बॉलीवुड

बॉलीवुड के ऐसे 5 एक्टर्स जिन्हें बस एक फ़िल्म की चांदनी ही नसीब हो पाई

‘एक दिन की चांदनी, फिर वही अंधेरी रात’ आप सभी ने ये कहावत तो सुनी ही होगी. अब इसका फ़िल्मी वर्जन सुनिए. ‘एक फिल्म की चांदनी, फिर वही अंधेरी रात’. दरअसल ये कहावत हमारे बॉलीवुड के कुछ गिने चुने स्टोर्स पर बहुत अच्छे से लागू होती है. बॉलीवुड एक ऐसी जगह है जहां सिर्फ एक फिल्म हिट हो जाने से या बड़ा ब्रेक मिल जाने से काम नहीं चलता है. इंडस्ट्री में बने रहने के लिए आपको लगातार हिट फ़िल्में देते रहना पड़ता है. वरना बड़े बड़े सितारें भी इंडस्ट्री में बेरोजगार हो जाते हैं. अब इन पांच कलाकारों को ही ले लीजिए. यह स्टार्स अपनी एक फिल्म की वजह से चर्चा में रहे थे लेकिन फिर कहां गायब हो गए किसी को नहीं पता.

जरीन खान (Zareen Khan)

जरीन खान ने 2010 में ‘वीर’ फिल्म से बॉलीवुड डेब्यू किया था. फिल्म में सलमान खान थे और जरीन की शक्ल कैटरिना कैफ से मिलती जुलती थी. बस इस चक्कर में वो रातोंरात फेमस हो गई थी. उनकी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हुई थी. वे हेट स्टोरी 3 और अक्सर 2 जैसी फिल्म में भी दिखाई दी. हालांकि इंडस्ट्री में दस साल बिताने के बावजूद वे अपने ऊपर से फ्लॉप एक्ट्रेस का टैग नहीं हटा पाई.

अथिया शेट्टी (Athiya Shetty)

अथिया शेट्टी बॉलीवुड के दिग्गज स्टार सुनील शेट्टी (Sunil Shetty) की बेटी है. उन्होंने 2015 में सलमान खान के प्रोडक्शन हाउस (सलमान खान फिल्मस) द्वारा निर्मित फिल्म ‘हीरो’ से डेब्यू किया था. फिल्म 1983 में पॉपुलर फिल्म हीरो’ का रिमेक थी. सलमान ने इस फिल्म का खूब प्रमोशन किया था. उन्होंने अथिया के साथ सूरज पंचोली को भी इस फिल्म से लॉन्च किया था. हालांकि उनकी सारी मेहनत धरी की धरी रह गई थी. यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कोई ख़ास नहीं चली थी. बस फिल्म में सलमान का गाया एक गाना पॉपुलर हुआ था. अथिया ने इसके बाद नवाबजादे, मुबारकां और मोतीचूर चकनाचूर जैसी फ़िल्में भी की लेकिन सभी फ्लॉप रही.

सूरज पंचोली (Sooraj Pancholi)

आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली ने भी सलमान खान की बदौलत अथिया शेट्टी संग ‘हीरो’ (2015) फिल्म से डेब्यू किया था. इसके बाद वे सीधे 2019 में ‘सैटेलाइट शंकर’ फिल्म में दिखे थे. यह फिल्म भी कब आई और कब गई किसी को पता नहीं चला. फिल्मों से ज्यादा चर्चा सूरज की निजी जिंदगी की रही. 2013 में उनकी गर्लफ्रैंड और बॉलीवुड एक्ट्रेस जिया खान ने आत्महत्या कर ली थी. इसके बाद सूरज पंचोली को इसका जिम्मेदार ठहराया जाने लगा था.

अध्य्यन सुमन (Adhyayan Suman)

अध्य्यन सुमन जाने माने एक्टर शेखर सुमन के बेटे हैं. उन्होंने 2008 में ‘हाल ए दिल’ फिल्म से डेब्यू किया था. इसके बाद वे कुछ गिनी चुनी फिल्मों में और आए लेकिन अपनी कामयाबी का डंका नहीं बजा पाए. वे कंगना रनौत के बॉयफ्रेंड भी रह चुके हैं. उनकी लव स्टोरी विवादों में भी घिरी थी. उन्होंने कंगना पर काला जादू और मारपीट करने का आरोप लगाया था.

राजीव खंडेलवाल (Rajiv Khandelwal)

‘कहीं तो होगा’टीवी सीरियल से अभिनेता राजीव खंडेलवाल जाना पहचाना चेहरा बन गए थे. छोटे पर्दे पर तो उनका करियर काफी अच्छा रहा, लेकिन बड़े पर्दे पर वे कोई ख़ास कामयाबी हासिल नहीं कर सकें. उन्होंने 2008 में ‘आमिर’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था. फिल्म में उनके अभिनय की तारीफ़ भी हुई थी. लेकिन उसके बाद वे जैसे फिल्मों से गायब से हो गए.

Back to top button