विशेष

देह व्यापार में पकड़ी गई युवती निकली कोरोना पॉजिटिव, 1 डीएसपी, 2 एसएचओ तथा अन्य 8 क्वारंटाइन

राजस्थान के उदयपुर शहर में दो दिन पहले पीटा एक्ट के तहत हुई कार्रवाई में देह व्यापार में शामिल कुछ युवकों समेत युवतियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया था। अब गिरफ्तार किए गए लोगों में से एक युवती कोरोना संक्रमित पाई गई है, कोरोना पॉजिटीव पाए जाने के बाद से पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि इस कार्रवाई को पुलिस की एक बड़ी टीम ने अंजाम दिया था। मिली जानकारी के मुताबिक कार्रवाई के दौरान मौजूद सभी पुलिसकर्मियों को तुरंत क्वारंटाइन होने के निर्देश दे दिए गए हैं।

दरअसल, 1 जुलाई की रात को उदयपुर के सुखेर थाना क्षेत्र के अंतर्गत होटल रामलखन में डीएसपी चेतना भाटी के नेतृत्व में पुलिस ने छापा मारा था, होटल में वेश्यावृत्ति में शामिल कुछ युवतियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया।  गिरफ्तारी के बाद इन्हें पुलिस कस्टडी में रखा गया और इनके साथ 4 महिला कॉन्सटेबल को निगरानी के लिए ड्यूटी पर लगाया गया।  एहतियातन इनकी कोरोना जांच कराई गई। कोरोना जांच में एक युवती के कोरोना पॉजिटीव होने की पुष्टि हुई और  इसके बाद पूरे पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया। पुलिस ने कॉन्टैक्ट ट्रैसिंग का काम शुरू कर दिया और उन सभी लोगों की लिस्ट तैयार कर रही है, जो कार्रवाई के दौरान मौजूद थे।

11 पुलिसकर्मियों पर कोरोना का खतरा

उदयपुर महिला पुलिस थाना

मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस ने फौरन सभी लोगों को क्वारंटाइन करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। इस पूरे मामले पर एएसपी गोपाल स्वरूप मेवाडा ने जानकारी दी है कि होटल रामलखन में दबिश देने वाली डीएसपी चेतना भाटी समेत उनकी पूरी टीम को क्वारंटाइन में रहने के निर्देश दे दिए हैं। एएसपी ने बताया कि सुखेर और घंटाघर थाने के पुलिस कर्मियों की भी कोरोना जांच कराई गई है, साथ ही उन्हें भी क्वारंटाइन रहने के लिए कहा गया है। एएसपी मेवाडा ने कहा कि थाने के कुल 11 कर्मियों को क्वारंटाइन किया गया है, जिनमें 1 डीएसपी, 2 एसएचओ तथा अन्य 8 पुलिस कर्मी शामिल हैं।

कोरोना पॉजिटीव मिली युवती दिल्ली की रहने वाली

प्रतीकात्मक चित्र

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार क्वारंटाइन हुए सभी पुलिस कर्मियों की 2 बार कोरोना जांच कराई जाएगी। बताया जा रहा है कि पुलिस विभाग राहत की सांस तभी लेगी जब कर्मियों के दोनों कोरोना रिपोर्ट निगेटीव आएंगे। वहीं वेश्यावृत्ति में शामिल युवती जिसका कोरोना रिपोर्ट पॉजिटीव आया है, वह दिल्ली की रहने वाली बताई जा रही है। युवती को जमानत मिलने के बाद पुलिस ने उसे छोड़ दिया था, अब पुलिस युवती की फिर से तलाश कर रही है।

प्रतीकात्मक चित्र

मिली जानकारी के मुताबिक युवती अब उदयपुर में नहीं है, बल्कि उदयपुर से बाहर जा चुकी है। पुलिस के लिए अब इस युवती को पकड़ना नई चुनौती बन गई है और साथ ही पुलिस के सामने उसकी कॉन्टैक्ट ट्रैसिंग करने की चुनौती भी है। माना जा रहा है कि पुलिस अब मोबाइल लोकेशन ट्रैस करके उसे पकड़ने का प्रयास करेगी। इतना ही नहीं पुलिस उन सभी लोगों की तलाश में जुटी है, जो युवती को गिरफ्तार किए जाने से पहले और बाद में उसके संपर्क में आए थे, ताकि इन सभी लोगों को आइसोलेट किया जा सके और कोरोना के संक्रमण को फैलने से रोका जा सके।

Back to top button