विशेष

अंतिम संस्कार के बाद भड़की गैंगस्टर विकास दुबे की पत्नी, कहा- ‘ज़रूरत पड़ी तो बंदूक उठा लूंगी’

कानपुर का गैंगस्टर विकास दुबे 10 जुलाई की सुबह एनकाउंटर में मारा गया। पुलिस मुठभेड़ के दौरान उसके सीने पर तीन गोलियां लगी, जिसके बाद उसे अस्पताल में पहुंचाया गया, लेकिन वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके बाद उसका पोस्टमार्टम किया गया। जी हां, पोस्टमार्टम के बाद उसका अंतिम संस्कार किया गया, जिसमें उसकी पत्नी समेत परिजन शामिल हुए। इसी बीच विकास दुबे की पत्नी ने मीडिया से बदसलूकी करते हुए भड़काने वाला बयान दे दिया। दरअसल, विकास दुबे की पत्नी ने खुलेआम मीडिया को धमकी दे डाली।

2 जुलाई की रात कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या कर फरार हुआ विकास दुबे की तलाश में पुलिस 7 दिन तक दर दर भटकती रही, लेकिन कामयाबी 9 जुलाई को मिली। दरअसल, विकास दुबे को महाकाल मंदिर के दर्शन के बाद पुलिस द्वारा धर दबोचा गया, जिसको लेकर भी देश का सियासी पारा गरम हो गया। याद दिला दें कि गिरफ्तारी से ठीक पहले विकास दुबे सड़क पर अपना नाम चिल्लाता रहा। ऐसे में विपक्ष ने दावा किया कि उसने खुद को सरेंडर किया, तो वहीं एमपी पुलिस अपनी पीठ थपथपाती नजर आई। इसी बीच 10 जुलाई को जब उसे कानपुर लाया जा रहा था, तब उसका एनकाउंटर कर दिया गया, जिसमें उसकी मौत हो गई।

अंतिम संस्कार के बाद भड़की विकास दुबे की पत्नी

 

विकास दुबे के अंतिम संस्कार के बाद जब उसकी पत्नी रिचा से मीडिया ने बातचीत करनी चाही, तो वह भड़क गई। दरअसल, उसने मीडिया के साथ बदसलूकी की और फिर धमकी दे डाली। विकास दुबे की पत्नी ने मीडिया से कहा कि पीछे हट जाओ, वरना जिसने जैसा सलूक किया है, वैसा ही मैं भी कर दूंगी। इतना ही नहीं, उसने आगे कहा कि अगर ज़रूरत पड़ी तो बंदूक उठाने में भी पीछे नहीं हटूंगी। बता दें कि विकास दुबे की पत्नी और छोटे बेटे को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया था, लेकिन गैंगस्टर के एनकाउंटर के बाद उन लोगों को छोड़ दिया गया।

बताया जा रहा है कि विकास दुबे की मौत से रिचा को काफी सदमा लगा है, जिसकी वजह से वह भड़कती हुई नजर आ रही है। इससे पहले खबर आई थी कि वह विकास दुबे की शक्ल तक नहीं देखना चाहती थी, लेकिन अब वह मीडिया को धमकी देती हुई नजर आई और बोली कि सबको सबक सिखाऊंगी। मतलब साफ है कि विकास दुबे की मौत से रिचा के अंदर काफी गुस्सा आ गया है, जिसकी वजह से वह ऐसा अनाब सनाब बयान देती हुई नजर आ रही है।

8 पुलिसकर्मियों की हत्या का आरोपी था विकास दुबे

याद दिला दें कि 2 जुलाई की रात को पुलिस विकास दुबे के घर छापेमारी करने के लिए गई थी, लेकिन इसी बीच उसने और उसके गुर्गों ने पुलिसकर्मियों पर फायरिंग करनी शुरु कर दी। इस दौरान 8 पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। ऐसे में, विकास दुबे पर 8 पुलिसकर्मियों की हत्या का आरोप है। बताते चलें कि इस पूरे मामले में कई पुलिसकर्मियों पर भी सरकारी गाज गिरी है, जिन पर आरोप है कि उन्होंने विकास दुबे को पुलिस रेड की सूचना दी थी, जिसकी वजह से हमारे 8 पुलिसकर्मी शहीद हुए थे।

Back to top button