अध्यात्म

वास्तु टिप्स: चमत्कारी होता है बारिश का पानी, कर्ज मुक्ति से लेकर इन परेशानी को कर देता है दूर

वास्तु शास्त्र में बारिश के पानी के टोटके बताए गए हैं। इन टोटकों को करने से जीवन की कई परेशानियों को खत्म किया जा सकता है। इसलिए आप भी बारिश के पानी के इन टोटकों को जरूर अजमाकर देखें।

बारिश के पानी के टोटके

उतर जाता है कर्जा

वास्तु के अनुसार बारिश के पानी की मदद से कर्जे को उतारा जा सकता है। इसलिए जिन लोगों पर कर्ज चढ़ा हुआ है, वो इस उपाय को करके देखें। इस उपाय के तहत आप बारिश के पानी को बल्टी में जमा करके रख लें। इसके बाद पानी के अंदर एक गिलास दूध मिला दें। इस पानी से स्नान कर लें। स्नान करते हुए भगवान के नाम का स्मरण जरूर करें। ये उपाय करने से आपके ऊपर चढ़ा कर्ज जल्द ही उतर जाएगा।

पानी से करें जलाभिषेक

अगर व्यापार में लगातार नुकसान हो रहा है। तो इस उपाय को करें। वास्तु शास्त्र के अनुसार बारिश के पानी से अगर मां लक्ष्मी का जलाभिषेक किया जाए तो धन लाभ होने लग जाता है। आप पीतल ‌के बर्तन में बारिश के पानी को एकत्र कर लें। इसके बाद इस पानी से मां लक्ष्मी का जलाभिषेक करें। हो सके तो इस उपाय को शुक्रवार के दिन करें। क्योंकि ये दिन मां लक्ष्मी से जुड़ा होता है। वहीं बारिश के पानी से जलाभिषेक करने के बाद मां लक्ष्मी पर सफेद रंग का कमल का फूल भी अर्पित करें।

आर्थिक तंगी का हो अंत

घर में आर्थिक तंगी आने पर एक मिट्टी का घड़ा लेकर उसे बारिश के पानी से भर दें। इसके बाद घड़े को घर की उत्तर दिशा में रख दें। ऐसा करने से आर्थिक तंगी दूर हो जाती है और धन लाभ भी होता है।

मां लक्ष्मी को करें प्रसन्न

बारिश के पानी की मदद से मां लक्ष्मी को प्रसन्न किया जा सकता है। मां को प्रसन्न करने हेतु एक कटोरी में बारिश का पानी भर लें। इस पानी को कुछ देर के लिए छत पर धूप में रख दें। फिर भगवान का नाम लेकर ये पानी आम के पत्तों पर छिड़क दें। ऐसा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न हो जाएंगी और घर में धन की वृद्धि होने लग जाएगी।

रिश्तों में आए सुधार

पति-पत्नी के बीच में अगर अक्सर लड़ाई रहती है, तो वास्तु शास्त्र में बताए इस उपाय को करें। इस उपाय को करने से रिश्ता मधुर हो जाएगा। उपाय के तहत एक कांच की बोतल में बारिश के पानी को भर लें। इस बोतल को कुछ दिनों के लिए बेडरूम में रख दें। ऐसा करने से दांपत्य जीवन में मधुरता बन जाएगी और लड़ाई होना बंद हो जाएगा।

रोग हो दूर

त्वचा से जुड़े रोगों को दूर करने के लिए बारिश के पानी से नहाएं। बारिश के पानी में थोड़ी सी हल्दी को मिला दें। फिर इस पानी से स्नान कर लें। त्वचा के रोग सही हो जाएंगें।

ऊपर बताए गए उपाय बेहद ही कारगर हैं। इसलिए इन उपायों को आप जरूर करके देंखे। वास्तु शास्त्र में बताए गए ये सरल बारिश के पानी के उपाय आपकी किस्मत को चमका देंगे।

 

Show More
Back to top button