ब्रेकिंग न्यूज़

डोनाल्ड ट्रंप ने किया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन, चुनावों में बीजेपी की जबरदस्त जीत पर दी बधाई !

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच की नजदीकियों से सभी वाकिफ हैं. इसी बीच खबर यह आई है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फोन किया और उन्हें हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में मिली प्रचंड जीत की बधाई दी. व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने संवादादाताओं को बताया कि ट्रंप ने मोदी को चुनावों में मिली जबरदस्त जीत पर बधाई दी.

व्हाइट हाउस ने जारी की सूचना:

दरअसल, ट्रंप ने पीएम मोदी के अलावा जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल को भी फोन किया और वहां के क्षेत्रिय चुनावों में उनकी पार्टी को मिली जबरदस्त जीत के लिए बधाई दी. ये सूचना व्हाइट हाउस द्वारा जारी की गई है.

स्पाइसर के मुताबिक, ‘राष्ट्रपति ट्रंप ने आज सुबह (सोमवार) जर्मन चांसलर मर्केल और पीएम मोदी से बात करके उन्हें उनकी पार्टियों की जीत पर बधाई दी.’

मोदी को मिली जीत की बधाई:

आपको बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी और ट्रंप की अभी तक कोई मुलाकात नहीं हुई है. हालांकि, लोग ये कयास लगा रहे हैं कि दोनों के रिश्ते काफी अच्छे हो सकते हैं. इससे पहले पीएम मोदी और अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा के रिश्ते काफी अच्छे थे, जिससे सभी वाकिफ हैं.

गौरतलब है कि अभी हाल ही में भारत के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव हुए. जिनमें से चार राज्यों उत्तर प्रदेश, गोवा, उत्तराखंड और मणिपुर में भाजपा की सरकार बनी ही. वहीं पंजाब में कांग्रेस सरकार बनाने में सफल हुई. ये चुनाव इसलिए भी खास थे क्योंकि इन चुनावों को भी एक बार फिर से पीएम नरेंद्र मोदी के नाम पर ही लड़ा गया था.

नोटबंदी के बाद से ही इस चुनाव को पीएम नरेंद्र मोदी की लहर से जोड़ कर देखा जा रहा था. लेकिन जिस तरह से बीजेपी चार राज्यों में सरकार बनाने में सफल रही है, उस हिसाब से मोदी की लोकप्रियता अब भी साबित होती है.

Show More

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा.

Back to top button