राशिफल

Rashifal 5 July: इन 4 राशियों के लिए भाग्यशाली रहेगा दिन, करियर की उन्नति के अवसर प्राप्त होंगे

हम आपको रविवार 5 जुलाई का राशिफल बता रहे हैं। राशिफल का हमारे जीवन में बहुत महत्व होता है। राशिफल के जरिए भविष्य में होने वाली घटनाओं का आभास होता है। राशिफल का निर्माण ग्रह गोचर और नक्षत्र की चाल के आधार पर किया जाता है। हर दिन ग्रहों की स्थिति हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। इस राशिफल में आपको नौकरी, व्यापार, स्वास्थ्य शिक्षा और वैवाहिक व प्रेम जीवन से जुड़ी हर जानकारी मिलेगी। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा तो पढ़िए Rashifal 5 July 2020

मेष राशि (Aries) च, चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ :

आज आप अपने लक्ष्य पर फोकस बनाए रखें। वैवाहिक चर्चा में सफलता मिलने से उत्साहित रहेंगे। आज आपके मन में परिवर्तन शीघ्र आएंगे। जिससे आपका मन कुछ दुविधायुक्त रहेगा। समझदारी से काम लेते हुए सोचसमझकर सही चुनें। आपके ख़र्चे बजट को बिगाड़ सकते हैं। नौकरी में संभलकर रहें। साथियों का सहयोग कम मिलेगा। ननिहाल पक्ष की तरफ से चिंताजनक समाचार आएगा। भूमि व भवन संबंधी बाधा दूर होकर लाभ की स्थिति निर्मित होगी।

वृषभ राशि (Taurus) ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो ब बो :

आज आप अपने सपनों को साकार करने के लिए अच्छा आचरण अपनाएंगे। आर्थिक दृष्टि से भी आज का दिन लाभदायी है। मित्र या परिवार के सदस्यों का साथ मिलेगा। दांपत्य जीवन रोमांस के साथ बीतेगा। संतान की ओर भी संतुष्ट रहेंगे। वरिष्ठों के बीच पैठ जमाने के लिए जोड़-तोड़ मेहनत करेंगे। विचारों की भरमार आपको मानसिक रूप से स्वस्थ बनाएगी। माता और स्त्रीवर्ग सम्बंधी चिंता सताएगी। आज के दिन यात्रा स्थगित रखें।

मिथुन राशि (Gemini) का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, ह :

आज नए लोगों से आपका मिलना होगा। आपकी धार्मिक कार्यों में आस्था रहेगी। वाणी पर नियंत्रण रखना होगा। अधिक कार्यभार होने से अधिक व्यस्त रहेंगे। धन प्राप्ति के योग बनेंगे, लेकिन अनावश्यक खर्च अधिक होने से चिंतित रहेंगे। दृढ़ मनोबल एवं भरपूर आत्मविश्वास से हर कार्य सफलतापूर्वक संपन्न करने में सफल होंगे। मानसिक रुप से प्रसन्नता बनी रहेगी। प्रतिस्पर्धियों पर विजय प्राप्त होगा।

कर्क राशि (Cancer) ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो :

आप बहुत लंबे समय से किसी यात्रा पर जाने की सोच रहे हैं। आपकी ये योजना आज वास्तविक रूप ले सकती है। क्रोध पर नियंत्रण एवं वाणी पर संयम रखें, वरना विवाद में पड़ सकते हैं। अपने करियर को लेकर चिंतिंत रहेंगे, लेकिन पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वाह बखूबी कर सकेंगे। प्रत्येक कार्य का निर्णय उसे व्यवहारिकरुप से विचार करने के बाद लें। फिर भी कार्यभार के कारण शिथिलता का अनुभव होगा। माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा।

सिंह राशि (Leo) मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे :

आज आपके मित्रों का समर्थन आप को एक आवश्यक कार्य पूरा करने में मदद करेगा। आप अपनी सामाजिक प्रतिष्ठा का ख्याल रखकर सही दिशा में आगे बढ़ें। आपको अपने पेशेवर प्रयासों में दूसरों की मदद की आवश्यकता हो सकती है। आपके साथी का असीम प्यार और समर्थन आपके प्यार के बंधन को और मजबूत करेगा। कम बोलकर वाद-विवाद या मनमुटाव दूर कर सकेंगे। खर्च की मात्रा बढ़ेगी। स्वास्थ्य खराब होगा।

कन्या राशि (Virgo) ढो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो :

चोट व दुर्घटना से हानि की आशंका है। अच्छी भावनात्मक अभिव्यक्ति से संबंधों में मधुरता बढ़ेगी, रोजगार की समस्याओं को लेकर मन चिंतित होगा। करियर को आगे ले जाने में आपकी संवाद शैली अहम भूमिका अदा करेगी। आप अपनी बातों को आसानी से दूसरों को समझा सकेंगे जिससे आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। परिवार में मंगलकारी वातावरण रहेगा। दोस्तों और सगे- सम्बंधियों की तरफ से भेंट- उपहार मिलने से आनंद अनुभव करेंगे।

तुला राशि (Libra) रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते :

पैसे रुपये को लेकर कोई ठोस योजना बनानी होगी ताकि आज या भविष्य में आने वाले किसी मुश्किल हालात से आप आसानी से उबर सकें। कार्य विस्तार के लिए नई योजना शुरू कर सकते हैं। व्यापार लाभदायक रहेगा। कार्य में विस्तार की योजना बनाएंगे। सामाजिक कार्यों में भाग लेने जाना होगा। बुजुर्गों और मित्रों का सहयोग मिलेगा। मित्रमंडल में नए मित्र जुड़ेंगे। मित्र व रिश्तेदारों से संबंध सुधरेंगे। व्यापार-व्यवसाय व नौकरी से अनुकूलता बनी रहेगी।

वृश्चिक राशि (Scorpio) तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू :

आज आपका वैवाहिक जीवन अनुकूल रहेगा। विरोधियों से भी प्रशंसा पाएंगे। स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहें। आज रुपये-पैसे से संबंधित कोई लेन-देन न करें। आज आपकी किसी पर अत्यधिक विश्वास करना भारी पड़ सकता है। निवेश में सोच-समझकर हाथ डालें। आपका आत्मविश्वास और ऊर्जा का स्तर ऊँचा रहेगा। नौकरी में प्रभाव बढ़ेगा। सुख के साधनों की प्राप्ति की कोशिशें कामयाब रहेंगी। नए काम हाथ में आएंगे।

धनु राशि (Sagittarius) ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे :

आज आपके अपूर्ण कार्यों को आप सफलतापूर्वक पूर्ण कर पाएंगे। व्यापार में आज विस्तार होगा। नौकरी में सहकर्मियों की तरफ से सहयोग प्राप्त होगा। समय की कमी के कारण लव लाइफ़ में प्यार और रोमांस की कमी महसूस हो सकती है। शत्रुओं पर विजय मिलेगी। विद्यार्थियों को भी आज लाभ होने की उम्मीद है। अचानक आए अप्रत्याशित खर्चे आपके ऊपर आर्थिक तौर पर बोझ डाल सकते हैं। रिश्तों में मधुरता आएगी।

मकर राशि (Capricorn) भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी :

आज उच्च अधिकारीगण आपके कार्य की प्रशंसा आनंदपूर्वक करेंगे। उत्तम वैवाहिक सुख प्राप्त होगा। संतान की ओर से भी सुखद समाचार मिलेगा। आज आपके लिए शुभ संयोग बने हैं, इस अवसर का लाभ उठाएं। वहीं अगर किसी काम में अड़चन आ रही है तो धैर्यपूर्वक कार्य को पूर्ण करने का प्रयास करें। किसी वजह से अतिरिक्त खर्च करना पड़ सकता है। पिता या संबंधित अधिकारी के कारण तनाव मिल सकता है।

कुंभ राशि (Aquarius) गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा :

घरेलू स्तर पर लंबे समय से अधूरा पड़ा काम आज पूरा हो जाने वाला है। नौकरीपेशे वालों के लिए आज का दिन अच्छा है। आपको रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। वहीं व्यापारियों को भी लाभ होगा। नकारात्मक विचारों को मन में ना आने दें। परिवार में मांगलिक कामों की योजना बन सकती है। लेन-देन तथा निवेश में जोखिम लेने से बचें। मन मुताबिक सफलता नहीं मिलने से मानसिक तनाव हो सकता है।

मीन राशि (Pisces) दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची :

आज आप अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकते हैं क्योंकि विभिन्न परिस्थितियाँ आपके पक्ष में होंगी। परिवार में आनंद का वातावरण छाया रहेगा। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी, लेकिन गुप्त शत्रु सक्रिय रहेगा। सरकारी कार्य संपन्न होंगे। धन के निवेश के लिए भी आज का दिन शुभ है। क्रोध पर नियंत्रण एवं वाणी पर संयम रखें, अन्यथा जीवनसाथी से अनबन हो सकती है। रिश्तेदारों की वजह से तनाव उत्पन्न हो सकता है। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा।

आपने Rashifal 5 July 2020 का सभी राशियों का rashifal पढ़ा। आप को Rashifal 5 July 2020 का यह rashifal कैसा लगा? कमेंट करके अपनी राय जरुर दें और हमारे द्वारा बताया गया यह राशिफल अपने मित्रों के साथ भी शेयर करें।

नोट: आपकी कुंडली व राशि के ग्रहों के आधार पर आपके जीवन में घटित हो रही घटनाओं में Rashifal 5 July 2020 से कुछ भिन्नता हो सकती है। पूरी जानकारी के लिए किसी पंडित या ज्योतिषी से मिल सकते हैं।

यह भी पढ़ें : शास्त्रों के अनुसार इन चीजों को कभी नहीं रखें खुला, ऐसे करने से भाग्य पर पड़ता है बुरा असर

Back to top button
?>