ति से लेकर इन परेशानी को कर देता है दूर

Back to top button